Saturday, July 20, 2024
Homeराजनीति'भारतीय सेना का मनोबल तोड़ने में लगे हैं राहुल गाँधी, देश की पीठ में...

‘भारतीय सेना का मनोबल तोड़ने में लगे हैं राहुल गाँधी, देश की पीठ में खंजर घोंप रहे’: BJP ने कहा- कॉन्ग्रेस ने कभी नहीं की चीन की निंदा

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राहुल गाँधी के बयान को अत्यंत अमर्यादित, बचकाना और राष्ट्र-विरोधी बताया है। उन्होंने कहा कि यह अंतराष्ट्रीय स्तर पर यह भारत और भारतीय सेना को अपमानित करने वाला है। उन्होंने राहुल गाँधी और कॉन्ग्रेस से भारतीय सेना से माफी माँगने की माँग की।

अरूणाचल प्रदेश के तवांग में चीनी सैनिकों के साथ भारतीय सैनिकों के झड़प को लेकर कॉन्ग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गाँधी (Rahul Gandhi) द्वारा दिए गए बयान पर विवाद थमता नजर नहीं आ रहा है। भाजपा ने अब राहुल गाँधी को निशाने लिया है।

भाजपा ने कहा कि उसे अपने देश की सेना पर गर्व है। भाजपा प्रवक्ता गौरव भाटिया ने कहा, “जो जवान सीमा पर चीन की सेना को पीट रहे हैं, उनको अपनी ताकत दिखा रहे हैं… उस समय पर भारत के ‘जयचंद’ राहुल गाँधी हमारी सेना का मनोबल तोड़ने का काम क्यों कर रहे हैं।”

भाटिया ने कहा कि यह 1962 वाला भारत नहीं है। भारत की एक इंच भूमि ना किसी के कब्जे में है और न किसी में ये हिम्मत है कि वो कब्जा कर ले। विश्व की सबसे वीर सेना देश के पास है। उन्होंने कहा, “जब-जब सेना अपना पराक्रम दिखलाती है तो देशवासियों की छाती 56 इंच की हो जाती है, लेकिन दर्द होता है तो दुश्मन देश को होता है और राहुल गाँधी व कांग्रेस पार्टी को होता है।”

उन्होंने पूछा, “क्या कारण है कि जब-जब सेना के कारण देशवासियों की छाती 56 इंच की होती है तो कॉन्ग्रेस और राहुल गाँधी की छाती छह इंच की हो जाती है।” उन्होंने कहा कि राहुल गाँधी को अब जयचंद वाला चरित्र छोड़ देना चाहिए।

भाटिया ने आगे कहा कि साल 2007 में संसद में एक प्रश्न के जवाब में तत्कालीन कॉन्ग्रेस सरकार ने बताया था कि 38 हजार स्क्वॉयर किलोमीटर की जमीन और कुल 43,180 स्क्वॉयर किलोमीटर जमीन कॉन्ग्रेस शासन के दौरान चीन ने कब्जाई है।

उन्होंने कहा, “ऐसा प्रतीत होता है कि राहुल गाँधी ने दुश्मन देशों से समझौता किया हुआ कि जब-जब भारतीय सेना अपना पराक्रम दिखाएगी, राहुल गाँधी और कॉन्ग्रेस पार्टी सेना का मनोबल तोड़ने का कार्य करेगी। इनका चीन से समझौता है और मुझे ऐसा कोई बयान नहीं दिखा जब कॉन्ग्रेस पार्टी, सोनिया गाँधी या राहुल गाँधी ने कभी चीन की निंदा की हो।”

गौरव भाटिया ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में जब-जब देश एकजुट हुआ, तब-तब कॉन्ग्रेस और राहुल गाँधी ने इस एकजुटता की पीठ में खंजर घोंपने का काम किया। भाटिया ने कहा कि राहुल गाँधी ने तो पुलवामा हमले को भी ‘होम ग्रोएन टेररिज्म’ बताया था।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राहुल गाँधी के बयान को अत्यंत अमर्यादित, बचकाना और राष्ट्र-विरोधी बताया है। उन्होंने कहा कि यह अंतराष्ट्रीय स्तर पर यह भारत और भारतीय सेना को अपमानित करने वाला है। उन्होंने राहुल गाँधी और कॉन्ग्रेस से भारतीय सेना से माफी माँगने की माँग की।

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने राहुल गाँधी पर निशाना साधा है। सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा, “राहुल गाँधी कुछ भी बोलने से पहले पिछले समय को याद कर लें, जब पिद्दी देश भी भारत को आँख दिखाते थे। ये 1962 वाला भारत नहीं है। ये सर्जिकल स्ट्राइक वाला भारत है।”

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

आरक्षण पर बांग्लादेश में हो रही हत्याएँ, सीख भारत के लिए: परिवार और जाति-विशेष से बाहर निकले रिजर्वेशन का जिन्न

बांग्लादेश में आरक्षण के खिलाफ छात्र सड़कों पर उतर आए हैं। वहाँ सेना को तैनात किया गया है। इससे भारत को सीख लेने की जरूरत है।

कर्नाटक के बाद अब तमिलनाडु में YouTuber अजीत भारती के खिलाफ FIR, कॉन्ग्रेस नेता सैमुअल MC ने की शिकायत: राहुल गाँधी से जुड़ा है...

"कर्नाटक उच्च न्यायालय ने स्थगन का आदेश दे रखा है, उस पर कथित घटना और केस पर स्टे के बाद, वापस दूसरे राज्य में केस करना क्या बताता है? "

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -