Tuesday, June 25, 2024
Homeदेश-समाज'मेरा शौहर लव जिहाद के मिशन पर है, मुझे दिया तीन तलाक': आगरा में...

‘मेरा शौहर लव जिहाद के मिशन पर है, मुझे दिया तीन तलाक’: आगरा में ‘हिंदू युवती’ की शिकायत, बोली- मिस कॉल से हुई दोस्ती, बंधक बनाकर निकाह किया

पीड़िता के अनुसार, साल 2017 में उसे एक मिस कॉल आया था। पीड़िता ने जब उस नंबर पर बात की तो आरोपित ने अपना नाम राजा और खुद को हिंदू बताया। कुछ समय बाद पीड़िता को राजा की सच्चाई का पता चला और उसने रिश्ता खत्म करने की बात कही। मगर तब राजा ने उसे बंदी बना लिया।

उत्तर प्रदेश के आगरा में लव जिहाद और तीन तलाक का मामला सामने आया है। पीड़िता का आरोप है कि राजा खान ने मिस कॉल के बाद दोस्ती करते हुए खुद को हिंदू बताया था। इसके बाद बंधक बनाकर जबरन निकाह लिया। फिर बच्चे पैदा कर तीन तलाक दे घर से निकाल दिया। पीड़िता का दावा है कि राजा कई लड़कियों को शिकार बना चुका है और वह लव जिहाद के मिशन पर है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, मामला उत्तर प्रदेश के रकाबगंज थाना क्षेत्र का है। पीड़िता का आरोप है कि साल 2017 में उसे मिस कॉल आया था। पीड़िता ने जब उस नंबर पर बात की तो आरोपित ने अपना नाम राजा और खुद को हिंदू बताया था। हालाँकि पीड़िता ने उससे बात करने से मना कर दिया। लेकिन वह बार-बार फोन करने लगा। इसके बाद दोनों में दोस्ती हो गई। इस बीच आरोपित राजा खान एक दिन पीड़िता को अपने घर ले गया। जहाँ राजा के परिजनों से मिलने के बाद उसे पता चला कि राजा हिंदू नहीं बल्कि मुस्लिम है।

सच्चाई पता चलने के बाद पीड़िता ने उसका विरोध करते हुए संबंध खत्म करने की बात कही। लेकिन राजा इसके लिए तैयार नहीं हुआ और उसने पीड़िता को बंधक बना लिया। यही नहीं, उसने मौलवी को बुलाकर न केवल जबरन निकाह करवा लिया बल्कि निकाहनामे पर दस्तखत भी करा लिए। पीड़िता का आरोप है कि इसके बाद राजा खान अपने घर में रखकर उसका शारीरिक शोषण करता और दिनभर काम कराता था।

पीड़िता का दावा है कि घर में काम करते समय उसे कुछ ऐसे सबूत मिले थे, जिनसे उसे इस बात का पता चला कि उसका शौहर राजा खान कई लड़कियों को अपना शिकार बना चुका है और वह लव जिहाद के मिशन पर है। इस मामले को लेकर पीड़िता ने राजा खान के परिजनों से बात की तो उन लोगों ने उसके मारपीट की। यही नहीं, राजा ने उसे तीन तलाक देकर घर से भी निकाल दिया। इसके बाद पीड़िता ने स्थानीय रकाबगंज में आरोपित के खिलाफ शिकायत की थी। लेकिन वहाँ सुनवाई न होने पर पीड़िता को कोर्ट की शरण लेनी पड़ी। अब कोर्ट के आदेश पर आरोपित के खिलाफ रकाबगंज थाने में FIR दर्ज हुई है। पुलिस मामले की जाँच कर रही है।

इस महीने का दूसरा मामला…

इस महीने आगरा में लव जिहाद का यह दूसरा मामला है। इससे पहले एक हिंदू लड़की ने आरोप लगाया था कि उसकी दोस्ती फिरोजाबाद के अरमान से उसकी मुस्लिम सहेली ने करवाई। युवती की माँ को जब इसका पता चला तो बेटी को समझाने की कोशिश की। माँ की फटकार से नाराज युवती घर छोड़कर चली गई। अरमान ने युवती के साथ शादी कर ली और हिंदू बनकर किराए के मकान मे रहने लगा। कुछ दिन बाद अरमान के दोस्त भी उससे दुष्कर्म करने लगे। विरोध करने पर युवती के साथ मारपीट की जाती। बुधवार (10 मई 2023) को पुलिस ने मामले की शिकायत पुलिस से की।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

लोकसभा में ‘परंपरा’ की बातें, खुद की सत्ता वाले राज्यों में दोनों हाथों में लड्डू: डिप्टी स्पीकर पद पर हल्ला कर रहा I.N.D.I. गठबंधन,...

कर्नाटक, तेलंगाना और हिमाचल प्रदेश में कॉन्ग्रेस ने अपने ही नेता को डिप्टी स्पीकर बना रखा है विधानसभा में। तमिलनाडु में DMK, झारखंड में JMM, केरल में लेफ्ट और पश्चिम बंगाल में TMC ने भी यही किया है। दिल्ली और पंजाब में AAP भी यही कर रही है। लोकसभा में यही I.N.D.I. गठबंधन वाले 'परंपरा' और 'परिपाटी' की बातें करते नहीं थक रहे।

शराब घोटाले में जेल में ही बंद रहेंगे दिल्ली के CM केजरीवाल, हाई कोर्ट ने जमानत पर लगाई रोक: निचली अदालत के फैसले पर...

हाई कोर्ट ने कहा कि निचली अदालत ने मामले के पूरे कागजों पर जोर नहीं दिया जो कि पूरी तरह से अनुचित है और दिखाता है कि अदालत ने मामले के सबूतों पर पूरा दिमाग नहीं लगाया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -