Sunday, June 26, 2022
Homeराजनीतिपेड़ के नीचे पत्थर और लाल झंडे लगाओ, बन गया मंदिर: अखिलेश यादव ने...

पेड़ के नीचे पत्थर और लाल झंडे लगाओ, बन गया मंदिर: अखिलेश यादव ने हिंदू धर्म का उड़ाया मजाक, कहा- ज्ञानवापी मामला BJP बढ़ा रही है

अखिलेश यादव ने कहा, "हमारे धर्म में तो कहीं भी पत्थर और लाल झंडा रख दो तो वहीं पर मंदिर बन जाता है। लोग वहाँ पूजा पाठ करने लगते हैं… बीजेपी इस पूरे मुद्दे को जानबूझकर बढ़ा रही है ताकि जनता का ध्यान महंगाई और बेरोजगारी से हट जाए।"

उत्तर प्रदेश के अयोध्या में समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ज्ञानवापी में शिवलिंग मिलने के दावे के बीच हिंदू धर्म पर टिप्पणी की है। उन्होंने कहा है कि हिंदू धर्म में तो ये है कि कहीं पर भी पीपल के पेड़ के नीचे पत्थर रख दो, एक झंडा लगा दो बस मंदिर बन गया। उन्होंने सर्वे रिपोर्ट कोर्ट में पहुँचने से पहले उसकी जानकारी बाहर आने पर अपनी आपत्ति जताई। साथ ही अयोध्या मामले पर कहा कि उस समय भी मूर्ति को अंदर रखा गया था।

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान अखिलेश यादव ने कहा, “हमारे धर्म में तो कहीं भी पत्थर और लाल झंडा रख दो तो वहीं पर मंदिर बन जाता है। लोग वहाँ पूजा पाठ करने लगते हैं… बीजेपी इस पूरे मुद्दे को जानबूझकर बढ़ा रही है ताकि जनता का ध्यान महंगाई और बेरोजगारी से हट जाए। यह मामला कोर्ट में है तो अदालत इसका फैसला देगी।”

आगे अखिलेश ने राम मंदिर मुद्दे पर भी बात रखी और ऐसे दिखाया कि हिंदुओं ने जोर जबरदस्ती करके उस स्थान को लिया है। उन्होंने भाजपा से सावधाना रहने की सलाह दी और आगे कहा, “अयोध्या में भी मूर्ति को रखवाया गया था। बीजेपी जानबूझकर माहौल खराब करना चाहती हैं। असल मुद्दों से ध्यान हटा कर वह धर्म जाति और धर्म के मुद्दों में लोगों को उलझाना चाहती है।”

आगे अखिलेश यादव ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में सदन कार्यवाही को लेकर भी योगी सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि भाजपा सदन में जनता के सवाल नहीं सुनना चाहती। पता चला है कि सदन केवल 9 दिन चलेगा। जिस राज्य का 6 लाख करोड़ का बजट हो। उस प्रदेश की जनता के सवालों को 9 दिनमें कैसे पूरा किया जा सकता है। अखिलेश ने कहा कि वह सरकार से सदन को चलाने दिन बढ़ाने की बात करेंगे।

अखिलेश ने सरकार पर वसूली का आरोप लगाया, दावा किया कि सरकार गरीबों को पहचानने से इंकार कर रही है। उनके मुताबिक जिन गरीबों को राशन दिया गया उनसे वसूली चल रही है। स्टील महंगा हो गया, कोयला महंगा हो गया। जब से सरकार बनी है तभी से बिजली कटौती हो रही है और जनता के पास नोटिस आते जा रहे हैं।

सपा प्रमुख ने केंद्र पर भी निशाना साधते हुए कहा कि देश में उद्योगपतियों को बड़ी-बड़ी चीजें बेची जा रही हैं। कंपनियाँ बिक रही हैं, बैंक मर्ज हो रहे हैं, एलआईसी का निजीकरण हो रहा है, एयरपोर्ट बिक रहे हैं, राज्य का गेहूँ विदेशों में बेचा जा रहा है… अखिलेश के अनुसार, ज्ञानवापी का मामला इन्हीं सब मामलों से जनता का ध्यान भटकाने के लिए उठाया गया है।

वह वर्तमान सरकार पर ‘फूट डालो राज करो’ वाली नीति पर चलने का इल्जाम मढ़ते हैं। वह कहते हैं कि अंग्रेजों ने जिस तरह से डिवाइड एंड रूल किया उसी तरीके से भाजपा भी यही नियम अपना रही है। ये सिद्धांत कई साल पुराना जिसे अंग्रेज इस्तेमाल करते थे। जनता के साथ इतना अन्याय और उत्पीड़न कभी नहीं हुआ, जितना इस सरकार में हो रहा है। ये सरकार केवल डरा कर धर्म और जाति के नाम पर डरा रही है।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

गे बार के पास कट्टर इस्लामी आतंकी हमला, गोलीबारी में 2 की मौत: नॉर्वे में LGBTQ की परेड रद्द, पूरे देश में अलर्ट

नॉर्वे की राजधानी ओस्लो में गे बार के नजदीक हुई गोलीबारी को प्रशासन ने इस्लामी आतंकवाद करार दिया है। 'प्राइड फेस्टिवल' को रद्द कर दिया गया।

BJP के ईसाई नेता ने हवन-पाठ करके अपनाया सनातन धर्म: घरवापसी पर बोले- ‘मुझे हिंदू धर्म पसंद है, मेरे पूर्वज हिंदू थे’

विवीन टोप्पो ने हिंदू धर्म स्वीकारते हुए कहा कि उन्हें ये धर्म अच्छा लगता है इसलिए उन्होंने इसका अनुसरण करने का फैसला किया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
199,381FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe