Monday, July 22, 2024
Homeदेश-समाजमस्जिद के अंदर 6 साल की बच्ची के साथ मौलवी ने किया रेप, दीनी...

मस्जिद के अंदर 6 साल की बच्ची के साथ मौलवी ने किया रेप, दीनी तालीम लेने जाती थी नाबालिग: संभल की घटना, POCSO एक्ट में केस दर्ज

6 साल की नाबालिग की अम्मी ने पुलिस में शिकायत की है कि मस्जिद के मौलवी ने उसके बच्ची को मस्जिद के ही पास बने एक अलग कमरे में ले गया और वहाँ पर उसने बच्ची का रेप किया।

उत्तर प्रदेश के संभल जिले के एक मस्जिद में 6 साल की बच्ची से रेप किए जाने का मामला सामने आया है। बच्ची से रेप के आरोप में पुलिस ने एक मौलाना को गिरफ्तार किया है। शिकायत के मुताबिक, आरोपित ओवैस मस्जिद में मौलवी है और पीड़त मौलवी के पास दीनी (इस्लामिक शिक्षा) शिक्षा लेने के लिए जाती थी। लेकिन उसकी नीयत खराब हुई और उसने बच्ची को ही हवस का शिकार बना लिया।

रिुपोर्ट के मुताबिक, घटना संभल थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाली एक मस्जिद की है। जहाँ 6 साल की नाबालिग की अम्मी ने पुलिस में शिकायत की है कि मस्जिद के मौलवी ने उसके बच्ची को मस्जिद के ही पास बने एक अलग कमरे में ले गया और वहाँ पर उसने बच्ची का रेप किया। शिकायत में बताया गया है कि बच्ची ने घर पहुँचकर अपनी अम्मी से सारी बात बताई। उसने कहा कि इमाम ने उसके साथ गंदा काम किया है।

बच्ची की शिकायत के बाद जब पीड़ित के परिजन मस्जिद के इमाम के पास मामले की शिकायत लेकर गए तो उसने भी पीड़ित को परिवार समेत जान से मारने की धमकी दी। इसके बाद पीड़ित की अम्मी ने थाने में इसकी शिकायत की। मामले में इंडियन पीनल कोड की धारा 376 और प्रोटेक्शन ऑफ चिल्ड्रेन फ्रॉम सेक्सुअल ऑफेंस एक्ट (POCSO) के तहत केस दर्ज कर आरोपित को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। संभल के सीओ जितेंद्र कुमार ने शिकायत की पुष्टि करते हुए कहा कि मामले में पीड़िता के बयान दर्ज कर उसे मेडिकल के लिए भेज दिया गया है।

6 साल की नाबालिग के साथ दरिंदगी के मामले में पुलिस ने कहा है कि मामले की पूर्ण छानबीन के बाद आरोपित के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

पहले भी होती रही हैं ऐसी वारदातें

ये कोई पहली बार नही है जब इस तरह की वारदात हुई है। अभी पिछले महीने 23 जून 2022 को सहारनपुर के नकुड़ क्षेत्र में मदरसा में पढ़ाने वाले एक मौलवी ने 7 साल की बच्ची से रेप किया था। यहीं नहीं बच्ची की आवाज को कुचलने के लिए आरोपित ने पीड़िता को हत्या की धमकी भी दी थी। मामले में पुलिस ने केस भी दर्ज किया था। इसी तरह 2 जून को भी आगरा के एक मौलवी पर नाबालिग छात्रा से रेप का आरोप लगा था।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘कोई भी कार्रवाई हो तो हमारे पास आइए’: हाईकोर्ट ने 6 संपत्तियों को लेकर वक्फ बोर्ड को दी राहत, सेन्ट्रल विस्टा के तहत इन्हें...

दिसंबर 2021 में सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने हाईकोर्ट को आश्वासन दिया था कि वक्फ बोर्ड की संपत्तियों को कोई नुकसान नहीं पहुँचाया जाएगा।

‘कागज़ पर नहीं, UCC को जमीन पर उतारिए’: हाईकोर्ट ने ‘तीन तलाक’ को बताया अंधविश्वास, कहा – ऐसी रूढ़िवादी प्रथाओं पर लगे लगाम

मध्य प्रदेश हाई कोर्ट ने कहा है कि समान नागरिक संहिता (UCC) को कागजों की जगह अब जमीन पर उतारने की जरूरत है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -