Monday, November 29, 2021
Homeदेश-समाजखेत में काम करने गई 13 साल की दलित लड़की से गैंगरेप: आरोपित रेहान,...

खेत में काम करने गई 13 साल की दलित लड़की से गैंगरेप: आरोपित रेहान, तस्लीम, दानिश और अब्दुल गिरफ्तार

पड़ोस के गाँव के रहने वाले रेहान, तस्लीम, दानिश और अब्दुल दलित नाबालिग लड़की को पास के खेत में घसीट कर के गए और बेरहमी से उसका सामूहिक बलात्कार किया। इस दौरान लड़की ने अपने बचाव में काफी हाथ पैर मारे, चीखी चिल्लाई। लड़की के शोर मचाते ही चारों युवक वहाँ से भाग निकले

हापुड़ जिले के गढ़मुक्तेश्वर थाना क्षेत्र में शनिवार को 13 साल की दलित लड़की से गैंगरेप का मामला सामने आया है। घटना के समय लड़की अपनी दादी के साथ खेत में काम कर रही थी। कथिततौर पर उसी दौरान 4 लड़के उसे घसीट कर पास के खेत में ले गए और गैंगरेप किया।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, पड़ोस के गाँव के रहने वाले रेहान, तस्लीम, दानिश और अब्दुल दलित नाबालिग लड़की को पास के खेत में घसीट कर के गए और बेरहमी से उसका सामूहिक बलात्कार किया। इस दौरान लड़की ने अपने बचाव में काफी हाथ पैर मारे, चीखी चिल्लाई। लड़की के शोर मचाते ही चारों युवक वहाँ से भाग निकले। हालाँकि, चीख पुकार सुन घटना स्थल पर पहुँचे पीड़िता के भाई ने चारों आरोपितों को देख लिया और उनके गाँव तक पीछा किया।

रिपोर्ट के अनुसार, नाबालिग पीड़िता को घटनास्थल से बेहोशी की हालत में घर लाया गया। जिसके बाद मेडिकल जाँच में उसके साथ हुए बलात्कार और यौन उत्पीड़न की पुष्टि हुई।

पुलिस को मामले की जानकारी देते हुए परिजनों ने चारों आरोपितों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। पिता की शिकायत के आधार पर पुलिस ने मामले में आईपीसी की धारा 376-डी (सामूहिक बलात्कार), एससी / एसटी और पीओसीएसओ अधिनियम की धाराओं के तहत चार आरोपितों के खिलाफ मामला दर्ज किया। वहीं मामला अनुसूचित जाति (एससी) समुदाय से जुड़ा होने की वजह से परिजनों को पुलिस सुरक्षा भी दी गई है।

वहीं मामले को तुरंत संज्ञान में लेते हुए पुलिस ने चारों आरोपितों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। चूँकि, सभी आरोपित मुस्लिम समुदाय से है, इसलिए इलाके में तनावपूर्ण स्थिति बनी हुई है।

मामले की गंभीरता को देखते हुए रविवार की रात एडीएम जयनाथ यादव और एएसपी सर्वेश मिश्रा ने घटना स्थल का निरीक्षण किया और पीड़िता के घर पहुँचकर, परिजनों को सांत्वना देते हुए जल्द न्याय दिलाने का भरोसा दिया। एसएसपी सर्वेश कुमार मिश्रा ने बताया कि आरोपितों ने अपना गुनाह भी कबूल कर लिया है। मामले में जल्द ही चार्जशीट दाखिल करते हुए पीड़िता को न्याय दिलाया जाएगा। पीड़ित परिवार को सरकारी प्रावधानों के अनुसार भी आर्थिक सहायता मुहैया कराई जाएगी।

वहीं गढ़मुक्तेश्वर के भाजपा विधायक कमल मलिक के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल ने भी पीड़ित परिजनों से मिलकर मामले में तेजी से कार्रवाई का आश्वासन दिया है।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘वरिष्ठ पत्रकार विनोद दुआ का हो गया निधन, कोरोना से रिकवर होने के बाद से ही गिर रहा था स्वास्थ्य’: जानिए क्या है सच्चाई

सोशल मीडिया पर कुछ पोस्ट्स में दावा किया जा रहा है कि पत्रकार विनोद दुआ की मौत हो गई है। लेकिन, असल में सच्चाई कुछ और ही।

यीशु के नाम पर शैतानों को भगाने का खेल: नडियाद के ईसाई समूह ने गोधरा में कराया धर्मांतरण, वायरल वीडियो से खुली पोल

जब ईसाइयों का वही समूह नडियाद से दोबारा आया तो पड़ोसियों को घर में हो रही संदिग्ध गतिविधियों पर शक हुआ और उन्होंने इसकी सूचना पुलिस को दी।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
140,465FollowersFollow
412,000SubscribersSubscribe