Sunday, May 19, 2024
Homeदेश-समाजमदरसे में अरबाज ने कमरे में ले जाकर 10 साल के छात्र का किया...

मदरसे में अरबाज ने कमरे में ले जाकर 10 साल के छात्र का किया अप्राकृतिक यौन शोषण, यूपी पुलिस ने हिरासत में लिया

शाहाबाद स्थित मदरसा जामिया सैयद उल अबरार में कस्बे के बलाईकोट मोहल्ले का रहने वाला अरबाज हाफिजा का छात्र है। आरोप है कि अरबाज ने मदरसे में पढ़ने वाले 10 साल के बालक के साथ मदरसे में ही कुकर्म की वारदात को अंजाम दिया।

उत्तर प्रदेश के हरदोई (Hardoi) में मदरसे (Madrasa) में इस्लामिक शिक्षा हासिल कर रहे एक सीनियर छात्र ने जूनियर छात्र के साथ कुकर्म की वारदात को अंजाम दिया है। आरोप है कि मदरसे में हाफिजा की डिग्री हासिल कर रहे सीनियर छात्र ने मदरसे में पढ़ने वाले 10 साल के एक छात्र के साथ कुकर्म की वारदात को अंजाम दिया। 

इस वारदात के सामने आने के बाद पुलिस (Police) ने परिजनों की तहरीर पर आरोपित सीनियर छात्र अरबाज के खिलाफ कुकर्म का मामला दर्ज कर लिया है। आरोपित के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (IPC) की धारा 377 तथा पॉक्सो एक्ट की धारा 5/6 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस आरोपित छात्र को हिरासत में लेकर पूछताछ में जुटी है।

क्या है मामला?

इस्लामिक तालीम हासिल करने वाले मदरसे में शर्मसार कर देने वाला यह मामला हरदोई जिले के कोतवाली शाहाबाद इलाके का है। दरअसल, शाहाबाद स्थित मदरसा जामिया सैयद उल अबरार में कस्बे के बलाईकोट मोहल्ले का रहने वाला अरबाज हाफिजा का छात्र है। आरोप है कि अरबाज ने मदरसे में पढ़ने वाले 10 साल के बालक के साथ मदरसे में ही कुकर्म की वारदात को अंजाम दिया और अश्लील हरकत की। वह उसे मदरसे के अंदर एक कमरे में ले गया और यहाँ उसके साथ अप्राकृतिक यौन शोषण और अश्लील हरकतें की। इसके बाद पीड़ित बालक ने परिजनों को पूरी घटना की जानकारी दी। जिसके बाद पीड़ित बालक की माँ ने पूरे मामले की शिकायत क्षेत्र की पुलिस से की। इस कार्रवाई करते हुए पुलिस ने आरोपित को हिरासत में ले लिया है। आगे की कार्रवाई की जा रही है।

गौरतलब है कि हाल ही में बिहार के सीतामढ़ी जिले में मौलवी तबरेज़ ने अपने मदरसे में पढ़ने के लिए आई नाबालिग लड़की के साथ बलात्कार किया और उसे गर्भवती कर दिया। उसने इस हरकत को रिकॉर्ड भी कर लिया और वीडियो के जरिए उसे ब्लैकमेल करना शुरू कर दिया। मौलवी ने कथित तौर पर वीडियो का इस्तेमाल कई मौकों पर उसके साथ बलात्कार करने के लिए किया जब तक कि वह गर्भवती नहीं हो गई। इसी तरह बिहार के पटना के मनेर थाने की सीमा के अंतर्गत आने वाले मदरसे में पढ़ने वाली नाबालिग लड़की के साथ शाहबाज रजा नाम के मौलवी ने रेप का प्रयास किया। 

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘कॉन्ग्रेस के मेनिफेस्टो में मुस्लिम’ : सिर्फ इतना लिखने पर ‘भीखू म्हात्रे’ को कर्नाटक पुलिस ने गिरफ्तार किया, बोलने की आजादी का गला घोंट...

सोशल मीडिया इन्फ्लूएंसर 'भीखू म्हात्रे' नाम के फिक्शनल नाम से एक्स पर अपनी राय रखते हैं। उन्होंने कॉन्ग्रेस के मेनिफेस्टो पर अपनी बात रखी थी।

जिसे वामपंथन रोमिला थापर ने ‘इस्लामी कला’ से जोड़ा, उस मंदिर को तोड़ इब्राहिम शर्की ने बनवाई थी मस्जिद: जानिए अटाला माता मंदिर लेने...

अटाला मस्जिद का निर्माण अटाला माता के मंदिर पर ही हुआ है। इसकी पुष्टि तमाम विद्वानों की पुस्तकें, मौजूदा सबूत भी करते हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -