Wednesday, June 19, 2024
Homeदेश-समाज'मैं हूँ जेहादी': याकूब ने मुजफ्फरनगर के दुर्गा मंदिर में घुसकर की तोड़फोड़, हाल...

‘मैं हूँ जेहादी’: याकूब ने मुजफ्फरनगर के दुर्गा मंदिर में घुसकर की तोड़फोड़, हाल ही में पाकिस्तान से लौटा है

"याकूब ने पूछताछ में अपने साथी फारुख का भी नाम बताया है जो गिरफ्तार कर लिया गया है। याकूब कई देशों की मज़हबी यात्राएँ कर चुका है। हमने प्रशासन को एक ज्ञापन देकर आरोपितों पर NSA लगाने की माँग की है।"

उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जिले की एक दुर्गा मंदिर में घुसकर तोड़फोड़ किए जाने की खबर है। आरोपित याकूब को स्थानीय लोगों ने पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया। याकूब से मिली जानकारी के आधार पर फारुख नाम के एक अन्य आरोपित को भी गिरफ्तार किए जाने की बात कही जा रही है। हालॉंकि आधिकारिक तौर पर इसकी पुष्टि नहीं हुई है। घटना के बाद से इलाके में काफी नाराजगी है। घटना सोमवार (11 अप्रैल 2022) की है।

जिस मंदिर में याकूब ने तोड़फोड़ की, वह तितावी थानाक्षेत्र के बघरा में स्थित है। मंदिर में अलग-अलग देवी देवताओं की मूर्तियाँ हैं। याकूब ने दुर्गा माँ की मूर्ति को निशाना बनाया। एक स्थानीय पोर्टल के मुताबिक घटना सुबह लगभग 8ः30 की है। मंदिर में घुसे याकूब ने दुर्गा माँ की मूर्ति को खंडित करने का प्रयास किया। जब मंदिर में मौजूद लोगों ने उसे रोकने की कोशिश की तब वह उनसे भी भिड़ गया और अभद्रता करने लगा। उसने पुजारी के साथ भी अभद्रता की।

शोर सुन कर आसपास के लोग जमा हो गए और उन्होंने याकूब की धुनाई कर पुलिस बुला ली। याकूब को भीड़ से निकाल कर पुलिस थाने ले गई। इस घटना से नाराज लोगों ने सड़क पर जाम लगाया। इस दौरान आरोपित को कड़ी से कड़ी सजा देने की माँग की जा रही थी। जिले के बड़े अधिकारियों के पहुँचने और अन्य काफी प्रयासों के बाद पुलिस लोगों को सड़क से हटाने में सफल हो पाई।

बजरंग दल के स्थानीय पदाधिकारी अंकुर राणा ने ऑपइंडिया को बताया, “आज सुबह ही याकूब मंदिर में आया और वह तोड़फोड़ करने लगा। जब उसको पकड़ा गया तो पहले वो पागल बनने की कोशिश करने लगा। लेकिन बाद में जोर-जोर से चिल्ला कर बोला ‘मैं हूँ जेहादी’। याकूब ने पूछताछ में अपने साथी फारुख का भी नाम बताया है जो गिरफ्तार कर लिया गया है। याकूब कई देशों की मज़हबी यात्राएँ कर चुका है। हमने प्रशासन को एक ज्ञापन देकर आरोपितों पर NSA लगाने की माँग की है।”

पंजाब केसरी के स्थानीय पत्रकार विशाल प्रजापति का दावा है कि आरोपित याकूब कुछ समय पहले पाकिस्तान से लौट कर आया है। यह दावा उन्होंने एक ट्वीट के माध्यम से किया है, जिसमें प्रधानमंत्री कार्यालय और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को भी टैग किया है।

फ़िलहाल इस घटना को लेकर पुलिस की प्रतिक्रिया सामने नहीं आई है। ऑपइंडिया ने इस संबंध में तितावी थाना प्रभारी से फोन पर संपर्क करने की कोशिश की। लेकिन, उन्होंने किसी मीटिंग में व्यस्त होने का हवाला दे बाद में बात करने को कहा। जानकारी मिलते ही हम इस खबर को अपडेट करेंगे।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

फिर सामने आई कनाडा की दोगलई: जी-7 में शांति पाठ, संसद में आतंकी निज्जर को श्रद्धांजलि; खालिस्तानियों ने कंगारू कोर्ट में PM मोदी को...

खालिस्तानी आतंकी हरदीप सिंह निज्जर को कनाडा की संसद में न सिर्फ श्रद्धांजलि दी गई, बल्कि उसके सम्मान में 2 मिनट का मौन रखकर उसे इज्जत भी दी।

‘हमारे बारह’ पर जो बॉम्बे हाई कोर्ट ने कहा, वही हम भी कह रहे- मुस्लिम नहीं हैं अल्पसंख्यक… अब तो बंद हो देश के...

हाई कोर्ट ने कहा कि उन्हें फिल्म देखखर नहीं लगा कि कोई ऐसी चीज है इसमें जो हिंसा भड़काने वाली है। अगर लगता, तो पहले ही इस पर आपत्ति जता देते।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -