Monday, July 15, 2024
Homeदेश-समाजदिल्ली शराब घोटाले में आरोपित बनाई जाएगी अरविंद केजरीवाल की AAP: ED ने सुप्रीम...

दिल्ली शराब घोटाले में आरोपित बनाई जाएगी अरविंद केजरीवाल की AAP: ED ने सुप्रीम कोर्ट को दी बड़ी जानकारी, कहा – आम आदमी पार्टी को हुआ सारा फायदा

मनीष सिसोदिया के वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने आपत्ति जताते हुए सुप्रीम कोर्ट से कहा कि ASG का बयान सिर्फ मीडिया के लिए है, इस बयान का असर आप कल के समाचार पत्रों में देखिएगा।

‘प्रवर्तन निदेशालय’ (ED) ने सुप्रीम कोर्ट से कहा है कि वो दिल्ली के शराब घोटाले में ‘आम आदमी पार्टी’ (AAP) को आरोपित बनाने पर विचार कर रही है। अपनी गिरफ्तारी के समय दिल्ली के उप-मुख्यमंत्री रहे मनीष सिसोदिया की जमानत याचिका पर सुनवाई के दौरान ईडी ने ये बात कही। सुप्रीम कोर्ट ने पूछा कि क्या वो इसी मामले में आम आदमी पार्टी का नाम शामिल कर रही है? तो ईडी ने कहा कि ये मामला एक ही है, पर हम उसके लिए अलग से केस फाइल करेंगे।

ईडी ने एडिशनल सॉलिसिटर जनरल ऑफ इंडिया (एएसजी) एस.वी.राजू के माध्यम से कोर्ट में कहा है कि ‘आम आदमी पार्टी’ पर मनी लॉन्ड्रिंग और आर्टिकल 70 के उल्लंघन का मामला बनता है, इसलिए हम उसे गंभीरता से इस केस में आरोपित बनाने पर विचार कर रहे हैं। जस्टिस संजीव खन्ना और SVN भट्टी की कोर्ट में इस बारे में बहस चली, जिसमें एसवी राजू ने ‘आम आदमी पार्टी’ को लेकर सुप्रीम कोर्ट से ये बात कही।

शराब घोटाले में ही आरोपित बनाई जाएगी आप

इस दौरान जस्टिस खन्ना ने एएसजी से पूछा कि क्या इसी मामले में AAP को आरोपित बनाने वाले हैं, या किसी अन्य मामले में? इस पर एएसजी ने कहा कि वो इसी मामले में आरोपित बनाने वाले हैं। इस पर सुप्रीम कोर्ट ने कहा, “आप अपने बयान सावधानी से दें। क्या ‘आम आदमी पार्टी’ को ईडी उसी केस में आरोपित बनाएगी, या अन्य केस में? इस सवाल का जवाब आप कल दीजिएगा। ये अवश्य ही अलग चार्ज में होगा। क्या ये सीबीआई वाले मामले से अलग होगा?”

इसके जवाब में एएसजी एस.वी.राजू ने कहा कि फाइल अलग हो सकती है, लेकिन मामला भ्रष्टाचार का ही है।

सिसोदिया के वकील ने बताया, ये बयान मीडिया के लिए

मनीष सिसोदिया के वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने आपत्ति जताते हुए सुप्रीम कोर्ट से कहा कि ASG का बयान सिर्फ मीडिया के लिए है, इस बयान का असर आप कल के समाचार पत्रों में देखिएगा। इसीलिए ऐसे बयान दिए जा रहे हैं, हालाँकि, सुप्रीम कोर्ट ने सिंघवी की आपत्ति को खारिज कर दिया। इस मामले में सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि ‘आम आदमी पार्टी’ से जुड़ी बात का असर सिसोदिया की जमानत याचिका की सुनवाई पर नहीं पड़ेगा।

अब तक क्यों तय नहीं किए आरोप?

सुनवाई के दौरान जजों ने ईडी से पूछा था कि निचली अदालत में सिसोदिया के खिलाफ आरोप तय करने की प्रक्रिया अब तक शुरू क्यों नहीं हुई? कोर्ट ने कहा था कि किसी को इस तरह लंबे समय तक जेल रखना गलत है।

बता दें कि दिल्ली आबकारी नीति मामले में आप से जुड़े कई नेता जेल में है। इनमें से दो बड़े नेता संजय सिंह और मनीष सिसोदिया के साथ कई लोगों को ईडी और सीबीआई ने गिरफ्तार किया है, इसी में से मनीष सिसोदिया की जमानत याचिका पर सुनवाई हो रही है। मनीष सिसोदिया की काफी संपत्ति जब्त भी की जा चुकी है।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘बैकफुट पर आने की जरूरत नहीं, 2027 भी जीतेंगे’: लोकसभा चुनावों के बाद हुई पार्टी की पहली बैठक में CM योगी ने भरा जोश,...

लोकसभा चुनावों के बाद पहली बार भाजपा प्रदेश कार्यसमिति की लखनऊ में आयोजित बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कार्यकर्ताओं में जोश भरा।

जिसने चलाई डोनाल्ड ट्रंप पर गोली, उसने दिया था बाइडेन की पार्टी को चंदा: FBI लगा रही उसके मकसद का पता

पेंसिल्वेनिया के मतदाता डेटाबेस के मुताबिक, डोनाल्ड ट्रंप पर हमला करने वाला थॉमस मैथ्यू क्रूक्स रिपब्लिकन के मतदाता के रूप में पंजीकृत था।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -