Tuesday, July 5, 2022
Homeराजनीतिआंध्र प्रदेश: टीपू सुल्तान की प्रतिमा लगा रहे जगन रेड्डी के MLA और मुस्लिम,...

आंध्र प्रदेश: टीपू सुल्तान की प्रतिमा लगा रहे जगन रेड्डी के MLA और मुस्लिम, विरोध करने पर BJP नेताओं की गिरफ्तारी

"भाजपा नेताओं की गिरफ्तारी इसलिए की गई क्योंकि उन्होंने हजारों हिंदुओं की हत्या करने वाले और सैकड़ों मंदिरों को नष्ट करने वाले टीपू सुल्तान की प्रतिमा लगाए जाने का विरोध किया।"

आंध्र प्रदेश के कडप्पा जिले के प्रोद्दुतुर में इस्लामिक शासक टीपू सुल्तान की प्रतिमा लगाने का विरोध कर रहे प्रदेश भाजपा के कई नेताओं को शुक्रवार (18 जून 2021) को गिरफ्तार कर लिया गया। गिरफ्तार किए गए नेताओं में आंध्र भाजपा के राज्य महासचिव एस. विष्णु वर्धन रेड्डी भी शामिल हैं। भाजपा नेता सुनील देवधर ने वीडियो जारी करके इसकी जानकारी दी।

मीडिया रिपोर्टों के अनुसार प्रोद्दुतुर से सत्ताधारी दल वाईएसआर कॉन्ग्रेस के विधायक आर शिवप्रसाद रेडी और स्थानीय मुस्लिम टीपू सुल्तान की प्रतिमा लगाने की कोशिश कर रहे हैं। यह खबर जब भाजपा तक पहुँची तो पार्टी ने पहले चेतवानी दी। लेकिन जब इस मामले में प्रशासन से कोई मदद नहीं मिली तो राज्य भाजपा इकाई ने इसका विरोध करने का निर्णय लिया।

प्रशासन पर तुष्टिकरण का आरोप लगाते हुए भाजपा के राज्य महासचिव एस. विष्णु वर्धन रेड्डी, जिलाध्यक्ष येल्ला रेड्डी, पूर्व जिलाध्यक्ष अंकल रेड्डी और किसान मोर्चा के अध्यक्ष शशि भूषण रेड्डी उस जगह पर पहुँच गए, जहाँ टीपू सुल्तान की प्रतिमा स्थापित किए जाने की योजना बनाई गई थी। भाजपा नेताओं ने यह कहते हुए इसका विरोध किया कि मुस्लिमों के तुष्टिकरण के लिए टीपू सुल्तान के पुतले को जानबूझकर स्थापित किया जा रहा है और प्रोद्दुतुर के विधायक स्थानीय मुस्लिमों की सहायता कर रहे हैं। इसके बाद पुलिस ने विरोध कर रहे सभी भाजपा नेताओं को गिरफ्तार कर लिया और घटनास्थल से दूर ले गए।

भाजपा के राष्ट्रीय सचिव और आंध्र प्रदेश के सह प्रभारी सुनील देवधर ने वीडियो जारी कर कहा है कि वो मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी के द्वारा विष्णु वर्धन रेड्डी और अन्य भाजपा नेताओं की गिरफ्तारी कराए जाने की निंदा करते हैं। उन्होंने यह भी कहा कि भाजपा नेताओं की गिरफ्तारी इसलिए की गई क्योंकि उन्होंने हजारों हिंदुओं की हत्या करने वाले और सैकड़ों मंदिरों को नष्ट करने वाले टीपू सुल्तान की प्रतिमा लगाए जाने का विरोध किया।

आंध्र प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष सोमू वीरराजू ने कहा कि टीपू सुल्तान की प्रतिमा लगाने से क्षेत्र में तनाव पैदा हो सकता है। साथ ही यह हिंदुओं की भावनाओं को भी आहत करेगा। हालाँकि भाजपा नेताओं की माँगों को अनसुना करते हुए कई मुस्लिम नेताओं ने प्रोद्दुतुर में इस उद्देश्य के लिए भूमिपूजन भी कर दिया है। वीरराजू ने इस मामले में मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी से अपना रूख स्पष्ट करने की माँग की है। साथ ही कहा है कि जब तक टीपू सुल्तान की प्रतिमा स्थापित करने का निर्णय वापस नहीं लिया जाता तब तक विरोध जारी रहेगा।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

चित्रकूट में ‘कोदंड वन’ की स्थापना, CM योगी ने हरिशंकरी का पौधा लगाकर की शुरुआत: श्रीराम की तपोभूमि में लगेंगे 35 करोड़ पौधे

सीएम योगी ने 124 करोड़ रुपए की 28 योजनाओं का शिलान्यास और 15 योजनाओं का लोकार्पण करते हुए कहा कि गोस्वामी तुलसीदास व महर्षि वाल्मीकि की धरती पर धार्मिक व पर्यटन विकास में कोताही नहीं होगी।

‘सोशल मीडिया की जवाबदेही तय होगी’: मोदी सरकार के खिलाफ कोर्ट पहुँचा ट्विटर, नहीं हटा रहा भड़काऊ और झूठे कंटेंट्स

कर्नाटक हाईकोर्ट में ट्विटर ने सरकार के आदेशों को चुनौती दे दी है। नए आईटी नियमों को मानने में भी सोशल मीडिया कंपनी ने खासी आनाकानी की थी।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
203,707FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe