Wednesday, September 22, 2021
Homeराजनीतिविधानसभा चुनाव में किसे टिकट, किसे नहीं... कॉन्ग्रेस पार्टी की टेंशन, राहुल गाँधी करेंगे...

विधानसभा चुनाव में किसे टिकट, किसे नहीं… कॉन्ग्रेस पार्टी की टेंशन, राहुल गाँधी करेंगे Chill!

राहुल गाँधी ने कॉन्ग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति की दो बैठकों में भाग नहीं लिया। हालाँकि कार्यकर्ताओं का मानना है कि...

अगले महीने होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए पार्टी के उम्मीदवारों के चयन में पूर्व कॉन्ग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी की कोई भूमिका नहीं होगी। राहुल, जिन्होंने इस साल के आम चुनावों में पार्टी की हार (बहुत बुरी वाली हार) की ज़िम्मेदारी लेने के बाद कॉन्ग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफ़ा दे दिया था, उन्होंने उम्मीदवार चयन बैठकों में भाग लेने व बैठकों में लिए गए निर्णयों में शामिल होने से ख़ुद को अलग कर लिया है।

उनकी टीम के एक सदस्य ने नाम न छापने की शर्त पर हिंदुस्तान टाइम्स को यह बताया कि आगामी विधानसभा चुनावों में राहुल गाँधी टिकट वितरण की प्रक्रिया में शामिल नहीं होना चाहते हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि उन्हें लगता है कि इस संदर्भ में राज्य के नेताओं के परामर्श से पार्टी ही बेहतर निर्णय ले सकती है। ख़बर के अनुसार, राहुल ने कॉन्ग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति (CEC) की दो बैठकों में शिरक़त भी नहीं की। जिनमें से एक पिछले गुरुवार (26 सितंबर) को थी। हालाँकि आपको जानकर आश्चर्य होगा कि वो साल 2010 से ही वो CEC के सदस्य हैं।

राहुल गाँधी के बारे में हालाँकि कार्यकर्ताओं का मानना है कि वो अभी भी चुनाव प्रचारक के रूप में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएँगे। कॉन्ग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति के सदस्य केएच मुनियप्पा ने कहा,

”राहुल ने नैतिक आधार पर काम छोड़ दिया है, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि वह चुनाव प्रक्रिया में भाग नहीं ले रहे हैं। वास्तव में, वह पहले से कहीं अधिक मज़बूत अभियान चलाने में हमारी मदद कर रहे हैं।”

वहीं, अकादमिक और लेखक नीरा चंदोके का कहना है कि राहुल के बिना कॉन्ग्रेस को संगठनात्मक परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।

ऐसा लगता है कि राहुल गाँधी ने कॉन्ग्रेस की नीति या फैसले लेने संबंधी मामलों से दूरी बना ली है। क्योंकि राजनीति तो उन्होंने छोड़ी नहीं है। अभी पिछले महीने ही वो अपने संसदीय क्षेत्र वायनाड गए थे। हालाँकि उनका दौरा किसी और कारण से तब सुर्खियों में रहा था। उस दौरे पर उनका एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें एक लड़के को राहुल गाँधी को Kiss करते हुए देखा गया था। ANI द्वारा शेयर किया गया यह वीडियो काफ़ी वायरल हुआ था।

दरअसल, केरल में बाढ़ राहत कार्यों का जायजा लेने अपने संसदीय क्षेत्र वायनाड पहुँचे राहुल गाँधी को एक अजीब स्थिति का सामना करना पड़ा था। वीडियो में आप देख सकते हैं कि अपनी कार में बैठकर मीडिया से बात कर रहे राहुल गाँधी के पास अचानक एक लड़का पहुँचा और उनको Kiss कर लिया। लड़के की इस हरक़त के बाद राहुल गाँधी के चेहरे पर भी मुस्कुराहट आ गई थी।


  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘जो कौम अपने इतिहास व परंपराओं को भूला देती है, वह अपने भूगोल की भी रक्षा नहीं कर पाती’: दादरी में CM योगी

सीएम ने कहा, "राजा मिहिर भोज नौंवी सदी के एक महान धर्मरक्षक थे। जो कौम अपने इतिहास व परंपराओं को विस्मृत कर देती है, वह अपने भूगोल की भी रक्षा नहीं कर पाती।''

‘साड़ी स्मार्ट ड्रेस नहीं’- दिल्ली के अकीला रेस्टोरेंट ने महिला को रोका: ‘ओछी मानसिकता’ पर भड़के लोग, वीडियो वायरल

अकीला रेस्टोरेंट के स्टाफ ने महिला से कहा कि चूँकि साड़ी स्मार्ट आउटफिट नहीं है इसलिए वो उसे पहनने वाले लोगों को अंदर आने की अनुमति नहीं देते।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
123,748FollowersFollow
410,000SubscribersSubscribe