Wednesday, September 22, 2021
Homeदेश-समाजघंटाघर लखनऊ में CAA-NRC के खिलाफ प्रदर्शन कर रही महिलाओं को पुलिस ने भेजा...

घंटाघर लखनऊ में CAA-NRC के खिलाफ प्रदर्शन कर रही महिलाओं को पुलिस ने भेजा नोटिस, खाली करने को कहा

लखनऊ के घंटाघर पर सीएए के खिलाफ धरना दे रही करीब 80 से 100 महिलाओं को लखनऊ पुलिस ने नोटिस जारी किया है। प्रदर्शनकारी महिलाओं के खिलाफ धारा-144 का उल्लंघन, यातायात बाधित और शांति व्यवस्था में खलल डालने के आरोप में नोटिस जारी किया गया है।

सीएए के खिलाफ जगह-जगह हो रहे विरोध प्रदर्शन के बीच लखनऊ के घंटाघर पर प्रदर्शन कर रही महिलाओं को विरोध प्रदर्शन भारी पड़ गया। लखनऊ पुलिस ने धरने पर बैठी महिलाओं को नोटिस जारी करते हुए धरना समाप्त करने की चेतावनी दी है। वहीं इससे पहले बाल कल्याण समिति भी नोटिस जारी कर चुका है।

लखनऊ के घंटाघर पर सीएए के खिलाफ धरना दे रही करीब 80 से 100 महिलाओं को लखनऊ पुलिस ने नोटिस जारी किया है। प्रदर्शनकारी महिलाओं के खिलाफ धारा-144 का उल्लंघन, यातायात बाधित और शांति व्यवस्था में खलल डालने के आरोप में नोटिस जारी किया गया है। साथ ही प्रदर्शनकारी महिलाओं से जल्द से जल्द घंटाघर परिसर खाली करने को कहा गया है, अगर वे ऐसा नहीं करती हैं तो उनके खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी।

इससे पहले भी यूपी की न्यायालय बाल कल्याण समिति ने घंटाघर पर सीएए के खिलाफ बैठे प्रदर्शनकारियों को कहा था कि वे धरने में मौजूद बच्चों को वहाँ से तुरंत हटाएँ। इसके लिए अभिभावकों को नोटिस भी जारी किया था। समिति ने नोटिस में अभिवावकों से कहा था कि 18 साल की आयु से कम वाले बच्चों को धरना स्थल से तुरंत हटाया जाए, क्योंकि बच्चों की दिनचर्या में उनके बचपन, शिक्षा और स्वास्थ्य का ध्यान रखना जरूरी है। ऐसा नहीं करने पर अभिवावकों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की चेतावनी भी दी थी।

सीएए के खिलाफ लखनऊ में धरने पर बैठी महिलाओं को समिति द्वारा जारी नोटिस (साभार- आज तक)

बता दें कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पहले ही कह चुके हैं कि उत्तर प्रदेश में देश-विरोधी गतिविधियों के लिए कोई जगह नहीं है। उन्होंने कहा था कि पुरुष घर में रहे रजाई ओढ़ कर सो रहे हैं और उन्होंने जानबूझ कर महिलाओं व बच्चों को सड़क पर बैठने के लिए छोड़ दिया है।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘साड़ी स्मार्ट ड्रेस नहीं’- दिल्ली के अकीला रेस्टोरेंट ने महिला को रोका: ‘ओछी मानसिकता’ पर भड़के लोग, वीडियो वायरल

अकीला रेस्टोरेंट के स्टाफ ने महिला से कहा कि चूँकि साड़ी स्मार्ट आउटफिट नहीं है इसलिए वो उसे पहनने वाले लोगों को अंदर आने की अनुमति नहीं देते।

मौलाना कलीम सिद्दीकी को यूपी ATS ने मेरठ से किया गिरफ्तार, अवैध धर्मांतरण के लिए की हवाला के जरिए फंडिंग

यूपी पुलिस ने बताया कि मौलाना जामिया इमाम वलीउल्लाह ट्रस्ट चलाता है, जो कई मदरसों को फंड करता है। इसके लिए उसे विदेशों से भारी फंडिंग मिलती है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
123,748FollowersFollow
410,000SubscribersSubscribe