Sunday, July 14, 2024
Homeदेश-समाजरात में आयशा के घर में घुसे आसिम-सलमान, 70 साल के दादा ने पकड़ा...

रात में आयशा के घर में घुसे आसिम-सलमान, 70 साल के दादा ने पकड़ा तो चाकू घोंपकर मार डाला: गुस्साई भीड़ ने पीट-पीटकर कर दी एक की हत्या

आसिम देर रात आयशा के घर में अपने साथी सलमान के साथ घुस गया। उस पर निकाह का दबाव डालने लगा। इसी दौरान आयशा के दादा गुलाम अहमद ने उसे पकड़ लिया और डांट लगाई। इससे भड़के आसिम ने चाकू से उन पर हमला कर दिया। बुजुर्ग की चीख सुनकर लोग मौके पर जुट गए और आसिम की पिटाई कर दी।

उत्तर प्रदेश के अंबेडकर नगर में मोहम्मद आसिम ने 70 साल के गुलाम अहमद की चाकू घोंपकर हत्या कर दी। घटना से नाराज लोगों ने पीट-पीटकर उसे भी मार डाला। मंगलवार (19 सितंबर 2023) की देर रात आसिम अपने साथी सलमान के साथ गुलाम अहमद की पोती आयशा से मिलने के लिए उसके घर में घुस गया था।

मामला हंसवर थाना क्षेत्र के झझवा गाँव का है। रिपोर्टों के अनुसार 25 साल के आसिम और 20 साल की आयशा प्रेम संबंध में थे। लेकिन पिछले महीने निकाह तय होने के बाद आयशा ने उससे ब्रेकअप कर लिया था। बावजूद आसिम ने उसका पीछा नहीं छोड़ा।

इसी क्रम में वह मंगलवार की देर रात आयशा के घर में अपने साथी सलमान के साथ घुस गया। उस पर निकाह का दबाव डालने लगा। इसी दौरान आयशा के दादा गुलाम अहमद ने उसे पकड़ लिया और डांट लगाई। इससे भड़के आसिम ने चाकू से उन पर हमला कर दिया। बुजुर्ग की चीख सुनकर लोग मौके पर जुट गए और आसिम की पिटाई कर दी। दोनों को अस्पताल ले जाया गया, जहाँ डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

गुलाम अहमद के परिवार की शिकायत के आधार पर पुलिस ने आईपीसी की धारा 302 (हत्या), 307 (हत्या का कोशिश) और 324 (खतरनाक हथियार के इस्तेमाल से चोट पहुँचाना) के तहत एफआईआर दर्ज की गई। आसिम के साथी सलमान की तलाश जारी है। घटना की जानकारी मिलने के बाद अयोध्या रेंज के आईजी प्रवीण कुमार और अंबेडकर नगर के एसपी एके सिन्हा ने झझवा गाँव का दौरा किया है। दोहरे हत्‍याकांड के बाद गाँव में तनाव को देखते हुए पीएसी तैनात कर दी गई है।

हंसवर थाना प्रभारी अरुण सरोज के मुताबिक, “आसिम ने गुलाम को चाकू मारा था। उनकी चीख सुनकर स्थानीय लोग मौके पर पहुँचे और उसकी पीट-पीटकर हत्या कर दी।” उन्होंने बताया कि हमले में आयशा, उसकी माँ तहसीब फातिमा और पिता हिलाल अहमद भी घायल हुए हैं। उनका इलाज चल रहा है।

एफआईआर के मुताबिक, आयशा से निकाह का आसिम दबाव डाल रहा था। जब गुलाम अहमद ने इनकार कर दिया तो उसने कई बार चाकू से वार किया। उनके शोर मचाने पर सलमान भाग निकला, लेकिन आसिम ने परिवार के अन्य सदस्यों पर भी हमला कर दिया।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

जगन्नाथ मंदिर के ‘रत्न भंडार’ और ‘भीतरा कक्ष’ में क्या-क्या: RBI-ASI के लोगों के साथ सँपेरे भी तैनात, चाबियाँ खो जाने पर PM मोदी...

कहा जाता है कि इसकी चाबियाँ खो गई हैं, जिस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी सवाल उठाया था। राज्य में भाजपा की पहली बार जीत हुई है, वर्षों से यहाँ BJD की सरकार थी।

मांस-मछली से मुक्त हुआ गुजरात का पालिताना, इस्लाम और ईसाइयत से भी पुराना है इस शहर का इतिहास: जैन मंदिर शहर के नाम से...

शत्रुंजय पहाड़ियों की यह पवित्रता और शीर्ष पर स्थित धार्मिक मंदिर, साथ ही जैन धर्म का मूल सिद्धांत अहिंसा है जो पालिताना में मांस की बिक्री और खपत पर प्रतिबंध लगाने की मांग का आधार बनता है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -