Friday, July 19, 2024
Homeदेश-समाज'मम्मी-मम्मी' कह कर रोते-चीखते रह गए बच्चे, महिला को बहा ले गया समुद्र... वीडियो...

‘मम्मी-मम्मी’ कह कर रोते-चीखते रह गए बच्चे, महिला को बहा ले गया समुद्र… वीडियो में दिखा खौफनाक मंजर, पत्थर पर बैठ फोटो खिंचवा रहा था कपल

पीछे से आ रहे तेज बहाव को लेकर बच्चे ने माता-पिता को आगाह भी किया, लेकिन इसके बावजूद वो बैठे रहे और ये हादसा हो गया।

मोबाइल फोन में रील्स और शॉर्ट्स वाला कल्चर शुरू होने के बाद अक्सर देखा जाता है कि सेल्फी और वीडियो बनाने के चक्कर में लोग हादसों का शिकार हो जाते हैं। कभी ऊँचाई तो कभी पानी की परवाह किए बिना सोशल मीडिया के लिए ये सब किया जाता है। ये चर्चा इसीलिए भी ज़रूरी हो गई है, क्योंकि मुंबई से एक डरावना वीडियो सामने आया है। एक महिला अपने पति के साथ समुद्र किनारे बैठ कर वीडियो बनवा रही थी, तस्वीरें क्लिक करवा रही थी – तभी हादसा हो गया। घटना रविवार (9 जुलाई, 2023) की है।

उक्त घटना में जहाँ पति की जान बच गई, वहीं 32 वर्षीय ज्योति सोनार की मौत हो गई। मुंबई के बांद्रा स्थित बैंडस्टैंड पर उक्त परिवार पिकनिक मनाने गया था। इस दौरान पति-पत्नी सौंदर्य किनारे एक पत्थर पर बैठे हुए हुए थे और बच्चे उनका वीडियो बना रहे थे, तस्वीरें ले रहे थे। इसी दौरान अचानक से चीख-पुकार मच गई। पीछे से आ रहे तेज बहाव को लेकर बच्चे ने माता-पिता को आगाह भी किया, लेकिन इसके बावजूद वो बैठे रहे और ये हादसा हो गया। कूपर हॉस्पिटल में महिला का पोस्टमॉर्टम हुआ।

दर्दनाक वीडियो में बच्चों को ‘मम्मी-मम्मी’ कह कर रोते-चिल्लाते हुए देखा जा सकता है। इससे पहले एक बच्चे ने ‘मम्मी-मम्मी’ की आवाज लगा कर पीछे से आ रही तेज धार को लेकर सजग भी किया था। ओस दौरान किसी वयस्क व्यक्ति की आवाज भी सुनाई दे रही है, जो पहले कहता है ‘अभी मस्त आया (तस्वीर)’, लेकिन फिर हादसे के दौरान वो कहता है – “बोल रहे हैं उनकी कि आ जाओ।” इस वीडियो को शेयर कर लोग फोटो-वीडियो बनवाने के लिए जान का रिस्क न लेने की सलाह दे रहे हैं।

परिवार पहले जुहू चौपाटी पर जाने वाला था, लेकिन ऊँचे ज्वार के कारण वहाँ एंट्री प्रतिबंधित कर दी गई थी। इसके बाद वो बांद्रा का किला घूमने पहुँचे और समुद्र के काफी नजदीक जाकर फोटो क्लिक करवाने लगे। मुकेश मुंबई के रबाले के रहने वाले हैं। उन्होंने ज्योति को बचाने के लिए उनकी साड़ी पकड़ी, लेकिन बचा नहीं सके। फिर वहाँ मौजूद लोगों ने किसी तरह मुकेश का पाँव पकड़ कर उन्हें खींचा। इंडियन कोस्टगार्ड को महिला का शव मिला है। मुकेश ने अब कहा है कि सोशल मीडिया लाइक्स के ऊपर अपनी सुरक्षा को तरजीह देनी चाहिए।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

जहाँ सब हैं भोले के भक्त, बोल बम की सेवा जहाँ सबका धर्म… वहाँ अस्पृश्यता की राजनीति मत ठूँसिए नकवी साब!

मुख्तार अब्बास नकवी ने लिखा कि आस्था का सम्मान होना ही चाहिए,पर अस्पृश्यता का संरक्षण नहीं होना चाहिए।

अजमेर दरगाह के सामने ‘सर तन से जुदा’ मामले की जाँच में लापरवाही! कई खामियाँ आईं सामने: कॉन्ग्रेस सरकार ने कराई थी जाँच, खादिम...

सर तन से जुदा नारे लगाने के मामले में अजमेर दरगाह के खादिम गौहर चिश्ती की जाँच में लापरवाही को लेकर कोर्ट ने इंगित किया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -