Sunday, July 21, 2024
Homeदेश-समाजहिंदू महिला को अगवा कर 14 दिनों तक रेप, धर्म परिवर्तन का दबाव: पहचान...

हिंदू महिला को अगवा कर 14 दिनों तक रेप, धर्म परिवर्तन का दबाव: पहचान छिपा असफाक खान ने बनाया शिकार

पीड़िता के अनुसार मुन्ना ने रेप की घटना का अश्लील वीडियो भी बनाया है। कथित तौर पर इसे सोशल मीडिया में वायरल करने की धमकी देकर धर्म बदलने के लिए दबाव डाला।

उत्तर प्रदेश के महोबा से ग्रूमिंग जिहाद (लव जिहाद) का मामला सामने आया है। महोबा शहर की कोतवाली पुलिस ने आरोपित मुन्ना खाँ उर्फ असफाक खान को गिरफ्तार कर लिया है। उत्तर प्रदेश धर्म परिवर्तन प्रतिषेध अधिनियम के तहत उसकी गिरफ्तारी हुई है। उस पर हिंदू बनकर 21 साल की एक महिला को प्रेम जाल में फँसाने और फिर किडनैप कर उस पर धर्म परिवर्तन का दबाव बनाने का आरोप है।

मीडिया रिपोर्टों में कोतवाली एसएचओ अनूप कुमार दुबे के हवाले से कहा गया है, “गुरुवार को 21 वर्षीय महिला की शिकायत पर उत्तर प्रदेश धर्म परिवर्तन प्रतिषेध अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया। शुक्रवार को महोबा शहर के ही एक मुहल्ले में रहने वाले आरोपित मुन्ना खाँ को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया गया।”

महिला ने अपनी शिकायत में कहा था कि मुन्ना खाँ ने हिन्दू बनकर उसे प्रेम जाल में फँसाया। पिछले साल आठ दिसंबर को उसकी शादी कहीं और हो गई। इसके बाद वह अपने पति के साथ दिल्ली में रहने लगी थी। पीड़िता के अनुसार 18 फरवरी को दिल्ली से वह अपने मायके आई। उसी उसी दिन मुन्ना उसे किडनैप कर उरई में अपनी बहन के घर ले गया। वहाँ उसे 14 दिन रखकर उसके साथ रेप किया।

पीड़िता के अनुसार उरई में ही उसे पता चला कि मुन्ना हिंदू नहीं है। उसने रेप की घटना का अश्लील वीडियो भी बनाया है। कथित तौर पर इसे सोशल मीडिया में वायरल करने की धमकी देकर पीड़िता पर धर्म बदलने के लिए दबाव डाला।

गौरतलब है कि पिछले साल देश के अलग-अलग हिस्सों से लव जिहाद की कई खौफनाक घटनाएँ सामने आईं थी। इसे देखते हुए यूपी में कानून लाया गया था। कई अन्य भाजपा शासित राज्य भी लव जिहाद को रोकने के लिए सख्त कानून लाने की तैयारी कर रहे हैं।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

भारत के ओलंपिक खिलाड़ियों को मिला BCCI का साथ, जय शाह ने किया ₹8.50 करोड़ मदद का ऐलान: पेरिस में पदकों का रिकॉर्ड तोड़ने...

बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने बताया कि ओलंपिक अभियान के लिए इंडियन ओलंपिक एसोसिएशन (IOA) को बीसीसीआई 8.5 करोड़ रुपए दे रही है।

वामपंथी सरकार ने चलवाई गोली, मारे गए 13 कॉन्ग्रेस कार्यकर्ता: जानें क्यों ममता बनर्जी मना रहीं ‘शहीद दिवस’, TMC ने हाईजैक किया कॉन्ग्रेस का...

कभी शहीद दिवस कार्यक्रम कॉन्ग्रेस मनाती थी, लेकिन ममता बनर्जी ने कॉन्ग्रेस पार्टी से अलग होने के बाद युवा कॉन्ग्रेस के 13 कार्यकर्ताओं की हत्या को अपने नाम के साथ जोड़ लिया और उसका इस्तेमाल कम्युनिष्टों की जड़ काटने में किया।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -