Monday, May 16, 2022
Homeराजनीतिदिन- शनिवार, तारीख- 23 अप्रैल, जगह- उद्धव ठाकरे का घर मातोश्री: 500 लोगों के...

दिन- शनिवार, तारीख- 23 अप्रैल, जगह- उद्धव ठाकरे का घर मातोश्री: 500 लोगों के साथ हनुमान चालीसा पाठ करेंगी महिला MP नवनीत राणा

"उन्हें हनुमान चालीसा पाठ करने से इतनी एलर्जी क्यों है? उद्धव ठाकरे को संकटमोचन के मंदिर जाने से एलर्जी क्यों है?"

महाराष्ट्र के अमरावती से निर्दलीय सांसद नवनीत राणा ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के आवास ‘मातोश्री’ के बाहर हनुमान चालीसा का पाठ करने की बात कही है। उन्होंने कहा कि वह शनिवार (23 अप्रैल 2022) को ‘मातोश्री’ के बाहर 500 कार्यकर्ताओं के साथ हनुमान चालीसा का पाठ करेंगी।

इससे पहले मनसे अध्यक्ष राज ठाकरे ने राज्य सरकार को 3 मई तक मस्जिदों पर लगे लाउडस्पीकरों को हटाने का अल्टीमेटम दिया था। उन्होंने ऐसा नहीं करने पर मस्जिदों के सामने लाउडस्पीकर पर हनुमान चालीसा पाठ करने की चेतावनी दे रखी है। अब नवनीत राणा और उनके विधायक पति रवि राणा ने राज ठाकरे का समर्थन करते हुए हनुमान चालीसा पाठ करने की अपील की है।

नवनीत राणा शुक्रवार (22 अप्रैल 2022) को पति रवि राणा और 500 कार्यकर्ताओं के साथ मुंबई के लिए रवाना होंगी। ABP न्यूज के साथ बातचीत के दौरान नवनीत राणा ने कहा, “हमने शिवसैनिकों का इंतजार किया ताकि वो चालीसा पाठ का समय और जगह बताएँ, पर उनकी तरफ से कोई जवाब न आने के बाद हमने खुद ही ये तारीख और समय निकाला है। शिवसैनिकों ने हमें धमकी दी है कि अगर हम आएँगे तो अपने पैरों पर नहीं जाएँगे।”

हनुमान चालीसा पाठ करने के बारे में नवनीत राणा का कहना है, “मैं भी मुंबई से ही हूँ और विदर्भ की बहू हूँ, उनमें कितना ताकत है ये हम देख लेंगे। भगवान का नाम स्मरण करने में कितनी ताकत है ये भी हम देख लेंगे।” नवनीत राणा ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से सवाल किया, “उन्हें हनुमान चालीसा पाठ करने से इतनी एलर्जी क्यों है? उद्धव ठाकरे को संकटमोचन के मंदिर जाने से एलर्जी क्यों है?”

नवनीत राणा का कहना है कि अगर उद्धव ठाकरे हनुमान जयंती के अवसर पर हनुमान चालीसा का पाठ करते या संकटमोचन के मंदिर जाते तो महाराष्ट्र पर चढ़ी साढ़े साती दूर होती। पर उन्होंने ऐसा नहीं किया जिससे पता चलता है कि उद्धव ठाकरे अपनी विचारधारा को पीछे छोड़कर दूसरे रास्तों पर चल पड़े हैं। साथ ही अमरावती की सांसद ने पुलिस से भी उनके रास्ते में नहीं आने के लिए कहा। उनका कहना है कि वे लोग शांति से भगवान का नाम स्मरण करने जा रहे हैं। ऐसे में जो भी उनके रास्ते में आएगा उसे उसी की भाषा में जवाब दिया जाएगा।

इससे पहले भी जब महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना ने लाउडस्पीकर पर अजान के विरोध में मोर्चा खोला था तब नवनीत राणा ने अपने घर के बाहर हजारों महिलाओ के साथ हनुमान चालीसा का पाठ किया था। बीते दिनों शिवसैनिकों ने भी रवि राणा के घर पर जाकर हनुमान चालीसा का पाठ करने का प्रयास किया था। हालाँकि पुलिस ने उन्हें ऐसा करने से रोक दिया था।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

बॉलीवुड फिल्मों के फेल होने के पीछे कंगना ने स्टार किड्स को बताया जिम्मेदार, बोलीं- उबले अंडे जैसी शक्ल होती है इनकी, कौन देखेगा

कंगना रनौत ने एक बार फिर से स्टार किड्स को लेकर टिप्पणी की। उन्होंने कहा कि स्टार किड्स दर्शकों से कनेक्ट नहीं कर पाते। उनके चेहरे उबले अंडे जैसे लगते हैं।

चर्च में मौजूद थे 30-40 लोग, बाहर से चलने लगीं ताबड़तोड़ गोलियाँ: 1 की मौत, 5 घायल, दहशतगर्द हिरासत में

अमेरिका के कैलिफोर्निया के चर्च में गोलीबारी में 1 शख्स की मौत हो गई जबकि 5 लोग घायल हो गए। पुलिस ने संदिग्ध हमलावर को हिरासत में ले लिया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
185,988FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe