Thursday, July 18, 2024
Homeराजनीतिकैप्टन अमरिंदर सिंह के 'पंजाब लोक कॉन्ग्रेस' को मिला 'हॉकी स्टिक और गेंद' चुनाव...

कैप्टन अमरिंदर सिंह के ‘पंजाब लोक कॉन्ग्रेस’ को मिला ‘हॉकी स्टिक और गेंद’ चुनाव चिन्ह: बीजेपी, अकाली और ढींढसा के साथ होंगे मैदान में

कैप्टन अमरिंदर सिंह पहले ही इस बात का संकेत दे चुके हैं कि राज्य विधानसभा चुनाव भारतीय जनता पार्टी और शिरोमणि अकाली दल (संयुक्त) के साथ गठबंधन करके चुनाव लड़ने का ऐलान कर चुके हैं।

पंजाब (Punjab) में होने वाले विधानसभा चुनाव (Assembly election) के ऐलान के बाद अब राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह (Captain Amrinder singh) की पार्टी ‘पंजाब लोक कॉन्ग्रेस’ (punjab lok congress) को चुनाव आयोग ने चुनाव चिन्ह प्रदान कर दिया है। कैप्टन की पार्टी का चुनाव चिन्ह हॉकी स्टिक और गेंद है। राज्य में 14 फरवरी को विधानसभा चुनावों के लिए मतदान होंगे। जबकि, चुनाव परिणाम 10 मार्च 2022 को घोषित होंगे।

कैप्टन अमरिंदर सिंह पहले ही इस बात का संकेत दे चुके हैं कि राज्य विधानसभा चुनाव भारतीय जनता पार्टी और शिरोमणि अकाली दल (संयुक्त) के साथ गठबंधन करके चुनाव लड़ने का ऐलान कर चुके हैं। उल्लेखनीय है कि 6 दिसंबर 2021 को कैप्टन अमरिंदर सिंह ने बीजेपी के साथ चुनाव लड़ने का ऐलान किया था।

उन्होंने चंडीगढ़ में अपनी पार्टी का दफ्तर खोलने के बाद कहा था, “हमारा उद्देश्य पंजाब विधानसभा चुनाव जीतना है और हम जीतेंगे।” कैप्टन का कहना था कि व्यक्ति को हमेशा विजेताओं को चुनना चाहिए और उन्हीं उम्मीदवारों का समर्थन भी करना चाहिए। इसके अलावा उन्होंने टकसाली नेता ढींढसा के साथ भी गठबंधन की बात कही थी।

गौरतलब है कि राज्य के पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot singh siddhu) के साथ लंबे समय तक चले सियासी घमासान के बाद 2 नवंबर 2021 को पत्र लिखकर सोनिया गाँधी (Sonia Gandhi) को अपना इस्तीफा भेज दिया था। इसी के साथ ही कैप्टन ने अपनी नई पार्टी ‘पंजाब लोक कॉन्ग्रेस’ का भी ऐलान किया था।

नवजोत सिंह सिद्धू को पंजाब कॉन्ग्रेस का अध्यक्ष बनाए जाने पर उन्होंने कहा था कि एक दिन पार्टी को अपने निर्णय के लिए पछताना पड़ेगा। कैप्टन ने पाकिस्तान के प्रति सॉफ्ट कॉर्नर रखने वाले नवजोत सिंह को संरक्षण देने का आऱोप राहुल गाँधी और प्रियंका वाड्रा पर लगाया था। कैप्टन का कहना था कि नवजोत सिंह सिद्धू एक अस्थिर व्यक्ति हैं।

बहरहाल, राज्य में चुनाव का ऐलान हो गया है। लेकिन अभी तक कैप्टन अमरिंदर सिंह ने अपने उम्मीदवारों के नामों का ऐलान नहीं किया है।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

3 आतंकियों को घर में रखा, खाना-पानी दिया, Wi-Fi से पाकिस्तान करवाई बात: शौकत अली हुआ गिरफ्तार, हमलों के बाद OGW नेटवर्क पर डोडा...

शौकत अली पर आरोप है कि उसने सेना के जवानों पर हमला करने वाले आतंकियों को कुछ दिन अपने घर में रखा था और वाई-फाई भी दिया था।

नई नहीं है दुकानों पर नाम लिखने की व्यवस्था, मुजफ्फरनगर पुलिस ने काँवड़िया रूट पर मजहबी भेदभाव के दावों को किया खारिज: जारी की...

उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में पुलिस ने ताजी एडवायजरी जारी की है, जिसमें दुकानों और होटलों पर मालिकों के नाम लिखने को ऐच्छिक कर दिया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -