Saturday, July 24, 2021
Homeदेश-समाज'मैं कोरोना हूँ, पूरे मोहल्ले में फैलाऊँगा': घरों के सामने 10-10 रुपए के नोट...

‘मैं कोरोना हूँ, पूरे मोहल्ले में फैलाऊँगा’: घरों के सामने 10-10 रुपए के नोट के साथ मिला कागज का टुकड़ा

उत्तर प्रदेश के बलिया में असामाजिक तत्वों ने कई जगहों पर 10-10 रुपए के नोट के साथ पर्ची फेंकी है। इस पर्ची पर लिखा है, “मैं कोरोना हूँ, पूरे मोहल्ले में फैलाऊँगा।” इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

पूरी दुनिया में कोरोना महामारी के हाहाकार मचा हुआ। एक तरफ जहाँ डॉक्टर, पुलिस सहित आम जनता की सेवा में लगे रहने वाले लोग कोरोना के खिलाफ जंग लड़ रहे हैं, वहीं इस संवेदनशील समय में भी असामाजिक तत्व अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं। कोरोना महामारी से जंग के बीच अफवाहों का दौर भी चरम पर है। कहीं थूक लगे हुए नोट मिल रहे हैं तो वहीं कहीं पर नोट के साथ पर्ची मिल रही है।

ताजा मामला उत्तर प्रदेश के बलिया का है। जहाँ पर इन असामाजिक तत्वों ने कई जगहों पर 10-10 रुपए के नोट के साथ पर्ची फेंकी है। इस पर्ची पर लिखा है, “मैं कोरोना हूँ, पूरे मोहल्ले में फैलाऊँगा।” इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

बता दें कि चितबड़ागाँव थाना अंतर्गत नगर पंचायत के के वार्ड नंबर-13 जयप्रकाश नगर स्थित पोस्ट ऑफिस के पूरब स्थित गली में कई दरवाजों के बाहर 10 रुपए की नोट और कागज के कुछ टुकड़े बिखरे पड़े मिले। जिन पर लिखा था, “मैं कोरोना हूँ, पूरे मोहल्ले में फैलाऊँगा।” ग्रामीणों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। सूचना मिलते ही मौके पर पहुँची पुलिस ने इसे गंभीरता से लेते हुए सभी नोटों और कागज के टुकड़ों को सुरक्षित तरीके से जब्त कर लिया है।

वहीं इस पूरे मामले पर बलिया पहुँचे आजमगढ़ के डीआईजी ने कहा कि इस घटना की जाँच कर दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। साथ ही अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ बड़ा एक्शन लिया जाएगा। उनका कहना है कि शुरुआती जाँच में यह किसी की शरारत लग रही है। हालाँकि इसके पीछे की सच्चाई क्या है, यह जाँच के बाद स्पष्ट होगा। पुलिस इसकी जाँच करेगी। जाँच के क्रम में जो भी चीजें निकल कर सामने आएँगी, उसके आधार पर उचित कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

इसी तरह झारखंड के गढ़वा के लगमा खजूरी गाँव में 10-10 रुपए कई नोट फेंके मिलने के बाद इलाके में अफरा-तफरी का माहौल बन गया। लोग तरह-तरह की बातें करने लगे। यह नोट किसने और कब फेंका, लोगों को पता नहीं चल पा रहा है। पुलिस के मुताबिक इन 10 रुपए वाली नोटों की कीमत लगभग सात से आठ हजार रुपए हैं। ऐसा लग रहा है कि किसी से गलती से गिर गया है। फिलहाल इसकी जाँच की जा रही है।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

NH के बीच आने वाले धार्मिक स्थलों को बचाने से केरल HC का इनकार, निजी मस्जिद बचाने के लिए राज्य सरकार ने दी सलाह

कोल्लम में NH-66 के निर्माण कार्य के बीच में धार्मिक स्थलों के आ जाने के कारण इस याचिका में उन्हें बचाने की माँग की गई थी, लेकिन केरल हाईकोर्ट ने इससे इनकार कर दिया।

कीचड़ मलती ‘गोरी’ पत्रकार या श्मशानों से लाइव रिपोर्टिंग… समाज/मदद के नाम पर शुद्ध धंधा है पत्रकारिता

श्मशानों से लाइव रिपोर्टिंग और जलती चिताओं की तस्वीरें छापकर यह बताने की कोशिश की जाती है कि स्थिति काफी खराब है और सरकार नाकाम है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
110,987FollowersFollow
393,000SubscribersSubscribe