Sunday, October 17, 2021
Homeदेश-समाज'पति मर गया तो दोबारा शादी करो' - विधवा के मना करने पर जानू...

‘पति मर गया तो दोबारा शादी करो’ – विधवा के मना करने पर जानू खान ने काट दी नाक और जीभ, तोड़ डाला हाथ

शादी के 1 साल बाद ही पति ने आत्महत्या कर ली। इसके बाद जानू खान ने विधवा महिला पर अपने भतीजे से शादी करने का दबाव बनाया। जबरन निकाह से मना करने पर जानू खान ने 11 लोगों के साथ मिल कर...

राजस्थान के जैसलमेर जिले में दूसरी शादी से इनकार करने पर विधवा महिला के नाक और जीभ काटने का बेहद ही खौफनाक मामला सामने आया है। खबर के अनुसार, ससुराल वालों ने महिला पर जबरन दूसरी शादी करने का दबाव बनाया, जिसका विरोध करने पर गुस्साए ससुराल वालों ने विधवा की नाक और जीभ को काट दिया। पुलिस ने मामले में मुख्य आरोपित जानू खान को गिरफ्तार कर लिया है। बाकी अन्य नामजद आरोपित मौके से फरार है।

रिपोर्ट के अनुसार, मामला जैसलमेर जिले के सांकडा थाना इलाके में स्थित जगीरों की ढाणी का है। पुलिस ने बताया कि पीड़िता की 6 साल पहले कोजे खान नाम के युवक से शादी हुई थी। शादी के 1 साल गुजरने के बाद उसके शौहर ने आत्महत्या कर ली थी। जिसके बाद पिछले कुछ महीनों से परिचित जानू खान विधवा महिला पर उसके भतीजे से शादी करने का दबाव बनाने लगा। वहीं जब कुछ दिन पहले जानू खान और ससुराल पक्ष ने महिला पर जबरन निक़ाह करने का फिर से दबाव बनाया तो परेशान होकर गुड्डी ने जानू खां को धक्के देकर घर से बाहर निकाल दिया।

दर्ज एफआईआर के अनुसार, 28 वर्षीय गुड्डी के इस रवैए को देखते हुए गुस्साए जानू खान ने मंगलवार (17 नवंबर, 2020) दोपहर 1 बजे दुले खान, इकबाल खान, हासम खान, फारूक खान, आम्बे खान, लाडू खान, मनु खान, अनवर खान, सलीम खान, जानू खान, नेमते खान और नेवे खान के साथ विधवा महिला के घर में घुस कर उस पर जानलेवा हमला कर दिया।

इतना ही नहीं आरोपितों ने हैवानियत की सारी हदें पार करते हुए धारदार हथियार से विधवा की नाक और जीभ भी काट दी। घटना की जानकारी होते ही पुलिस ने मौके पर पहुँचकर जाँच-पड़ताल शुरू करते हुए मुख्य आरोपित जानू खान को हिरासत में ले लिया और फरार अन्य अरोपितों की धर-पकड़ में जुट गई। बताया जा रहा है कि इस घटना के बाद महिला गंभीर रूप से घायल हुईं, लिहाजा उन्हें इलाज के लिए स्थानीय अस्पताल से जोधपुर शिफ्ट किया गया है, जहाँ फिलहाल इलाज चल रहा है।

गौरतलब है कि पीड़िता के भाई ने मामले की शिकायत थाने में की थी। भाई बसीर ने आरोप लगाया कि मंगलवार दोपहर को गुड्डी के ससुराल के कुछ आरोपी उसके घर पहुँचे और शादी से इनकार करने पर गुड्डी पर हमला किया। बसीर ने आगे कहा, “उन्होंने गुड्डी की नाक और जीभ काट दी और उसका दाहिना हाथ भी तोड़ दिया, बेटी को बचाने आई माँ बिस्मिल्ला को भी आरोपियों ने घायल कर दिया।”

एसएचओ कांता सिंह ने कहा कि मामला दर्ज करने के बाद उन्होंने मुख्य आरोपित जानू खान को गिरफ्तार कर लिया है जबकि बाकी आरोपितों की तलाश जारी है। पुलिस के अनुसार आरोपियों की पहचान जानू खान, दुल्ले खान, इकबाल खान, हसम खान, साली, फारुख खान, आंबे खान, लड्डू खान, मनु खान, अनवर खान, सलीम खान, नेमटे खान और नेबे खान के रूप में की गई।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘और गिरफ़्तारी की बात मत करो, वरना सरेंडर करने वाले साथियों को भी छुड़ा लेंगे’: निहंगों की पुलिस को धमकी, दलित लखबीर को बताया...

दलित लखबीर की हत्या पर निहंग बाबा राजा राम सिंह ने कहा कि हमारे साथियों को मजबूरन सज़ा देनी पड़ी, क्योंकि किसी ने कोई कार्रवाई नहीं की।

CPI(M) सरकार ने महादेव मंदिर पर जमाया कब्ज़ा, ताला तोड़ घुसी पुलिस: केरल में हिन्दुओं का प्रदर्शन, कइयों ने की आत्मदाह की कोशिश

श्रद्धालुओं के भारी विरोध के बावजूद केरल की CPI(M) सरकार ने कन्नूर में स्थित मत्तनूर महादेव मंदिर का नियंत्रण अपने हाथ में ले लिया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
129,325FollowersFollow
411,000SubscribersSubscribe