Tuesday, October 19, 2021
Homeदेश-समाजगोरखपुर 'लव जिहाद' मामले में मोइनुद्दीन गिरफ्तार, मुन्नू यादव बनकर की थी हिंदू युवती...

गोरखपुर ‘लव जिहाद’ मामले में मोइनुद्दीन गिरफ्तार, मुन्नू यादव बनकर की थी हिंदू युवती से शादी

मुन्नू (मोइनुद्दीन) ने युवती से नाम बदलकर मुलाकात की। प्यार में फँसाया और घर से भाग कर शादी कर ली। कुछ दिनों बाद जब मोइनुद्दीन ने युवती पर धर्म परिवर्तन का दवाब बनाना शुरू किया तो युवती को सच्चाई का पता चला। मुन्नू यादव के मोइनुद्दीन निकलने पर युवती के पैरों तले जमीन खिसक गई।

गोरखपुर में एक शख्स के खिलाफ लव जिहाद का केस दर्ज हुआ है। आरोप है कि मोइनुद्दीन नाम के युवक ने नाम बदलकर एक हिंदू युवती को प्रेम जाल में फँसाया और फिर शादी की। बाद में जब भेद खुला तो युवती ने शिकायत दर्ज कराई।

घटना गोरखपुर के बुदहट थाना क्षेत्र का है, यहाँ रहने वाली एक युवती की संत कबीर नगर के भेलाभार गाँव के मुन्नू (मोइनुद्दीन) से मुलाकात हुई। दोनों को प्यार हुआ और घर से भाग कर शादी कर ली। कुछ दिनों बाद जब मोइनुद्दीन ने युवती पर धर्म परिवर्तन का दवाब बनाना शुरू किया तो युवती को सच्चाई का पता चला। मुन्नू यादव के मोइनुद्दीन निकलने पर युवती के पैरों तले जमीन खिसक गई।

दूसरी शादी की तैयारी में था मोइनुद्दीन

धर्म परिवर्तन से इनकार करने के बाद युवती अपने मायके में रह रही थी। इसी बीच युवती को मोइनुद्दीन के दूसरे विवाह की तैयारी की बात पता चली। शनिवार को वह निकाह करने के लिए बारात लेकर जा रहा था। युवती ने इसकी सूचना डायल 112 पर दे दी। पुलिस ने मौके पर पहुँच कर उसे गिरफ्तार कर लिया।

मुकदमा दर्ज कर भेजा गया जेल

एसपी साउथ एके सिंह ने बताया कि रविवार को युवती की तहरीर पर मोइनुद्दीन उर्फ मुन्नू यादव के खिलाफ उत्तर प्रदेश विधि विरुद्ध धर्म परिवर्तन प्रतिषेध ऐक्ट 2020 की धाराओं समेत जालसाजी, मारपीट, धमकी देने के आरोप में मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया गया।

गौरतलब है कि पिछले दिनों उत्तर प्रदेश के महोबा से ग्रूमिंग जिहाद (लव जिहाद) का मामला सामने आया। महोबा शहर की कोतवाली पुलिस ने आरोपित मुन्ना खाँ उर्फ असफाक खान को गिरफ्तार किया। उत्तर प्रदेश धर्म परिवर्तन प्रतिषेध अधिनियम के तहत उसकी गिरफ्तारी हुई थी। उस पर हिंदू बनकर 21 साल की एक लड़की को प्रेम जाल में फँसाने और फिर किडनैप कर उस पर धर्म परिवर्तन का दबाव बनाने का आरोप था।

वहीं उत्तर प्रदेश के बलिया में 14 साल की एक लड़की का रेप करने के बाद उस पर धर्म परिवर्तन का दबाव बनाने के आरोप में पुलिस ने 22 साल के अब्दुल रहमान को पकड़ा था। रहमान ने 11 जनवरी 2021 को जबरन लड़की के घर में घुस कर उसके साथ दुष्कर्म किया था। इस दौरान उसने उसकी वीडियो क्लिप भी बनाई थी, जिसे दिखा कर वह बार-बार उससे शारीरिक संबंध बनाने की बात कर रहा था। रहमान का अब्बा पीड़िता पर धर्म-परिवर्तन का दबाव बना रहा था।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

इधर आतंकी गोली मार रहे, उधर कश्मीरी ईंट-भट्टा मालिक मजदूरों के पैसे खा रहे: टारगेट किलिंग के बाद गैर-मुस्लिम बेबस

कश्मीर घाटी में गैर-कश्मीरियों को टारगेट कर हत्या करने के बाद दूसरे प्रदेशों से आए श्रमिक अब वापस लौटने को मजबूर हो रहे हैं।

कश्मीर को बना दिया विवादित क्षेत्र, सुपरमैन और वंडर वुमेन ने सैन्य शस्त्र तोड़े: एनिमेटेड मूवी ‘इनजस्टिस’ में भारत विरोधी प्रोपेगेंडा

सोशल मीडिया यूजर्स इस क्लिप को शेयर कर रहे हैं और बता रहे हैं कि कैसे कश्मीर का चित्रण डीसी की इस एनिमेटिड मूवी में हुआ है और कैसे उन्होंने भारत को बुरा दिखाया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
129,884FollowersFollow
411,000SubscribersSubscribe