Thursday, January 20, 2022
Homeराजनीति'भैया राहुल आप छुट्टी पर थे, इसलिए जानकारी नहीं कि कब बना मछुआरों के...

‘भैया राहुल आप छुट्टी पर थे, इसलिए जानकारी नहीं कि कब बना मछुआरों के लिए अलग मंत्रालय’: पुडुचेरी में अमित शाह

“राहुल गाँधी ने कुछ दिन पहले यहाँ कहा कि मोदी सरकार ने मछुआरों के लिए अलग विभाग क्यों नहीं बनाया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पहले ही मछुआरों के लिए अलग मंत्रालय बनाने का काम कर दिया। भैया राहुल आप छुट्टी पर गए थे, इसलिए आपको जानकारी नहीं है।”

पुडुचेरी में चुनावी बिगुल बज गया है तो बीजेपी ने भी प्रचार अभियान तेज कर दिया है। आज (फरवरी 28, 2021) देश के गृहमंत्री और बीजेपी नेता अमित शाह आज पुडुचेरी के कराईकल में पहुँचे हैं। अमित शाह ने कराईकल में बीजेपी की पुडुचेरी कोर समिति की बैठक में भाग लिया और अपने समर्थकों का अभिवादन किया। इसके बाद वो चुनावी जनसभा में पहुँचे। इस दौरान उन्होंने दावा किया है कि वो अपने राजनीतिक अनुभव के आधार पर कहना चाहते हैं कि अगले चुनाव में पुडुचेरी में भाजपा के नेतृत्व में एनडीए की सरकार बनने जा रही है।

अमित शाह ने लगाए आरोप

गृहमंत्री अमित शाह ने पूर्व की कॉन्ग्रेस सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद से हम प्रयासशील थे कि पुडुचेरी पूरे देश में मॉडल राज्य बने। प्रधानमंत्री ने 115 से ज्यादा योजनाएँ यहाँ के लिए भेज कर राज्य के सर्वांगीण विकास के लिए कदम बढ़ाए। लेकिन यहाँ की सरकार ने इन योजनाओं को जमीन पर उतरने नहीं दिया। 

पुडुचेरी में कॉन्ग्रेस की सरकार गिरने पर शाह का कटाक्ष

पुडुचेरी में कॉन्ग्रेस की सरकार गिरने पर अमित शाह ने कटाक्ष किया। उन्होंने कहा, “कॉन्ग्रेस आरोप लगा रही है कि बीजेपी ने उनकी सरकार को यहाँ गिराया। आपने (कॉन्ग्रेस) मुख्यमंत्री ऐसा व्यक्ति बनाया था, जो अपने सर्वोच्च नेता के सामने ट्रांसलेशन में भी झूठ बोले। ऐसे व्यक्ति को मुख्यमंत्री बनाया गया।” उन्होंने कहा कि इतने सारे बड़े-बड़े नेता बीजेपी ज्वॉइन कर रहे हैं, कॉन्ग्रेस पार्टी वंशवाद और परिवारवाद के कारण केवल पुडुचेरी में नहीं, बल्कि पूरे देश भर में बिखर रही है।

नारायणसामी की सरकार पर शाह का आरोप

उन्होंने कहा कि पुडुचेरी में भ्रष्टाचार की गंगा को बहाने का काम नारायणसामी की सरकार ने किया है। धोती-साड़ी स्कैम, 15000 करोड़ रुपए जो भारत सरकार ने यहाँ विकास के लिए सीधे भेजा है, क्या इससे यहाँ विकास हुआ है? शाह ने आरोप लगाया कि नारायणसामी की सरकार ने ये 15,000 करोड़ रुपए गाँधी परिवार के सेवा में दिल्ली भेज दिया। गृह मंत्री ने कहा कि पुडुचेरी बेरोगारी में देश में नंबर वन है। यहाँ 75 प्रतिशत से अधिक युवा बेरोजगार हैं।

‘मत्स्य पालन मंत्रालय’ वाले राहुल के बयान पर शाह का जवाब

राहुल गाँधी के ‘मत्स्य पालन मंत्रालय’ वाले बयान पर भी अमित शाह ने पलटवार किया। उन्होंने कहा कि जिस पार्टी के नेता (राहुल गाँधी) 4 टर्म से लोकसभा में है, उनको ये भी मालूम नहीं है कि 2 साल से देश में मत्स्य पालन विभाग शुरू हो चुका है। वो (कॉन्ग्रेस) पार्टी पुडुचेरी का कल्याण कर सकती है? गृह मंत्री ने कहा, “राहुल गाँधी ने कुछ दिन पहले यहाँ कहा कि मोदी सरकार ने मछुआरों के लिए अलग विभाग क्यों नहीं बनाया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पहले ही मछुआरों के लिए अलग मंत्रालय बनाने का काम कर दिया। भैया राहुल आप छुट्टी पर गए थे, इसलिए आपको जानकारी नहीं है।”

अमित शाह ने किए चुनावी वादे

अमित शाह ने वादा किया कि राज्य में बीजेपी सरकार बनने के बाद हर गरीब के घर में नल से शुद्ध पीने का पानी पहुँचाने का काम किया जाएगा। उन्होंने यह भी कहा कि पुडुचेरी को देश का गहना बनाने का काम भाजपा सरकार करेगी। शाह ने कहा कि मत्स्य पालन के महत्वपूर्ण इंफ्रास्ट्रक्चर की खामियों को दूर करने के लिए मोदी सरकार ने 20 हजार करोड़ रुपए का बजट दिया है। इसका सबसे ज्यादा फायदा हमारे पुडुचेरी को मिलने वाला है।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

भगवान विष्णु की पौराणिक कहानी से प्रेरित है अल्लू अर्जुन की नई हिंदी डब फिल्म, रिलीज को तैयार ‘Ala Vaikunthapurramuloo’

मेकर्स ने अल्लू अर्जुन की नई हिंदी डब फिल्म के टाइटल का मतलब बताया है, ताकि 'अला वैकुंठपुरमुलु' से अधिक से अधिक दर्शकों का जुड़ाव हो सके।

‘एक्सप्रेस प्रदेश’ बन रहा है यूपी, ग्रामीण इलाकों में भी 15000 Km सड़कें: CM योगी कुछ यूँ बदल रहे रोड इंफ्रास्ट्रक्चर

योगी सरकार ने ग्रामीण इलाकों में 5 वर्षों में 15,246 किलोमीटर सड़कों का निर्माण कराया। उत्तर प्रदेश में जल्द ही अब 6 एक्सप्रेसवे हो जाएँगे।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
152,298FollowersFollow
413,000SubscribersSubscribe