Friday, June 21, 2024
Homeदेश-समाज'निकाह कर नहीं तो गोली मार दूँगा': 9वीं की हिंदू छात्रा को धमकी, पीड़िता...

‘निकाह कर नहीं तो गोली मार दूँगा’: 9वीं की हिंदू छात्रा को धमकी, पीड़िता की माँ ने CM योगी से लगाई गुहार

पत्र में पीड़िता की माँ ने आगे कहा है कि उसने आरोपित सकलेन के घर जाकर भी इसकी शिकायत की थी। जहाँ आरोपित की माँ पिच्ची और बहन सबूबी ने कहा कि उसके भाई से निकाह करने में क्या दिक्कत है। इसके बाद आरोपित सकलेन अपनी माँ और बहन के साथ पीड़िता के घर जाकर उसके भाई-बहन के साथ मारपीट की।

उत्तर प्रदेश के कन्नौज (Kannauj, Uttar Pradesh) जिले में एक हिंदू लड़की पर निकाह करने के लिए दवाब डालने का मामला सामने आया है। आरोप है कि मोहम्मद सकलेन नामक युवक 9वीं कक्षा में पढ़ने वाली छात्रा के साथ अश्लील हरकत करता था। मना करने पर सकलेन और उसके परिवार वालों ने मारपीट कर तेजाब फेंकने तथा जान से मारने की धमकी दी। इस मामले में पीड़िता ने पुलिस से शिकायत कर की है। इसके साथ ही मुख्यमंत्री को पत्र भी लिखा है।

मामला कन्नौज जिले के छिबरामऊ थाना क्षेत्र के कांशीराम कॉलोनी का है। पीड़िता का कहना है कि वह 9वीं कक्षा की छात्रा है। जब वह पढ़ने के लिए इंटर कॉलेज जाती है तो सकलेन नामक मुस्लिम युवक उसका पीछा करते हुए उस पर निकाह का दवाब बनाता है। निकाह नहीं करने पर जान से मारने की धमकी देता है। पीड़िता ने जब पूरे मामले की जानकारी अपनी माँ को दी तो माँ ने आरोपित के घर जाकर शिकायत की। इसके बाद भी सकलेन नहीं माना और पीड़िता को गोली मारने की धमकी देने लगा।

इस मामले में पीड़िता की माँ ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखा है। यह पत्र अब सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है। इस पत्र में पीड़िता की माँ ने आरोप है कि सकलेन उसकी बेटी का पीछा करते हुए छेड़छाड़ तथा अश्लील हरकत करता है। इसके साथ ही उस पर निकाह करने का दवाब भी बना रहा है।

पत्र में पीड़िता की माँ ने आगे कहा है कि उसने आरोपित सकलेन के घर जाकर भी इसकी शिकायत की थी। जहाँ आरोपित की माँ पिच्ची और बहन सबूबी ने कहा कि उसके भाई से निकाह करने में क्या दिक्कत है। इसके बाद आरोपित सकलेन अपनी माँ और बहन के साथ पीड़िता के घर जाकर उसके भाई-बहन के साथ मारपीट की। यही नहीं निकाह नहीं करने पर पीड़िता को रोज छेड़ने तथा उसके पिता पर तेजाब फेंकने और जान से मारने की धमकी दी।

कन्नौज के एसपी ने भी इस मामले में कहा कि आरोपित के खिलाफ साल 2021 में भी शिकायत की गई थी। इस मामले में मुकदमा पंजीकृत किया गया था। एसपी ने बताया कि इस मुकदमे मेें आरोपित जेल भी गया था।

इस मामले में प्रभारी निरीक्षक संतोष कुमार कुशवाहा का कहना है कि पीड़िता की शिकायत के आधार पर जाँच की जा रही है। उक्त शिकायत सही पाए जाने पर आरोपित युवक के खिलाफ आवश्यक कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

कर्नाटक की कॉन्ग्रेस सरकार की हाउस टैक्स और शराब-बीयर पर टैक्स बढ़ाने की तैयारी, ₹9.5 करोड़ खर्च करके अमेरिकी फर्म से लिया ‘आइडिया’

जनता से किस तरह से पैसे उगाहा जाए, उसका 'आइडिया' देने के लिए एक अमेरिकी कंपनी को भी काम पर लगाया गया है

दिल्ली की अदालत ने ED के दस्तावेज पढ़े बिना ही CM केजरीवाल को दे दी थी जमानत, कहा- हजारों पन्ने पढ़ने का समय नहीं:...

निचली अदालत ने ED द्वारा केजरीवाल की गिरफ्तारी को 'दुर्भावनापूर्ण' बताया और दोनों पक्षों के दस्तावेजों को पढ़े बिना ही जमानत दे दी।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -