Thursday, July 18, 2024
Homeदेश-समाजवार्ड पार्षद तारिक ने बच्ची के अस्मत की कीमत लगाई ₹10000: मदरसे के हाफिज...

वार्ड पार्षद तारिक ने बच्ची के अस्मत की कीमत लगाई ₹10000: मदरसे के हाफिज ने किया बलात्कार तो बैठी थी पंचायत, कहा गया – दवा खाओ, गर्भपात कराओ

पीड़िता की माँ के मुताबिक, आरोपित हाफिज को बचाने के लिए जुटी इस पंचायत में तारिक, मुमताज, अंजार, शमशेर, मुन्ना और छोटकन आदि मौजूद थे।

बिहार के सहरसा जिले में एक मदरसे में रविवार (8 अक्टूबर, 2023) को नाबालिग लड़की से रेप का मामला सामने आया था। रेप का आरोप मदरसे में पढ़ाने वाले हाफिज पर लगा था। मामले का खुलासा तब हुआ जब 13 साल की रेप पीड़िता गर्भवती हो गई थी। पुलिस ने मदरसे में पढ़ाने वाले मोहम्मद इम्तियाज़ उर्फ़ चुन्ना को गिरफ्तार कर लिया है। पीड़िता का एबॉर्शन करवाया गया है। फिलहाल पीड़िता का अस्पताल में इलाज करवाया जा रहा है। इस केस को रफा-दफा करने के लिए मुस्लिम समुदाय के कुछ लोगों द्वारा पंचायत भी बुलाई गई थी।

लड़की की माँ का ये भी आरोप है कि आरोपित हाफिज उनकी बेटी को किसी से बताने पर जान से मार डालने की भी धमकी दिया करता था। पीड़िता की माँ के मुताबिक जब उन्हें अपनी बेटी के गर्भवती होने की जानकारी मिली तो वो रोने लगी थीं। उन्होंने इस बात का भी दावा किया कि मोहम्मद इम्तियाज के खिलाफ FIR दर्ज करवाने के बाद कुछ लोगों ने पंचायत भी जमा की थी। इस पंचायत में पीड़िता के परिजनों को 10 हजार रुपए में समझौता करना का भी दबाव दिया गया था।

पीड़िता की माँ के मुताबिक, आरोपित हाफिज को बचाने के लिए जुटी इस पंचायत में तारिक, मुमताज, अंजार, शमशेर, मुन्ना और छोटकन आदि मौजूद थे। इन लोगों में तारिक वार्ड कमिश्नर (वार्ड पार्षद) बताया जा रहा है। इन सभी ने पीड़िता के परिजनों पर समझौते का दबाव दिया। साथ ही अबॉर्शन के लिए दवा आदि खाने की भी सलाह दी। आरोपित के खिलाफ पॉक्सो एक्ट में केस दर्ज किया गया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, घटना सहरसा जिले के सदर थाना क्षेत्र की है। यहाँ एक 13 साल की लड़की अपनी नानी के घर पर रहती थी। लड़की के माता-पिता दिल्ली में मजदूरी का काम करते थे। पीड़िता घर के पास ही के एक मदरसे में पढ़ने जाती थी। इस मदरसे में हाफिज मोहम्मद इम्तियाज उर्फ़ चुन्ना पढ़ाता था। इम्तियाज पिछले 3 माह से पीड़िता से लगातार रेप कर रहा था। इस वजह से लड़की गर्भवती हो गई थी। उसकी तबियत अक्सर खराब रहने लगी।

पहले तो असलियत से अनजान लड़की की नानी ने अपने स्तर पर इलाज करवाने की कोशिश की लेकिन उसका फायदा नहीं हुआ। दिल्ली से लड़की के माता-पिता को बुलवाया गया। पीड़िता ने खुद को गर्भवती बताते हुए इसका गुनहगार मदरसे में पढ़ाने वाले मोहम्मद इम्तियाज को बताया। लड़की ने आरोपित हाफिज के खिलाफ कठोर कार्रवाई की माँग की है। पीड़िता की माँ के मुताबिक, वो मदरसे में अपनी बेटी को दीनी तालीम लेने के लिए भेजा करती थीं। उन्होंने आरोप लगाया कि इम्तियाज ने उनकी बेटी से डरा-धमका कर रेप किया था।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘भ#$गी हो, भ$गी बन के रहो’: जामिया के 3 प्रोफेसर पर FIR, दलित कर्मचारी पर धर्म परिवर्तन का डाल रहे थे दबाव; कहा- ईमान...

एफआईआर में आरोपित नाज़िम हुसैन अल-जाफ़री जामिया मिल्लिया इस्लामिया के रजिस्ट्रार हैं तो नसीम हैदर डिप्टी रजिस्ट्रार। इनके साथ ही आरोपित शाहिद तसलीम यूनिवर्सिटी में प्रोफ़ेसर हैं।

पूजा खेडकर की माँ होटल से हुई गिरफ्तार, नाम बदलकर लिया था कमरा: महिला IAS के पिता नौकरी में रहते 2 बार हुए थे...

पूजा खेडकर का चिट्ठा खुलने के बाद उनके माता-पिता के खिलाफ भी जाँच जारी है। माँ को महाड के होटल से हिरासत में लिया गया है और पिता फरार हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -