Wednesday, July 28, 2021
Homeदेश-समाजखालिस्तानी आतंकियों को हथियार सप्लाई करने वाला जावेद पकड़ा गया, यूपी एटीएस ने हापुड़...

खालिस्तानी आतंकियों को हथियार सप्लाई करने वाला जावेद पकड़ा गया, यूपी एटीएस ने हापुड़ से दबोचा

पिछले दिनों मेरठ से खालिस्तानी आतंकी तीरथ सिंह दबोचा गया था। एंटी टेररिस्ट स्क्वॉड (एटीएस) और पंजाब पुलिस के स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप ने एक ज्वाइंट ऑपरेशन में मेरठ के थापर नगर से उसे गिरफ्तार किया था।

खालिस्तानी आतंकियों को हथियार सप्लाई करने वाले जावेद को यूपी एटीएस ने रविवार (07 जून, 2020) को हापुड़ से गिरफ्तार किया। एटीएस ने जावेद से कुछ हथियार भी बरामद किए हैं। फिलहाल पुलिस जावेद से पूछताछ करने में जुटी है।

जानकारी के मुताबिक रविवार को एटीएस जावेद का पीछा करते हुए हापुड़ के राधना गाँव पहुँची। लेकिन इसकी भनक लगते ही जावेद फरार हो गया। इसके बाद भी एटीएस ने उसका पीछा नहीं छोड़ा और उसे तलाशती हुई हापुड़ तक पहुँच गई। इसी बीच हापुड़ के एक मार्बल गोदाम में छिपे बैठे जावेद को एटीएस ने धर दबोचा।

बताया जा रहा है कि जावेद के खिलाफ पंजाब में दर्ज मुकदमे में वह वांटेड चल रहा था। वहीं पंजाब पुलिस को इस शख्स की काफी दिनों से तलाश थी। फिलहाल एटीएस जावेद से मेरठ में पूछताछ कर रही है।

जानकारी के मुताबिक खालिस्तानी आतंकियों को हथियार सप्लाई करने वाला आरोपित जावेद मेरठ के किठौर का रहने वाला है। खबर है कि जावेद ने अमृतसर (पंजाब) के कई आरोपितों को करीब 35-40 अवैध हथियार सप्लाई कर चुका है। यूपी एटीएस की टीम ने जावेद की गिरफ्तारी की जानकारी पंजाब पुलिस को दी है।

दरअसल पंजाब पुलिस ने इससे पहले कुछ खालिस्तानी आतंकियों को पकड़ा था, जिनसे हथियार सप्लाई के तौर पर जावेद को लेकर जानकारी मिली थी। यूपी एटीएस इसे लेकर आरोपित की छानबीन करते हुए हापुड़ के देहात क्षेत्र स्थिति गढ़ रोड तक पहुँची थी।

पिछले दिनों मेरठ से खालिस्तानी आतंकी तीरथ सिंह दबोचा गया था। एंटी टेररिस्ट स्क्वॉड (एटीएस) और पंजाब पुलिस के स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप ने एक ज्वाइंट ऑपरेशन में मेरठ के थापर नगर से उसे गिरफ्तार किया था। पुलिस ने बताया था कि उसके पास से जरनैल सिंह भिंडरावाले के पोस्टर और कुछ अन्य संदिग्ध समान बरामद किए गए थे। वह सीमा पार से गोला-बारूद की खेप मॅंगाने के लिए एक हथियार तस्कर से भी जुड़ा था।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘बद्रीनाथ नहीं, वो बदरुद्दीन शाह हैं…मुस्लिमों का तीर्थ स्थल’: देवबंदी मौलाना पर उत्तराखंड में FIR, कभी भी हो सकती है गिरफ्तारी

मौलाना के खिलाफ़ आईपीसी की धारा 153ए, 505, और आईटी एक्ट की धारा 66F के तहत केस किया गया है। शिकायतकर्ता का आरोप है कि उसके बयान से हिंदू भावनाएँ आहत हुईं।

बसवराज बोम्मई होंगे कर्नाटक के नए मुख्यमंत्री: पिता भी थे CM, राजीव गाँधी के जमाने में गवर्नर ने छीन ली थी कुर्सी

बसवराज बोम्मई के पिता एस आर बोम्मई भी राज्य के मुख्यमंत्री रह चुके हैं, जबकि बसवराज ने भाजपा 2008 में ज्वाइन की थी।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
111,576FollowersFollow
394,000SubscribersSubscribe