Sunday, August 1, 2021
Homeदेश-समाज'दवाई भी-कड़ाई भी' के सूत्र से मिली UP में 8 लाख लोगों को कोविड...

‘दवाई भी-कड़ाई भी’ के सूत्र से मिली UP में 8 लाख लोगों को कोविड से मुक्ति: 24 घंटे में डिस्चार्ज हुए 25 हजार से ज्यादा लोग

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को टीम इलेवन के साथ कोरोना स्थिति की समीक्षा की। इस दौरान उन्होंने कहा कि प्रदेश में ऑक्सीजन और जीवन रक्षक दवाओं की कोई कमी नहीं है। बीते 24 घंटों में उत्तर प्रदेश में 25,633 लोग डिस्चार्ज हुए हैं।

उत्तर प्रदेश में योगी सरकार कोरोना की बेकाबू रफ्तार को रोकने के लिए जीतोड़ मेहनत कर रही है। राज्य सरकार की मेहनत रंग लाती भी नजर आ रही है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, बीते दिनों में प्रदेश में कोरोना के नए मामलों की तुलना में ठीक होकर घर वापस जाने वाले मरीजों की संख्या अधिक पाई गई है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पिछले 3 दिनों में उत्तर प्रदेश में COVID-19 के नए मामलों में कमी आई है। राज्य में बेड, ऑक्सीजन और जीवन रक्षक दवाओं की कोई कमी नहीं है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक मुख्यमंत्री ने सोमवार को टीम इलेवन के साथ कोरोना स्थिति की समीक्षा की। इस दौरान उन्होंने कहा कि प्रदेश में ऑक्सीजन और जीवन रक्षक दवाओं की कोई कमी नहीं है। बीते 24 घंटों में उत्तर प्रदेश में 25,633 लोग डिस्चार्ज हुए हैं।

प्रदेश में अब तक 8.04 लाख से अधिक लोग कोविड संक्रमण से ठीक हो चुके हैं। यह सब केवल ‘दवाई भी-कड़ाई भी’ के सूत्र को प्रभावी ढंग से अमल में लाने का परिणाम है। हमें टेस्टिंग और ट्रेसिंग को दोगुनी क्षमता में बढ़ाने की जरूरत है। इस दिशा में कार्रवाई की जाए।

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि वर्तमान परिस्थितियों में प्रदेश के अस्पतालों में ओपीडी सेवाएँ स्थगित हैं। ऐसे में टेलीकन्सल्टेशन को बढ़ावा दिया जाए। कोविड होम आइसोलेशन और नॉन कोविड मरीजों के लिए विशेषज्ञ चिकित्सकों की सूची व संपर्क माध्यम का व्यापक प्रचार-प्रसार कराया जाए।

सीएम ने प्रत्येक जिले में कोविड संक्रमण से किसी भी मरीज की मृत्यु होने पर उसके अंतिम संस्कार के लिए कोई शुल्क न लिए जाने का भी निर्देश दिया है। उन्होंने कहा कि अंतिम संस्कार की क्रिया मृतक की धार्मिक मान्यताओं के अनुरूप होगी। इसकी सभी आवश्यक व्यवस्था प्रशासन सुनिश्चित कराएगा।

गौरतलब है कि बीते 24 घंटों में उत्तर प्रदेश में कोरोना के 35,614 नए केस सामने आए हैं। यह आँकड़ा एक दिन पहले आए मरीजों से करीब 2500 कम है। सरकार का दावा है कि इस दौरान 25,633 मरीज ठीक हुए हैं। यानी प्रदेश में कोरोना को मात देने वालों का आँकड़ा बढ़ा है। 24 घंटे में यूपी में 2 लाख 30 हजार टेस्ट किए गए, जो अब तक का सबसे अधिक आँकड़ा है। इसमें 1 लाख 7 हजार से ज्यादा लोगों का RT-PCR टेस्ट हुआ है।

बता दें कि लखनऊ में लगातार चौथे दिन यानी नए संक्रमितों के मुकाबले ठीक होने वालों का आँकड़ा ज्यादा रहा। रविवार को यहाँ 5187 नए मामले मिले, जबकि 6247 मरीजों ने कोरोना को मात दी। वहीं, 14 मरीजों की मौत हुई।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

पीवी सिंधु ने ओलम्पिक में ब्रॉन्ज मेडल जीता: वेटलिफ्टिंग और बॉक्सिंग के बाद बैडमिंटन ने दिलाया देश को तीसरा मेडल

भारत की बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु ने टोक्यो ओलंपिक में ब्रॉन्ज मेडल जीता। चीनी खिलाड़ी को 21-13, 21-15 से हराया।

PM मोदी रचने जा रहे एक और इतिहास: 75 साल में सुरक्षा परिषद बैठक की अध्यक्षता करने वाले बनेंगे पहले भारतीय प्रधानमंत्री

75 साल में ये पहला मौका है, जब एक भारतीय प्रधानमंत्री संयुक्त राष्ट्र के 15 सदस्यीय निकाय के एक कार्यक्रम की अध्यक्षता करेंगे।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
112,477FollowersFollow
394,000SubscribersSubscribe