Saturday, February 24, 2024
Homeदेश-समाजप्राइवेट पार्ट में हुआ इन्फेक्शन तो शौहर ने दे दिया तलाक: दूसरी महिला से...

प्राइवेट पार्ट में हुआ इन्फेक्शन तो शौहर ने दे दिया तलाक: दूसरी महिला से निकाह के लिए ₹1.5 लाख भी माँगे

पीड़िता ने अपनी शिकायत में बताया है कि वो बार-बार 1.5 लाख रुपए की माँग कर रहा था, ताकि वो किसी अन्य महिला के साथ निकाह कर सके। जब शबाना सो रही थी, तभी उसने उसके सामने जाकर तीन बार तलाक शब्द का प्रयोग किया और फिर निकल गया। जब वो सोकर नींद से उठी तो उसे पता चला कि उसे तीन तलाक दे दिया गया है।

गुजरात के खेड़ा में एक 24 वर्षीय महिला को उसके शौहर ने सिर्फ इसीलिए तीन तलाक दे दिया, क्योंकि उसेक प्राइवेट पार्ट में इन्फेक्शन हो गया था। महिला ने पुलिस को दी गई शिकायत में बताया है कि गर्भधारण के दौरान वो गंभीर ‘वेजाइनल इन्फेक्शन’ से पीड़ित हो गई थी। शनिवार (अक्टूबर 31, 2020) को खेड़ा टाउन थाने में पीड़िता की शिकायत पर पुलिस ने FIR दर्ज की है। पीड़िता का नाम शबाना सईद है।

शबाना ने आर्ट्स से स्नातक किया है। उसने बताया कि उसका निकाह सिद्दीकी अली सैयद से हुआ था। मई 2, 2019 को दोनों के परिवारों की मर्जी ने उनका निकाह हुआ था। उसका शौहर सिद्दीकी अली सैयद एक प्राइवेट कम्पनी में नौकरी करता है। उसने बताया कि निकाह के कुछ दिनों बाद से ही वो अजीब व्यवहार करने लगा था और छोटे-मोटे मुद्दों पर लड़ाई-झगड़ा किया करता था। वो हमेशा दुर्व्यवहार करता था।

पीड़िता का कहना है कि कभी-कभी वो उसे छोड़ देने की धमकी भी देता था। जुलाई में शबाना ने अपना मेडिकल चेकअप कराया, जिसके बाद उसे पता चला कि वो गर्भवती है। गायनकोलॉजिस्ट ने उसे ‘प्रॉपर हाइजीन’ मेंटेन करने को कहा और अपना खान-पान ठीक रहने की सलाह दी। हालाँकि, वो इस पर अमल नहीं कर पाई क्योंकि घरेलू कामकाज के कारण उसे फुर्सत नहीं मिलती थी और इसी कारण उसे इन्फेक्शन हो गया।

पीड़िता का कहना है कि वो अपने शौहर को बार-बार इसके बारे में बताती रही लेकिन वो जरा भी गंभीर नहीं था और उसे डॉक्टर के पास भी लेकर नहीं गया। करीब एक महीने पहले, उसे अचानक से खून की उल्टियाँ आने लगीं। साथ ही उसे काफी तेज बुखार भी रहता था। इसके बाद उसके अम्मी-अब्बू उसे डॉक्टर के पास लेकर गए, जहाँ पता चला कि उसके प्राइवेट पार्ट में संक्रमण है, उसे ‘वेजाइनल इन्फेक्शन’ हो गया है।

FIR के अनुसार, पीड़िता 4 दिनों तक अस्पताल में रही और उसके शौहर को जैसे ही उसकी बीमारी के बारे में पता चला, वो अस्पताल से चला गया और फिर नहीं आया। इलाज के दौरान वो खेड़ा के गोबलाज गाँव स्थित अपने अम्मी-अब्बू के घर ही रही। अक्टूबर 27, 2020 को उसका शौहर अचानक से वहाँ आ धमका और उसने शबाना के परिवार वालों के साथ गाली-गलौज शुरू कर दी। वो धमकाने भी लगा।

पीड़िता ने अपनी शिकायत में बताया है कि वो बार-बार 1.5 लाख रुपए की माँग कर रहा था, ताकि वो किसी अन्य महिला के साथ निकाह कर सके। जब शबाना सो रही थी, तभी उसने उसके सामने जाकर तीन बार तलाक शब्द का प्रयोग किया और फिर निकल गया। जब वो सोकर नींद से उठी तो उसे पता चला कि उसे तीन तलाक दे दिया गया है। इन्फेक्शन के कारण ‘तीन तलाक’ दिए जाने के बाद शबाना ने खेड़ा पुलिस के समक्ष मुस्लिम वीमन (प्रोटेक्शन ऑफ राइट्स ऑन डाइवोर्स) एक्ट के तहत केस किया।

‘तीन तलाक’ की मान्यता को क़ानूनी रूप से ख़त्म किए जाने के बावजूद मुस्लिम महिलाओं के साथ ऐसी प्रताड़ना की वारदातें होती रहती हैं। अगस्त 2020 में उत्तर प्रदेश के कानपुर में हिना परवीन को उसके शौहर नूरजादे ने सऊदी अरब जाकर मोबाइल से ही तीन तलाक दे दिया था। ससुराल वालों ने पीट-पीटकर घर से भगा दिया था। कार्रवाई के बदले थाने के दारोगा मंसूर अहमद ने उसे शरीयत मानने की सलाह दी।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

6 दिन में 700+ कंप्लेन… संदेशखाली में TMC नेता के खिलाफ उमड़े लोग, लगी कतार: BJP के संघर्ष से पीड़ितों को मिला हौसला, बैकफुट...

संदेशखाली में एक सप्ताह के भीतर 700 से अधिक शिकायतें दर्ज हो चुकी हैं। इनमें से 150 से अधिक जमीन कब्ज़ा किए जाने से जुड़ी हैं।

राजस्थान के सरकारी स्कूल में जबरन पढ़वाते थे नमाज, हिंदू छात्रा के TC में लिखा ‘इस्लाम’: धर्मांतरण और लव जिहाद की साजिश पर शिक्षा...

राजस्थान के कोटा जिले के एक सरकारी स्कूल में धर्मांतरण और लव जिहाद की साजिशों का खुलासा होने के बाद दो शिक्षक सस्पेंड किए गए हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
282,677FollowersFollow
418,000SubscribersSubscribe