Sunday, July 14, 2024
Homeराजनीति'कॉन्ग्रेस का महिलाओं को 40% टिकट देने का ऐलान चुनावी नाटकबाजी': मायावती ने प्रियंका...

‘कॉन्ग्रेस का महिलाओं को 40% टिकट देने का ऐलान चुनावी नाटकबाजी’: मायावती ने प्रियंका को याद दिलाया पुराना रिकॉर्ड

मायावती ने कहा कि कॉन्ग्रेस जब सत्ता में होती है व इनके अच्छे दिन होते हैं तो इनको दलित, पिछड़े व महिलाएँ आदि याद नहीं आती है। अब जब इनके बुरे दिन नहीं हट रहे हैं तो पंजाब में दलित की तरह उत्तर प्रदेश में इनको महिलाएँ याद आई हैं। उन्हें 40 प्रतिशत टिकट देने की घोषणा इनकी कोरी चुनावी नाटकबाजी है।

उत्तर प्रदेश में 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए मंगलवार (19 अक्टूबर 2021) को कॉन्ग्रेस की बड़ी घोषणा पर बहुजन समाज पार्टी (BSP) की मुखिया मायावती ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कॉन्ग्रेस की महिलाओं को 40 प्रशित टिकट देने की घोषणा को कोरी चुनावी नाटकबाजी बताया है।

उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने मंगलवार को कॉन्ग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गाँधी वाड्रा की विधानसभा चुनाव में महिलाओं को 40 प्रतिशत टिकट की घोषणा पर ट्वीट किया है। मायावती ने कहा कि कॉन्ग्रेस जब सत्ता में होती है व इनके अच्छे दिन होते हैं तो इनको दलित, पिछड़े व महिलाएँ आदि याद नहीं आती है। अब जब इनके बुरे दिन नहीं हट रहे हैं तो पंजाब में दलित की तरह उत्तर प्रदेश में इनको महिलाएँ याद आई हैं। उन्हें 40 प्रतिशत टिकट देने की घोषणा इनकी कोरी चुनावी नाटकबाजी है।

बसपा प्रमुख मायावती का ट्वीट

मायावती ने कहा है कि महिलाओं के प्रति कॉन्ग्रेस की चिन्ता पहले इतनी ही वाजिब व ईमानदार नहीं थी। मायावती ने कहा कि महिलाओं के प्रति कॉन्ग्रेस की चिन्ता पहले अगर इतनी वाजिब तथा ईमानदार होती तो केन्द्र में इनकी सरकार ने संसद व विधानसभाओं में महिलाओं को 33 प्रतिशत आरक्षण देने का कानून क्यों नहीं बनाया। उन्होंने कहा कि कॉन्ग्रेस का स्वाभाव है ‘कहना कुछ व करना कुछ।’ जो इनकी नीयत व नीति पर प्रश्नचिन्ह खड़े करता है।

उन्होंने कहा कि यूपी व देश में महिलाओं की आधी आबादी है तथा इनका हित व कल्याण ही नहीं बल्कि इनकी सुरक्षा, आदर-सम्मान के प्रति ठोस व ईमानदार प्रयास की सतत प्रक्रिया, जिसके प्रति मजबूत इच्छाशक्ति जरूरी है, जो कॉन्ग्रेस व भाजपा आदि में देखने को नहीं मिलती है। बीएसपी ने ऐसा करके दिखा दिया है।

गौरतलब है कि कॉन्ग्रेस महासचिव प्रियंका गाँधी वाड्रा ने यूपी विधानसभा चुनाव में 40 फीसदी टिकट महिलाओं को देने का ऐलान किया है। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी अपने 40 फीसदी टिकट महिलाओं को देगी। महिला सशक्तिकरण के लिए यह फैसला लिया गया है। यह निर्णय उन महिलाओं के लिए है, जो बदलाव और प्रदेश को आगे बढ़ाना चाहती हैं।

प्रियंका गाँधी ने कहा कि इसके लिए उन्होंने आवेदन पत्र माँगे हुए हैं। अगले महीने की 15 तारीख तक आवेदन खुला रहेगा। प्रियंका ने कहा कि उनका बस चलता तो वो 50 प्रतिशत टिकट दे देती। यूपी में आरक्षण बढ़ेगा तो देश भी बढ़ेगा। उन्होंने कहा कि कॉन्ग्रेस का नारा है, “लड़की हूँ, लड़ सकती हूँ।”

उन्होंने कहा कि 40 फीसदी टिकट का फैसला उन्नाव की उस लड़की के लिए यह निर्णय है, जिसको जलाकर मारा गया। यह निर्णय हाथरस की उस लड़की के लिए है, जिसे न्याय नहीं मिला। लखीमपुर में एक लड़की मिली उसने बोला प्रधानमंत्री बनना चाहती है, उसके लिए है ये निर्णय। यह निर्णय सोनभद्र में उस महिला के लिए है जिसका नाम किस्मत है, जिसने अपने लोगों के लिए आवाज उठाई। ये यूपी की हर एक महिला के लिए है जो यूपी को आगे बढ़ाना चाहती हैं।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘बैकफुट पर आने की जरूरत नहीं, 2027 भी जीतेंगे’: लोकसभा चुनावों के बाद हुई पार्टी की पहली बैठक में CM योगी ने भरा जोश,...

लोकसभा चुनावों के बाद पहली बार भाजपा प्रदेश कार्यसमिति की लखनऊ में आयोजित बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कार्यकर्ताओं में जोश भरा।

जिसने चलाई डोनाल्ड ट्रंप पर गोली, उसने दिया था बाइडेन की पार्टी को चंदा: FBI लगा रही उसके मकसद का पता

पेंसिल्वेनिया के मतदाता डेटाबेस के मुताबिक, डोनाल्ड ट्रंप पर हमला करने वाला थॉमस मैथ्यू क्रूक्स रिपब्लिकन के मतदाता के रूप में पंजीकृत था।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -