Tuesday, October 19, 2021
Homeदेश-समाजबहन की पढ़ाई से थी जलन, टीचर के साथ मिलकर चचेरे भाइयों ने किया...

बहन की पढ़ाई से थी जलन, टीचर के साथ मिलकर चचेरे भाइयों ने किया बहन का बलात्कार

SP मधुवन कुमार सिंह के अनुसार, “बच्ची को बेहोश करने के बाद भाई और टीचर बारी-बारी से उसका रेप करते थे और वीडियो भी बनाते थे।” बरेली ज़िले के सीतापुर में इस्लामिया स्कूल के अंदर बनाया गया बलात्कार का वीडियो सामने आया है जिससे इस वारदात की पुष्टि हुई।

एक आठवीं कक्षा की नाबालिग छात्रा (16 वर्षीया) के साथ उसके चार चचेरे भाइयों द्वारा दो साल तक बलात्कार किए जाने की ख़ौफ़नाक घटना सामने आई है। यह घटना उत्तर प्रदेश के बरेली ज़िले की है जहाँ चार भाइयों ने टीचर के साथ मिलकर अपनी ही बहन का बलात्कार सिर्फ़ इसलिए किया क्योंकि वो पढ़ने में अव्वल थी। 

ख़बर के अनुसार, बरेली ज़िले के सीतापुर में इस्लामिया स्कूल के अंदर बनाया गया बलात्कार का वीडियो सामने आया है जिससे इस बात की पुष्टि हो गई। बलात्कार संबंधी वीडियो जब परिवार के व्हाट्सएप ग्रुप पर भेजा गया तब इस बात का ख़ुलासा हुआ। आरोपित पीड़िता के पिता को उनकी बेटी का वीडियो वायरल करने की लगातार धमकी देते हुए दुष्कर्म कर रहे थे।

पीड़िता के पिता ने पुलिस थाने में आरोपितों के ख़िलाफ़ शिक़ायत की। पिता की तहरीर पर पुलिस ने दो चचेरे भाई समेत पाँच आरोपितों पर मुक़दमा दर्ज कराया है। 16 साल छात्रा ने भी बताया कि दो साल में कई बार उसके भाइयों और टीचर ने उसका रेप किया।

इस मामले में एडिशनल एसपी (उत्तर) मधुवन कुमार सिंह ने बताया कि मेडिकल रिपोर्ट में रेप की पुष्टि हुई है। उन्होंने कहा, “बच्ची को बेहोश करने के बाद भाई और टीचर बारी-बारी से उसका रेप करते थे और वीडियो भी बनाते थे।” सिंह ने इस बात की भी जानकारी दी कि इस मामले में एक आरोपित को गिरफ़्तार किया जा चुका है। उन्होंने बताया, “हमने शिक़ायत का संज्ञान लिया है और हम जल्द से जल्द मजिस्ट्रेट के सामने उसका बयान दर्ज कराने की तैयारी कर रहे हैं।”

उत्तर प्रदेश में महिलाओं खासकर नाबालिग लड़कियों के ख़िलाफ़ आपराधिक हमलों की घटनाओं में वृद्धि हुई है। इस महीने की शुरुआत में, उत्तर प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में युवा लड़कियों के ख़िलाफ़ अपराध के कम से कम पाँच मामले सामने आए हैं। 11 जून 2019 को वरिष्ठ पुलिस और गृह विभाग के अधिकारियों के साथ एक उच्च-स्तरीय बैठक में, उत्तर प्रदेश के सीएम, योगी आदित्यनाथ ने राज्य में अपराधियों के बीच ‘डर पैदा करने’ में विफल रहने के लिए पुलिस प्रशासन को आड़े हाथों भी लिया था। इसके अलावा उन्होंने पुलिस विभाग को फ़टकार लगाते हुए एंटी रोमियो दस्ते को सक्रिय करने का आदेश दिया था।

इससे पहले वडोदरा में एक मुस्लिम व्यक्ति द्वारा 14 साल की दसवीं कक्षा की छात्रा के साथ न सिर्फ़ बार-बार बलात्कार करने बल्कि इस कुकृत्य को मोबाइल फोन में रिकॉर्ड करने की ख़बर सामने आई थी। टाइम्स ऑफ इंडिया में छपी ख़बर के अनुसार, कथित तौर पर इमरान उस छात्रा को विभिन्न धार्मिक स्थलों पर ले गया और उसका धर्म-परिवर्तन (इस्लाम में) कराने में लगा रहा। 19 वर्षीय तौसीफ़ इमरान ख़ान जिसने नाबालिग का यौन शोषण किया, वो 12वीं कक्षा का छात्र था और मंझलपुर का रहने वाला था। उसके ख़िलाफ़ POCSO अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

धर्मांतरण कराने आए ईसाई समूह को ग्रामीणों ने बंधक बनाया, छत्तीसगढ़ की गवर्नर का CM को पत्र- जबरन धर्म परिवर्तन पर हो एक्शन

छत्तीसगढ़ के दुर्ग में ग्रामीणों ने ईसाई समुदाय के 45 से ज्यादा लोगों को बंधक बना लिया। यह समूह देर रात धर्मांतरण कराने के इरादे से पहुँचा था।

सूरत में मंदिरों-घर की छत पर लाउडस्पीकर, सुबह-शाम हनुमान चालीसा; शनिवार को सत्संग भी: धर्म के लिए हिंदू हुए लामबंद

सूरत में आठ महीने पहले लाउडस्पीकर पर हनुमान चालीसा की हुई शुरुआत ने कैसे हिंदुओं को जोड़ा, इसका संदेश कितना गहरा हुआ, पढ़िए।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
129,980FollowersFollow
411,000SubscribersSubscribe