Wednesday, July 17, 2024
Homeदेश-समाजजबरील कुरैशी ने किया हिन्दू नाबालिग लड़की का अपहरण, दोस्तों संग मिल कर किया...

जबरील कुरैशी ने किया हिन्दू नाबालिग लड़की का अपहरण, दोस्तों संग मिल कर किया गैंगरेप: धर्मांतरण न करने पर परिवार को हत्या की धमकी

खागा के ही रहने वाले जबरील कुरैशी ने अपने चार साथियों के साथ मिलकर नाबालिग लड़की को अगवा कर लिया। फिर उसे अपने घर में बंधक बनाकर उसके साथ रेप किया।

उत्तर प्रदेश के फतेहपुर जिले से नाबालिग लड़की के साथ गैंग रेप और जबरन धर्म परिवर्तन का मामला सामने आया है। नाबालिग लड़की को प्यार का झाँसा देकर पहले जबरील कुरैशी ने उसे अगवा किया, फिर अपने चार साथियों के साथ मिलकर उसका रेप किया। इसके बाद आरोपित ने धर्म परिवर्तन न करने पर उसके पिता और भाई को जान से मारने की धमकी दी।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस घटना से हिन्दू संगठनों में काफी आक्रोश है। विश्व हिंदू परिषद (VHP) के दखल के बाद पुलिस ने लड़की के पिता की शिकायत पर आरोपित जबरील कुरैशी सहित पाँच लोगों के खिलाफ गंभीर धाराओं में केस दर्ज कर लिया है। पुलिस ने मोबाइल नंबर ट्रेस कर अगवा लड़की को बरामद कर लिया है। वहीं, मुख्य आरोपित जबरील कुरैशी अपने चार साथियों के साथ अभी भी फरार है। वीएचपी ने फरार आरोपितों को जल्द से जल्द गिरफ्तार करने की माँग की है।

यह मामला खागा कोतवाली क्षेत्र का बताया जा रहा है। पीड़ित पिता ने पुलिस को अपनी शिकायत में बताया कि नाबालिग लड़की फतेहपुर के खागा इलाके में अपने ननिहाल में रहती है। 6 अगस्त को खागा के ही रहने वाले जबरील कुरैशी ने अपने चार साथियों के साथ मिलकर उनकी नाबालिग बेटी को अगवा कर लिया। फिर उसे अपने घर में बंधक बनाकर उसके साथ रेप किया।

उन्होंने कहा, “आरोपितों ने धर्म परिवर्तन नहीं करने पर बेटी को धमकी दी कि वो मुझे और मेरे बेटे को जान से मार देंगे। हमारी सिर्फ इतनी सी माँग है कि आरोपितों के खिलाफ सम्बंधित धाराओं के तहत केस दर्ज कर पुलिस उन्हें गिरफ्तार कर जेल भेजे।”

बता दें कि विश्व हिंदू परिषद के प्रांतीय महामंत्री वीरेंद्र पांडेय ने खागा कोतवाली पहुँचकर आरोपितों की गिरफ्तारी की माँग की है। डीएसपी ने बताया कि पिता की शिकायत पर मुकदमा दर्ज कर सभी की गिरफ्तारी का प्रयास किया जा रहा। जल्द ही सभी आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। लड़की का मेडिकल कराया गया है।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

सरकारी नौकरियों में अग्निवीरों को 10% आरक्षण: हरियाणा के CM सैनी का ऐलान- आयुसीमा में भी मिलेगी छूट, बंदूक का लाइसेंस भी मिलेगा

हरियाणा के सीएम सैनी ने कहा कि राज्य में अग्निवीरों को पुलिस भर्ती और माइनिंग गार्ड समेत कई अन्य पदों की भर्ती में 10 फीसदी आरक्षण मिलेगा।

12वीं पास को ₹6000, डिप्लोमा वाले को ₹8000, ग्रेजुएट को ₹10000: क्या है महाराष्ट्र की ‘लाडला भाई योजना’, कैसे और किनको मिलेगा फायदा?

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने 'लाडला भाई योजना' की घोषणा की है। इस लाडला भाई योजना में युवाओं को फैक्ट्रियों में अप्रेंटिसशिप मिलेगी और सरकार की तरफ से उन्हें वजीफा दिया जाएगा।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -