Saturday, October 1, 2022
Homeदेश-समाजआरिफ ने सीमा को दिया तीन तलाक, फिर मिट्टी तेल छिड़क लगा दी आग

आरिफ ने सीमा को दिया तीन तलाक, फिर मिट्टी तेल छिड़क लगा दी आग

सीमा के परिजनों ने निकाह में सात लाख रुपये खर्च किए थे। आरोप है कि ससुराल के लोग उसे कम दहेज लाने का ताना देते थे। वे दहेज में बोलेरो गाड़ी की मॉंग कर रहे थे। मॉंग पूरी नहीं होने पर उसे प्रताड़ित करते थे।

उत्तर प्रदेश के रामपुर से एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। थाना खेड़ा टांडा निवासी एक युवक ने दहेज की माँग पूरी न करने पर बीबी को पहले तीन तलाक दिया फिर परिजनों की मदद से उसे आग के हवाले कर दिया। 75 फीसदी झुलस चुकी पीड़िता सीमा अस्पताल में जिंदगी और मौत के बीच झूल रही है। उसके शौहर आरिफ को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। अन्य आरोपितों की तलाश की जा रही है।

मीडिया रिपोर्टों के अनुसार घटना रविवार (9 फरवरी 2020) को दहेज़ को लेकर सीमा और आरिफ के बीच झगड़ा हुआ। झगड़े के दौरान ही आरिफ ने तीन तलाक दे सीमा को घर से निकलने को कहा। इसका विरोध करने पर मिट्टी का तेल डाल आग के हवाले कर दिया और मौके से फरार हो गया। सीमा की चीख पुकार सुन आस-पड़ोस के लोग मौके पर पहुँचे और उसे जिला अस्पताल गए ले गए। हालत देख उसे मुरादाबाद के टीएमयू सेंटर रेफर कर दिया गया।

दैनिक जागरण के रामपुर संस्करण में 11 फरवरी 2020 को प्रकाशित खबर

सीमा के परिजनों की तहरीर पर पुलिस ने शौहर आरिफ सहित पाँच के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। इनमें ससुर बन्ने, सास हनीफा, जेठ तालिब और तारिक भी शामिल हैं। अजीमनगर थाना प्रभारी अमरीश कुमार ने बताया कि आरोपित पति आरिफ को सोमवार को खेमपुर बस अड्डे से गिरफ्तार कर लिया गया है। जल्द ही अन्य आरोपित भी गिरफ़्तार कर लिए जाएँगे।

जानकारी के मुताबिक खेड़ा टांडा निवासी नजाकत अली की बेटी सीमा का निकाह दो साल पहले दौंकपुरी टांडा निवासी मोहम्मद आरिफ से हुआ था। सीमा के परिजनों ने निकाह में सात लाख रुपये खर्च किए थे। आरोप है कि ससुराल के लोग उसे कम दहेज लाने का ताना देते थे। वे दहेज में बोलेरो गाड़ी की मॉंग कर रहे थे। मॉंग पूरी नहीं होने पर उसे प्रताड़ित करते थे।

मिनी स्कर्ट पहनो, शराब पिओ और अप्राकृतिक संबंध बनाओ! बीवी के इनकार पर इमरान ने दिया तीन तलाक

शौहर नूरजादे ने दिया तीन तलाक: देवर फैसल ने एसिड दिखा कर दी धमकी, कहा- बना दूँगा ‘छपाक-2’

शौहर ने दिया तीन तलाक, ‘अब्बा’ ने हलाला के नाम पर किया बलात्कार: MP में शर्मनाक घटना

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

दीपावली पर PFI ने रची थी देश भर में बम ब्लास्ट की साजिश: आसपास के सामान से IED बनाने की दे रहा था ट्रेनिंग,...

PFI आसपास मौजूद सामान से IED बनाने की ट्रेनिंग दो रहा था। उसकी योजना दशहरा पर देश भर में बम विस्फोट और संघ नेताओं की हत्या करने की थी।

ताज महल या तेजो महालय? सुप्रीम कोर्ट में याचिका, कहा- शाहजहाँ ने निर्माण करवाया इसके प्रमाण नहीं, बने फैक्ट फाइंडिंग कमेटी

आगरा के ताज महल (Taj Mahal) का सच क्या है? इसका पता लगाने की अपील करते हुए सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में याचिका दायर की गई है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
225,480FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe