Wednesday, July 24, 2024
Homeराजनीति2024 में लगातार तीसरी बार देश के PM बनेंगे नरेंद्र मोदी…1970 के बाद पहली...

2024 में लगातार तीसरी बार देश के PM बनेंगे नरेंद्र मोदी…1970 के बाद पहली बार ऐसा होगा: अमित शाह का दावा- BJP पाएगी 303+ सीटें

अमित शाह आगे कहा कि 1970 के बाद यह पहली बार होगा, जब प्रधानमंत्री को लगातार तीसरे कार्यकाल के लिए जनादेश मिलेगा। उन्होंने यह भी कहा कि यह साल 2024 के लोकसभा चुनावों में पार्टी को 2019 से अधिक सीटें मिलेंगी। अमित शाह ने कहा, "हमें (भाजपा) 303 से अधिक सीटें मिलेंगी।"

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Minister of Home Affairs Amit Shah) ने शुक्रवार (17 मार्च 2023) को कहा कि साल 2024 में पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) लगातार तीसरी बार देश का प्रधानमंत्री बनेंगे।

अमित शाह ने कहा कि भाजपा के नेतृत्व वाली राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) साल 2024 के लोकसभा चुनावों में फिर से जीत हासिल करेगी। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने तीन अहम मुद्दों- जम्मू एवं कश्मीर, पूर्वोत्तर और नक्सली समस्या का मोटे तौर पर समाधान कर दिया है।

उन्होंने कहा कि मोदी सरकार में ही पाकिस्तान में घुसकर सर्जिकल स्ट्राइक किया गया और किसी विदेशी ताकत ने देश के आतंरिक मामलों में हस्तक्षेप करने की हिम्मत नहीं की। साल 2014 में जब मोदी सरकार बनी तक देश के 60 करोड़ लोगों का बैंकों में खाता नहीं था। 10 करोड़ लोगों के पास शौचालय नहीं था और तीन करोड़ लोगों तक बिजली नहीं थी।

अमित शाह ने एक मीडिया कॉन्क्लेव में कहा, “जनता तय करेगी कि देश का अगला प्रधानमंत्री कौन होगा। मैंने देश के सभी हिस्सों का दौरा किया है और महसूस किया है कि भाजपा अगली सरकार बनाएगी और मोदी लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री बनेंगे।”

अमित शाह आगे कहा कि 1970 के बाद यह पहली बार होगा, जब प्रधानमंत्री को लगातार तीसरे कार्यकाल के लिए जनादेश मिलेगा। उन्होंने यह भी कहा कि यह साल 2024 के लोकसभा चुनावों में पार्टी को 2019 से अधिक सीटें मिलेंगी। अमित शाह ने कहा, “हमें (भाजपा) 303 से अधिक सीटें मिलेंगी।”

बता दें कि साल 2019 के लोकसभा चुनावों सारे राजनीतिक अनुमानों को ध्वस्त करते हुए भाजपा ने अकेले 303 सीटें हासिल की थीं। वहीं, अगर एनडीए गठबंधन की बात की जाए तो 543 सदस्यीय लोकसभा में NDA को लगभग 345 सीटें मिली थीं।

गौरतलब है कि भाजपा को रोकने के लिए पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कॉन्ग्रेस की चीफ ममता बनर्जी तीसरा फ्रंट बनाने में जुटी हुई हैं। इसके लिए उन्होंने उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव से मुलाकात की है।  

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘एंजेल टैक्स’ खत्म होने का श्रेय लूट रहे P चिदंबरम, भूल गए कौन लेकर आया था: जानिए क्या है ये, कैसे 1.27 लाख StartUps...

P चिदंबरम ने इसके खत्म होने का श्रेय तो ले लिया, लेकिन वो इस दौरान ये बताना भूल गए कि आखिर ये 'एंजेल टैक्स' लेकर कौन आया था। चलिए 12 साल पीछे।

पत्रकार प्रदीप भंडारी बने BJP के राष्ट्रीय प्रवक्ता: ‘जन की बात’ के जरिए दिखा चुके हैं राजनीतिक समझ, रिपोर्टिंग से हिला दी थी उद्धव...

उन्होंने कर्नाटक स्थित 'मणिपाल इंस्टिट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी' (MIT) से इलेक्ट्रॉनिक एवं कम्युनिकेशंस में इंजीनियरिंग कर रखा है। स्कूल में पढ़ाया भी।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -