Sunday, August 1, 2021
Homeदेश-समाजमुस्लिम युवती ने हिंदू से मंदिर में की शादी, भड़के रिश्तेदारों ने पहले पीटा...

मुस्लिम युवती ने हिंदू से मंदिर में की शादी, भड़के रिश्तेदारों ने पहले पीटा फिर सिर मुंडवा गाँव में घुमाया

युवती को उसके चचेरे भाई अली हुसैन, नूर आलम, मोहम्मद शब्बीर और समी अपने घर ले गए। इसके बाद वहाँ चाची नजीरा, शबनम और मोहम्मद यूनुस समेत कई आरोपितों ने उसे लात-घूँसे, चप्पल और डंडों से जमकर पीटा और उसका सिर मुंडवाकर गाँव में घुमाया।

उत्तर प्रदेश के बाराबंकी जिले के फतेहपुर कोतवाली क्षेत्र के ररिया गाँव में अनाथ मुस्लिम युवती को हिंदू लड़के से विवाह करने की खौफनाक सजा मिली। युवती को चाचा और चचेरे भाइयों ने पहले जमकर पीटा। फिर सिर मुंडवाकर पूरे गाँव में घुमाया। घटना सोमवार (21 जून 2021) की है।

20 वर्षीय युवती के साथ इस तरह के शर्मनाक कृत्य के बाद पूरे गाँव आक्रोश फैल गया। घटना की सूचना पर पहुँची पुलिस पीड़िता को कोतवाली ले गई और उसकी तहरीर पर 8 लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। युवती के चाचा और चचेरे भाई समेत तीन को गिरफ्तार कर लिया गया है।

अम्मी और अब्बू की मौत के बाद से मुस्लिम युवती दादी के साथ रहती थी। उसने जिस हिन्दू से शादी की उसका नाम मिथुन है और वह भी अनाथ है। वह मजदूरी करता है। कुछ समय से दोनों के बीच प्रेम प्रसंग चल रहा था। रविवार (20 जून 2021) को दोनों ने एक मंदिर में शादी कर ली। शादी के बाद युवती अपने पति के घर चली गई।

युवती द्वारा हिंदू युवक से शादी करने की बात चलते ही उसके रिश्तेदार भड़क गए। रिपोर्ट के मुताबिक, पीड़िता ने थाने में दी गई शिकायत में बताया है कि सोमवार को सुबह 8 बजे के करीब चचेरे भाई अली हुसैन, नूर आलम, मोहम्मद शब्बीर और समी उसे अपने घर बुलाकर ले गए। इसके बाद वहाँ उसकी चाची नजीरा, शबनम और मोहम्मद यूनुस समेत कई आरोपितों ने उसे लात-घूँसे, चप्पल और डंडों से जमकर पीटा और उसका सिर मुंडवाकर गाँव में घुमाया।

जिस वक्त ये वारदात घटी उस दौरान पीड़िता का पति किसी काम से बाहर गया हुआ था। पीड़िता ने पुलिस को बताया है कि उसके परिवार के लोगों ने उसे जान से मारने की धमकी दी। चाचा ने कहा कि इसे जिंदा छोड़ना सही नहीं है। फिलहाल पीड़िता की शिकायत पर पुलिस ने विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज कर लिया है।

इस मामले में बाराबंकी के एसपी ने बताया है कि थाना फतेहपुर ररिया गाँव का प्रकरण सामने आया है, जिसमें पीड़ित लड़की ने लिखित तहरीर दी है कि उसने अपनी मर्जी से मिथुन नाम के लड़के से मंदिर में शादी कर ली थी। इससे नाराज होकर उसके परिवार जनों ने उसके साथ अभद्रता की। मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है और अन्य की तलाश की जा रही है।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

मानसिक-शारीरिक शोषण से धर्म परिवर्तन और निकाह गैर-कानूनी: हिन्दू युवती के अपहरण-निकाह मामले में इलाहाबाद HC

आरोपित जावेद अंसारी ने उत्तर प्रदेश में 'लव जिहाद' के खिलाफ बने कानून के तहत हो रही कार्रवाई को रोकने के लिए इलाहाबाद हाईकोर्ट का रुख किया था।

गोविंद देव मंदिर: हिंदू घृणा के कारण औरंगजेब ने जिसे आधा ढाह दिया… और उसके ऊपर इस्लामिक गुंबद बना नमाज पढ़ी

भगवान गोविंद देव अर्थात श्रीकृष्ण का यह मंदिर वृंदावन के सबसे पुराने मंदिरों में से एक। मंदिर के विशालकाय दीपक की चमक इसकी शत्रु साबित हुई।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
112,352FollowersFollow
394,000SubscribersSubscribe