Thursday, July 29, 2021
Homeराजनीतिराजनीति के दंगल में उतरीं बबीता फोगाट, पिता महावीर फोगाट के साथ BJP में...

राजनीति के दंगल में उतरीं बबीता फोगाट, पिता महावीर फोगाट के साथ BJP में हुईं शामिल

फोगाट परिवार के मुताबिक, बबीता ने हरियाणा पुलिस के इंस्पेक्टर के पद से इस्तीफा दे दिया है। ऐसी अटकलें हैं कि बबीता को दादरी जिले के बड़हरा या दादरी विधानसभा क्षेत्र से चुनावी मैदान में उतारा जा सकता है।

हरियाणा के विधानसभा चुनावों से ठीक पहले विश्वप्रसिद्ध महिला पहलवान बबीता फोगाट आज भाजपा में शामिल हो गईं। बबीता के साथ उनके पिता महावीर फोगाट ने भी पार्टी सदस्यता ली। दोनों ने दिल्ली में भाजपा नेता और केन्द्रीय राज्य मंत्री किरण रिजिजू की मौजूदगी में सदस्यता ली।

द्रोणाचार्य पुरस्कार से सम्मानित महावीर फोगाट ने सदस्यता ग्रहण करने से पहले हिंदुस्तान टाइम्स से बातचीत में कहा था कि उन्होंने काफी सोच-समझकर भाजपा में शामिल होने का फैसला किया है। उनका कहना है कि भाजपा सरकार ने जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 को खत्म कर और राज्य को दो केंद्र शासित प्रदेशों में विभाजित करके एक महान कार्य किया। साथ ही मनोहर लाल खट्टर की अगुवाई वाली हरियाणा सरकार ने पारदर्शी सरकार दी है और युवाओं की नियुक्ति निष्पक्ष तरीके से की है। अनुच्छेद 370 पर सरकार के फैसले का समर्थन करते हुए भी बबीता ने ट्वीट किया था।

फोगाट परिवार के मुताबिक, बबीता ने हरियाणा पुलिस के इंस्पेक्टर के पद से इस्तीफा दे दिया है। ऐसी अटकलें हैं कि बबीता को दादरी जिले के बड़हरा या दादरी विधानसभा क्षेत्र से चुनावी मैदान में उतारा जा सकता है। इससे पहले महावीर दुष्यंत चौटाला की जननायक जनता पार्टी (जेजेपी) में स्पोर्ट्स विंग के प्रभारी थे।

बता दें कि, बबीता फोगाट देश के लिए बहुतेरे पदक अपने नाम कर चुकी हैं। उनका परिवार दादरी के बलाली गाँव में रहता है। बबीता ने बीते दिनों मनोहर लाल खट्टर का समर्थन करते हुए कहा था, “हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर जी ने ऐसा कोई बयान नहीं दिया है, जिससे हमारी बहन बेटियों के बारे में गलत बोला गया हो मेरी मीडिया से प्रार्थना है कि उनके बयान को गलत तरीके से जनता के सामने पेश ना करें।”

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

झारखंड: दिनदहाड़े खुली सड़क पर जज की हत्या, पोस्‍टमॉर्टम र‍िपोर्ट में हथौड़े से मारने के म‍िले न‍िशान, देखें Video

पोस्टमार्टम रिपोर्ट में जज के सिर पर हथौड़े से मारने वाले निशान पाए गए हैं। इसके अलावा जिस ऑटो ने उन्हें टक्कर मारी वह भी चोरी का था।

रंजनगाँव का गणपति मंदिर: गणेश जी ने अपने पिता को दिया था युद्ध में विजय का आशीर्वाद, अष्टविनायकों में से एक

पुणे के इस स्थान पर भगवान गणेश ने अपनी पिता की उपासना से प्रसन्न होकर उन्हें दर्शन दिया था। इसके बाद भगवान शिव ने...

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
111,723FollowersFollow
394,000SubscribersSubscribe