Wednesday, July 17, 2024
Homeदेश-समाजआरिफ ने सीमा को दिया तीन तलाक, फिर मिट्टी तेल छिड़क लगा दी आग

आरिफ ने सीमा को दिया तीन तलाक, फिर मिट्टी तेल छिड़क लगा दी आग

सीमा के परिजनों ने निकाह में सात लाख रुपये खर्च किए थे। आरोप है कि ससुराल के लोग उसे कम दहेज लाने का ताना देते थे। वे दहेज में बोलेरो गाड़ी की मॉंग कर रहे थे। मॉंग पूरी नहीं होने पर उसे प्रताड़ित करते थे।

उत्तर प्रदेश के रामपुर से एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। थाना खेड़ा टांडा निवासी एक युवक ने दहेज की माँग पूरी न करने पर बीबी को पहले तीन तलाक दिया फिर परिजनों की मदद से उसे आग के हवाले कर दिया। 75 फीसदी झुलस चुकी पीड़िता सीमा अस्पताल में जिंदगी और मौत के बीच झूल रही है। उसके शौहर आरिफ को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। अन्य आरोपितों की तलाश की जा रही है।

मीडिया रिपोर्टों के अनुसार घटना रविवार (9 फरवरी 2020) को दहेज़ को लेकर सीमा और आरिफ के बीच झगड़ा हुआ। झगड़े के दौरान ही आरिफ ने तीन तलाक दे सीमा को घर से निकलने को कहा। इसका विरोध करने पर मिट्टी का तेल डाल आग के हवाले कर दिया और मौके से फरार हो गया। सीमा की चीख पुकार सुन आस-पड़ोस के लोग मौके पर पहुँचे और उसे जिला अस्पताल गए ले गए। हालत देख उसे मुरादाबाद के टीएमयू सेंटर रेफर कर दिया गया।

दैनिक जागरण के रामपुर संस्करण में 11 फरवरी 2020 को प्रकाशित खबर

सीमा के परिजनों की तहरीर पर पुलिस ने शौहर आरिफ सहित पाँच के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। इनमें ससुर बन्ने, सास हनीफा, जेठ तालिब और तारिक भी शामिल हैं। अजीमनगर थाना प्रभारी अमरीश कुमार ने बताया कि आरोपित पति आरिफ को सोमवार को खेमपुर बस अड्डे से गिरफ्तार कर लिया गया है। जल्द ही अन्य आरोपित भी गिरफ़्तार कर लिए जाएँगे।

जानकारी के मुताबिक खेड़ा टांडा निवासी नजाकत अली की बेटी सीमा का निकाह दो साल पहले दौंकपुरी टांडा निवासी मोहम्मद आरिफ से हुआ था। सीमा के परिजनों ने निकाह में सात लाख रुपये खर्च किए थे। आरोप है कि ससुराल के लोग उसे कम दहेज लाने का ताना देते थे। वे दहेज में बोलेरो गाड़ी की मॉंग कर रहे थे। मॉंग पूरी नहीं होने पर उसे प्रताड़ित करते थे।

मिनी स्कर्ट पहनो, शराब पिओ और अप्राकृतिक संबंध बनाओ! बीवी के इनकार पर इमरान ने दिया तीन तलाक

शौहर नूरजादे ने दिया तीन तलाक: देवर फैसल ने एसिड दिखा कर दी धमकी, कहा- बना दूँगा ‘छपाक-2’

शौहर ने दिया तीन तलाक, ‘अब्बा’ ने हलाला के नाम पर किया बलात्कार: MP में शर्मनाक घटना

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

अमेरिकी राजनीति में नहीं थम रहा नस्लवाद और हिंदू घृणा: विवेक रामास्वामी और तुलसी गबार्ड के बाद अब ऊषा चिलुकुरी बनीं नई शिकार

अमेरिका में भारतीय मूल के हिंदू नेताओं को निशाना बनाया जाना कोई नई बात नहीं है। निक्की हेली, विवेक रामास्वामी, तुलसी गबार्ड जैसे मशहूर लोग हिंदूफोबिया झेल चुके हैं।

आज भी फैसले की प्रतीक्षा में कन्हैयालाल का परिवार, नूपुर शर्मा पर भी खतरा; पर ‘सर तन से जुदा’ की नारेबाजी वाले हो गए...

रिपोर्ट में यह भी कहा गया था कि गौहर चिश्ती 17 जून 2022 को उदयपुर भी गया था। वहाँ उसने 'सर कलम करने' के नारे लगवाए थे।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -