Wednesday, July 24, 2024
HomeराजनीतिCAA-NRC का विरोध करने वाले कलाकार ममता के कुत्ते: TMC-कॉन्ग्रेस से जुड़े रहे सांसद...

CAA-NRC का विरोध करने वाले कलाकार ममता के कुत्ते: TMC-कॉन्ग्रेस से जुड़े रहे सांसद खान का विवादित बयान

"यही लोग कामदूनी और पार्क स्ट्रीट में हुए सामूहिक बलात्कार पर चुप रहे और बम विस्फोट की घटनाओं पर उन्होंने कुछ नहीं कहा।"

पश्चिम बंगाल में नागरिकता संशोधन कानून को लेकर भाजपा और टीएमसी के बीच राजनैतिक टकरार चालू है। इसी कड़ी में हाल ही में टीएमसी छोड़कर भाजपा में शामिल होने वाले बीजेपी सांसद सौमित्र खान ने अपना गुस्सा निकालते हुए एक विवादित बयान दिया। उन्होंने सीएए का विरोध करने वाले प्रदेश के मशहूर कलाकारों को ‘ममता बनर्जी का कुत्ता’ करार दिया।

बिष्णुपुर लोकसभा सीट से सांसद सौमित्र खान ने कहा कि वे (विरोध करने वाले कलाकार) लोग प्रस्तावित एनआरसी और सीएए से जुड़े तथ्यों के बारे में जानते हैं, लेकिन फिर भी विरोध कर रहे हैं। खान ने आगे कहा कि जो लोग ऐसा कर रहे हैं, वे ममता बनर्जी के ‘कुत्ते’ हैं। उन्होंने एक्ट का विरोध कर रहे कलाकारों पर निशाना साधते हुए कहा कि यही लोग कामदूनी और पार्क स्ट्रीट में हुए सामूहिक बलात्कार पर चुप रहे और बम विस्फोट की घटनाओं पर उन्होंने कुछ नहीं कहा।

बता दें कि बीते दिनों सीएए और एनआरसी के ख़िलाफ़ हो रहे आंदोलनों में पश्चिम बंगाल के अभिनेताओं, निर्देशकों और संगीतकारों ने हिस्सा लिया था। साथ ही ये लोग एक्ट के ख़िलाफ एक वीडियो में भी दिखे थे। जिसमें इन्होंने कहा था कि केंद्र सरकार नागरिकता पर फिर से सबूत माँगती है तो वो कोई दस्तावेज नहीं दिखाएँगे। जिसके बाद विपक्ष के कई नेताओं की इस पर प्रतिक्रिया आई।

उल्लेखनीय है कि सौमित्र खान से पहले पश्चिम बंगाल भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष ने प्रदेश के कई बुद्धिजीवियों को आड़े हाथों लिया था। उन्होंने एक्ट का विरोध करने वालों पर निशाना साधते हुए शनिवार को कहा था कि इन दिनों पश्चिम बंगाल में कई बुद्धिजीवी हैं जो लोगों को दिन भर ज्ञान देते हैं और हंगामा करते हैं। माकपा ने इन लोगों को सड़कों पर लाकर बुद्धिजीवी बनाया और अब दीदीमोनी (मुख्यमंत्री ममता बनर्जी) ने उन्हें पैदा करने की फैक्टरी लगा ली है।

मध्य प्रदेश में CAA समर्थकों को DM ने जड़े थप्पड़, पीछे से किसी ने खींच दी चोटी: देखें Video

CAA के विरोध में बुर्के में जुटी महिलाएँ, शरद पवार की बेटी ने कहा- तीन तलाक अच्छा

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

औरतें और बच्चियाँ सेक्स का खिलौना नहीं… कट्टर इस्लामी मानसिकता पर बैन लगाओ, OpIndia पर नहीं: हज पर यौन शोषण की खबरें 100% सच

हज पर मुस्लिम महिलाओं और बच्चियों का यौन शोषण होता है, यह खबर 100% सत्य है। BBC, Washington Post और अरब देश की मीडिया में भी यह छपा है।

‘मेरे बेटे को मार डाला’: आधुनिक पश्चिमी सभ्यता ने दुनिया के सबसे अमीर शख्स को भी दे दिया ऐसा दर्द, कहा – Woke वाले...

लिंग-परिवर्तन कराने वाले को उसके पुराने नाम से पुकारना 'Deadnaming' कहलाता है। उन्होंने कहा कि इसका अर्थ है कि उनका बेटा मर चुका है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -