Sunday, July 21, 2024
Homeदेश-समाजशिवलिंग को कहा फव्वारा, हिन्दू देवताओं को बताया 'बलात्कारी': YouTuber शाजिया नजर का वीडियो...

शिवलिंग को कहा फव्वारा, हिन्दू देवताओं को बताया ‘बलात्कारी’: YouTuber शाजिया नजर का वीडियो वायरल, ‘अग्निपथ’ पर भी भड़काया था

शाजिया ने अपने फेसबुक पर एक वीडियो शेयर करते हुए श्रीलंका में बने हालातों जैसी स्थिति भारत में भी होने की धमकी दी थी। शाज़िया के मुताबिक, श्रीलंका में आर्थिक संकट वहाँ के लोगों द्वारा मुस्लिमों पर जुल्म करने के चलते आया है।

सोशल मीडिया पर यूट्यूबर शाजिया नजर का एक वीडियो वायरल हो रहा है। इस वीडियो में वो हिन्दू धर्म के देवी-देवताओं पर बेहद आपत्तिजनक टिप्पणी करती सुनाई दे रही है। वीडियो में पुलिस को टैग करते हुए शाज़िया नुजार पर कार्रवाई भी माँगी जा रही है। ‘पाञ्चजन्य’ के सीनियर सोशल मीडिया कॉर्डिनेटर शिवम दीक्षित नाम के हैंडल द्वारा इस वीडियो को 1 जुलाई, 2022 (शुक्रवार) को शेयर किया गया है।

शिवम ने लिखा, “”शाजिया नुजार” ने हिंदू देवताओं को अपशब्द कहे। इस विधर्मी महिला के यूट्यूब पर लगभग 1 लाख सब्सक्राइबर और इंस्टाग्राम पर 11 हजार फॉलोअर्स हैं। UP पुलिस, इस महिला की वजह से मेरी भावनाएँ आहत हुई है। कृपया मेरे ट्वीट का संज्ञान लेकर कार्रवाई सुनिश्चित करें।”

वीडियो में शज़िया ने कहा, “हिन्दू होना भी कोई आसान बात नहीं है भाई साहब। 330 मिलियन देवी और देवताओं की पूजा करनी पड़ती है। तालाब में नहाती महिलाओं के कपड़े चोरी करने वाले कृष्ण को भगवान मानना पड़ता है। इतना ही नहीं, बलात्कारियों को भी भगवान मानना पड़ता है। तब जा कर बना जाता है हिन्दू। तो बोलिए अल्लाह हु अकबर।” इस वीडियो के खत्म होने के बाद बैकग्राउंड में ‘नारा ए तकबीर अल्लाह हु अकबर और नारा ए रिसालत का म्यूजिक बजता है।”

शिवम के अलावा कुछ अन्य हैंडलों ने भी इस वीडियो को आपत्तिजनक बताते हुए शेयर किया है। तमाम हैंडलों ने शज़िया पर कार्रवाई की माँग की है।

शाजिया का विरोध

मोहम्मद जुबेर के समर्थन में दिल्ली पुलिस के लिए ‘चोर’ और ‘फट गई’ जैसे शब्द

29 जून 2022 को शाजिया ने कथित फैक्ट चेक करने की आड़ में हिन्दू देवी-देवताओं को अपमानित करने के आरोपित मोहम्मद जुबेर के समर्थन में वीडियो बनाय था। इस वीडियो में उन्होंने मोहम्मद जुबेर के समर्थन का एलान करते हुए नूपुर शर्मा और नवीन जिंदल पर कई टिप्पणियाँ की थीं। इसी वीडियो में शाज़िया ने दिल्ली पुलिस के लिए ‘फट गई’ और ‘चोर’ जैसे शब्द प्रयोग किए थे।

ज्ञानवापी के शिवलिंग को बताया था नकली

26 मई 2022 को शाज़िया ने वीडियो बना कर ज्ञानवापी में मिले शिवलिंग को नकली शिवलिंग कह था। शिवलिंग को शाज़िया ने फव्वारा बताया था। उन्होने उस वीडियो को सेव कर के शेयर करने की भी बात कही थी। इसी वीडियो में वो हिन्दुओं द्वारा गए गए ‘बाबा आ गए’ के भाव का भी मजाक उड़ाया।

भारत में दे चुकी हैं श्रीलंका जैसे हालत की चेतावनी

16 मई, 2022 को शाजिया ने अपने फेसबुक पर एक वीडियो शेयर करते हुए श्रीलंका में बने हालातों जैसी स्थिति भारत में भी होने की धमकी दी थी। शाज़िया के मुताबिक, श्रीलंका में आर्थिक संकट वहाँ के लोगों द्वारा मुस्लिमों पर जुल्म करने के चलते आया है। उन्होंने आगे कहा कि अगर भारत में हालात न बदले तो श्रीलंका जैसे हालातों के लिए तैयार रहिए।

अग्निपथ पर भड़काया था युवाओं को

अग्निपथ पर भी शाज़िया ने युवाओं को भड़काने वाली वीडियो बनाई थी। इस दौरान उन्होंने इस योजना की तुलना दिहाड़ी के मजदूर जैसी बताया था।अग्निपथ योजना को शाज़िया ने बचत योजना कहा था।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

आरक्षण के खिलाफ बांग्लादेश में धधकी आग में 115 की मौत, प्रदर्शनकारियों को देखते ही गोली मारने के आदेश: वहाँ फँसे भारतीयों को वापस...

बांग्लादेश में उपद्रवियों को देखते ही गोली मारने के भी आदेश दिए गए हैं। वहाँ हिंसा में अब तक 115 लोगों की जान जा चुकी है और 1500+ घायल हैं।

काशी विश्वनाथ मंदिर और महाकालेश्वर मंदिर परिसर के दुकानदारों को लगाना होगा नेम प्लेट: बिहार के बोधगया की दुकानों में खुद ही लगाया बोर्ड,...

उत्तर प्रदेश के बाद मध्य प्रदेश के महाकालेश्वर मंदिर परिसर में स्थित दुकानदारों को अपना नेम प्लेट लगाने का आदेश दिया गया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -