Thursday, July 25, 2024
Homeराजनीति'भ्रष्टाचारियों को उलटा लटका देंगे': अमित शाह ने छत्तीसगढ़ में ईसाई धर्मांतरण के खिलाफ...

‘भ्रष्टाचारियों को उलटा लटका देंगे’: अमित शाह ने छत्तीसगढ़ में ईसाई धर्मांतरण के खिलाफ खोला मोर्चा, कॉन्ग्रेस सरकार के खिलाफ 69 आरोपों का ‘ब्लैक पेपर’

उन्होंने कॉन्ग्रेस सरकार पर एंटी-कन्वर्जन कानून को लागू करने में बाधा डालने का आरोप लगाते हुए कहा कि इससे बड़े पैमाने पर धर्मांतरण हुआ है।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शनिवार (2 सितंबर, 2023) को छत्तीसगढ़ में भूपेश बघेल सरकार के खिलाफ 69 आरोपों का एक ‘ब्लैक पेपर’ जारी किया और चेतावनी दी कि अगर उन्हें सरकार में वोट दिया जाता है तो भाजपा ‘भ्रष्टाचारियों को सीधा करने के लिए उन्हें उल्टा लटका देगी’। अमित शाह ने कांग्रेस सरकार को ‘स्कैम, स्कैंडल, अत्याचारों और वादाखिलाफी की सरकार’ कहा। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ में एंटी कन्वर्जन कानून लागू न होने से बड़े पैमाने पर धर्मांतरण हो रहा है।

2018 से भ्रष्टाचार में डूबी सरकार

अमित शाह ने कहा कि जब रमन सिंह के नेतृत्व में छत्तीसगढ़ में भाजपा सरकार थी तो उसने अटल बिहारी वाजपेयी जी के सपनों को पूरा करने के लिए राज्य को विकास के ट्रैक पर रखा था। उन्होंने कहा कि जब से नरेंद्र मोदी 2014 में प्रधानमंत्री बने हैं, हमने राज्य को फलने-फूलने के लिए कई पहल की हैं, कई योजनाएँ बनाई और लागू की। उन्होंने कहा कि लेकिन 2018 में ऐसी सरकार बनी, जो बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार का समर्थन करती थी। परिणामस्वरूप, हम छत्तीसगढ़ में विकास के मुद्दे पर बड़ा प्रश्नचिह्न देख रहे हैं।

एंटी कन्वर्जन कानून लागू न करने से बड़े पैमाने पर धर्मांतरण

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने गोबर के घोटाले में भ्रष्टाचार का आरोप लगाया। उन्होंने कॉन्ग्रेस सरकार पर एंटी-कन्वर्जन कानून को लागू करने में बाधा डालने का आरोप लगाते हुए कहा कि इससे बड़े पैमाने पर धर्मांतरण हुआ है। अमित शाह ने कहा, “छत्तीसगढ़ के लोगों को यह तय करना होगा कि वे हजारों करोड़ रुपए के भ्रष्टाचार में लिप्त बघेल के नेतृत्व वाली सरकार चाहते हैं या भाजपा सरकार, जो उन्हें विकास के पथ पर ले जा रही है; क्या वे उस सरकार को चाहते हैं जो आदिवासी अधिकारों की रक्षा करने के वादे के साथ सत्ता में आई थी लेकिन अब बघेल के शासन में धर्मांतरण की एक लहर फैल गई है।”

‘वादाखिलाफी करती रही भूपेश बघेल सरकार’

कॉन्ग्रेस सरकार के खिलाफ आरोपों का ‘ब्लैक पेपर‘ जारी करते हुए शाह ने कहा कि मुख्यमंत्री लोगों से किए गए अपने वादों को याद नहीं करते हैं। उन्होंने 36 बड़े वादे किए और उनमें से 19 पूरे नहीं हुए। छोटी-छोटी बातों में से 316 पूरे नहीं हुए।

रायपुर में उन्होंने कहा, “छत्तीसगढ़ के लोगों ने हमेशा भाजपा को आशीर्वाद दिया है। उन्होंने राज्य में तीन बार हमारी सरकार बनाई। उन्होंने 2014 के चुनावों में 11 लोकसभा सीटों में से 10 और 2019 के चुनावों में 9 सीटें दीं। मैं विश्वास के साथ कह सकता हूँ कि 2023 में छत्तीसगढ़ में सरकार बनाने के बाद, लोग हमें 2024 में सभी 11 सीटों पर विजयी बनाएँगे।”

‘डबल इंजन सरकार में ही विकास’

अमित शाह ने कहा, “भ्रष्टाचार, वंशवाद, जातिवाद और दिल्ली दरबार के एटीएम की भूमिका निभाने में गहराई से उलझी सरकार छत्तीसगढ़ के विकास को सुनिश्चित नहीं कर सकती। केवल मोदी जी के नेतृत्व वाली डबल इंजन भाजपा सरकार ही विकास सुनिश्चित कर सकती है।”

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

अखलाक की मौत हर मीडिया के लिए बड़ी खबर… लेकिन मुहर्रम पर बवाल, फिर मस्जिद के भीतर तेजराम की हत्या पर चुप्पी: जानें कैसे...

बरेली में एक गाँव गौसगंज में तेजराम नाम के एक युवक की मुस्लिम भीड़ ने मॉब लिंचिंग कर दी। इलाज के दौरान तेजराम की मौत हो गई।

‘वन्दे मातरम’ न कहने वालों को सेना के जवान और डॉक्टर ने Whatsapp ग्रुप में कहा – पाकिस्तान जाओ: सिद्दीकी ने करवा दी थी...

शिकायतकर्ता शबाज़ सिद्दीकी का कहना है कि सेना के जवान और डॉक्टर ने मुस्लिमों की भावनाओ को ठेस पहुँचाई है, उनके भीतर दुर्भावना थी।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -