Tuesday, February 27, 2024
HomeराजनीतिCAPF कैंटीनों में होगी सिर्फ स्वदेशी उत्पादों की बिक्री, आत्मनिर्भर भारत के लिए अमित...

CAPF कैंटीनों में होगी सिर्फ स्वदेशी उत्पादों की बिक्री, आत्मनिर्भर भारत के लिए अमित शाह की घोषणा

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बताया कि जून 01, 2020 से देशभर की सभी CAPF कैंटीनों पर यह आदेश लागू होगा। इससे लगभग 10 लाख CAPF कर्मियों के 50 लाख परिजन स्वदेशी उत्पादों का उपयोग करेंगे।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आत्मनिर्भर भारत अभियान के समर्थन में गृह मंत्री अमित शाह ने ऐलान किया है कि सभी केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों (CAPF) की कैंटीनों पर अब सिर्फ स्वदेशी उत्पादों की ही बिक्री होगी।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने अपने ट्विटर एकाउंट से जानकारी देते हुए बताया कि जून 01, 2020 से देशभर की सभी CAPF कैंटीनों पर यह आदेश लागू होगा। इससे लगभग 10 लाख CAPF कर्मियों के 50 लाख परिजन स्वदेशी उत्पादों का उपयोग करेंगे।

यह घोषणा गृह मंत्री अमित शाह ने पीएम नरेंद्र मोदी के आत्मनिर्भर भारत अभियान के समर्थन में की है।

आत्मनिर्भर भारत

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मंगलवार रात 8 बजे अपने सम्बोधन में देश में कोरोना संकट के दौरान ‘आत्मनिर्भर भारत’ का नारा दिया है। प्रधानमंत्री के इस नारे के पीछे स्वदेशी चीजें अपनाने का मूल मंत्र छिपा है। उन्होंने कहा कि हमें स्थानीय उत्पादन को महत्व देना होगा।

पीएम मोदी ने कहा कि कोरोना संकट ने हमें मुसीबत में डालने के साथ ही एक अवसर भी दिया है और हमें इस अवसर को भुनाने के लिए पूरी तरह तैयार होना होगा।

अर्थव्यवस्था और बाजार में सुधार के लिए ₹20 लाख करोड़ के आर्थिक पैकेज की घोषणा करते हुए उन्होंने कहा कि देश के लोगों को भी भारत को आत्मनिर्भर बनाने की मुहिम में आगे आना होगा।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज ही आत्मनिर्भरता और स्थानीय उत्पादन पर जोर देते हुए ‘आत्मनिर्भर भारत’ के लिए ₹20 लाख करोड़ रुपए के आर्थिक पैकेज की घोषणा की है।

PM मोदी ने अपने भाषण में कहा कि आज कोरोना वायरस की महामारी के समय विश्व हमारी ओर आशा की नजरों से देख रहा है। भारत ने वायरस से लड़ने में मददगार दवाइयाँ उपलब्ध करवाई।

आत्मनिर्भर भारत के लिए पैकेज की घोषणा करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि इन सबके जरिए देश के विभिन्न वर्गों को, आर्थिक व्यवस्था की कड़ियों को, 20 लाख करोड़ रुपए का संबल मिलेगा, सपोर्ट मिलेगा। 20 लाख करोड़ रुपए का ये पैकेज, 2020 में देश की विकास यात्रा को, ‘आत्मनिर्भर भारत अभियान’ को एक नई गति देगा।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘सबरीमाला मंदिर में मलयाली ब्राह्मण ही हो सकते हैं पुजारी’: भर्ती की अधिसूचना को चुनौती देने वाली याचिका को केरल हाई कोर्ट ने किया...

सबरीमाला मंदिर में सिर्फ मलयाली ब्राह्मणों के लिए निकाले गए पुजारी पद की वैकेंसी के खिलाफ दायर याचिका केरल हाईकोर्ट ने खारिज कर दी।

कब-कहाँ-कैसे करें सेक्स, चर्च में शादी के बाद थमाया नोट: चाहते थे अच्छा-गोरा-बुद्धिमान बच्चा, महिला की आपबीती सुन हाई कोर्ट भी हैरान

केरल की एक महिला को शादी की रात एक नोट थमाकर बताया गया कि वह कैसे सेक्स करे ताकि 'संस्कारी बच्चे' को जन्म दे सके। मामला हाई कोर्ट में।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
282,677FollowersFollow
418,000SubscribersSubscribe