Wednesday, October 20, 2021
Homeराजनीति'हम मांदर बजाएँगे... रेणुका सिंह को नचाएँगे' - केंद्रीय मंत्री और BJP महिला नेता...

‘हम मांदर बजाएँगे… रेणुका सिंह को नचाएँगे’ – केंद्रीय मंत्री और BJP महिला नेता के लिए कॉन्ग्रेसी मंत्री के बोल

'उन्हें इतनी जल्दबाज़ी क्यों है, हम उन्हें नहीं भूल सकते, ज़रूर बुलाएँगे, वो तैयार रहें, उन्हें नचाएँगे और हम मांदर बजाएँगे।''

छत्तीसगढ़ में नगरीय चुनाव की सरगर्मियाँ तेज़ हैं, वहीं दूसरी तरफ़ बीजेपी और कॉन्ग्रेस के बड़े नेता एक दूसरे के ख़िलाफ़ जमकर बयानबाज़ी करते नज़र आ रहे हैं। नगरीय निकाय चुनाव के घोषणा पत्र के विमोचन के लिए अंबिकापुर पहुँची केंद्रीय राज्य मंत्री रेणुका सिंह ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि प्रदेश में हो रहे आदिवासी नृत्य महोत्सव में उन्हें आमंत्रित नहीं किया गया है। 

रेणुका सिंह ने इस बात पर आपत्ति जताई कि घूम-घूम कर सभी को निमंत्रित किया जा रहा है, आमंत्रित किया जा रहा है, लेकिन उन्हें इसकी सूचना तक नहीं मिली है। इसके अलावा उन्होंने यह दावा भी किया कि वो इससे बड़ा आदिवासी महोत्सव आयोजित करेंगी और उस महोत्सव में वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बुलाएँगी।

निमंत्रण न मिलने की बात पर रेणुका सिंह ने प्रदेश सरकार के संस्कृति मंत्री अमरजीत भगत पर भी निशाना साधा। इसके पलटवार में अमरजीत भगत ने जो जवाब दिया, उससे राजनीतिक सरगर्मी बढ़ गई। उन्होंने कहा, ”उन्हें इतनी जल्दबाज़ी क्यों है, हम उन्हें नहीं भूल सकते, ज़रूर बुलाएँगे, वो तैयार रहें, उन्हें नचाएँगे और हम मांदर बजाएँगे।”

इसके अलावा, मंत्री अमरजीत भगत ने बीजेपी पर तंज कसते हुए कहा कि बीजेपी के लोग अपने प्रधानमंत्री की तरह सिर्फ़ बड़ी-बड़ी बातें करना जानते हैं। दरअसल, प्रदेश की कॉन्ग्रेस सरकार राष्ट्रीय आदिवासी नृत्य महोत्सव का आयोजन करने जा रही है। इसमें शामिल होने के लिए सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों को आमंत्रित किया जा रहा है। पिछले दिनों केन्द्रीय मंत्री रेणुका सिंह सरगुजा के दौरे पर थीं, इस दौरान उन्होंने भाजपा के निकाय चुनाव के घोषणा पत्र का विमोचन किया और पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा कि कॉन्ग्रेस ने जो आदिवासी नृत्य समारोह रखा है, उसमें सरगुजा के आदिवासी नेताओं को निमंत्रण ना देकर देश-विदेश के नेता मंत्रियों को आमंत्रित किया जा रहा है।

वहीं, बुधवार (18 दिसंबर) को जब पत्रकारों ने रेणुका सिंह की इस नाराज़गी की जानकारी संस्कृति मंत्री को दी तो उन्होंने कहा:

“जब पूरे देश के आदिवासी नृत्य को यहाँ आमंत्रित किया जा रहा है, देश की कला को यहाँ आमंत्रित किया जा रहा है तो रेणुका सिंह को क्यों छोड़ेंगे, रेणुका सिंह को भी नचाएँगे और हम मांदर झोलेंगे (बजाएँगे)।”

इसके आगे उन्होंने रेणुका सिंह को ललकारते हुए कहा कि वो इस समारोह में आने की तैयारी कर लें, यहाँ आने के लिए साहस होना चाहिए। उन्होंने कहा कि वो कई बार लोगों को न्योता भेजते हैं, लेकिन समारोह में आने का उनमें साहस ही नहीं रहता। केवल राजनीतिक बात करना अच्छी बात नहीं होती।

प्रदेश सरकार के संस्कृति मंत्री अमरजीत भगत के इस बयान के केंद्रीय मंत्री रेणुका सिंह ने पलटवार करते हुए कहा कि वो आदिवासी महोत्सव में नाचेंगी, अगर अमरजीत भगत मांदर बजाएँगे। उन्होंने कहा, “अमरजीत सिंह मांदर बजाएँ, मैं नाचूँगी। अपनी परंपरा और संस्कृति के बढ़ावे के लिए नृत्य करने से मैं छोटी नहीं हो जाऊँगी। अपनी संस्कृति को प्रसारित करने के लिए कई लोग नाचते हैं, तो उसमें बुरा क्या है?”

यह भी पढ़ें: स्मृति ईरानी को नीचा दिखाने के लिए कॉन्ग्रेसियों ने पद्मभूषण सम्मानित BEST सांसद को बताया ‘रेप गुरु’

‘रेप इन इंडिया’ पर घिरे राहुल गाँधी, स्मृति ईरानी बोलीं- बपौती नहीं देश की महिलाएँ

लोकसभा में स्मृति ईरानी से कॉन्ग्रेस के 2 सांसदों ने की अभद्रता, भाजपा माफी पर अड़ी

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘इस्लाम ही एकमात्र समाधान है’: कानपुर में बिल की पर्ची के जरिए फैलाई जा रही जिहादी विचारधारा, IAS इफ्तिखारुद्दीन की भी यही भाषा

उत्तर प्रदेश स्थित कानपुर के कुछ कारोबारी व्यापारिक प्रतिष्ठानों के माध्यम से जिहादी विचारधारा फैला रहे हैं। ये लोग इस्लामी धर्मांतरण को बढ़ावा देने वाले IAS इफ्तिखारुद्दीन से प्रेरित हैं।

‘सुरेश चव्हाणके को दौड़ा-दौड़ाकर कूटा’: सुदर्शन न्यूज के एडिटर इन चीफ ने एडिटिंग से ‘खेला’ पर चेताया, लीगल एक्शन की चेतावनी

वीडियो को ऑनलाइन न्यूज़ इंडिया ने शेयर किया है। इसमें तमाम सोशल रिएक्शन दे देकर ये प्रमाणित करने का प्रयास हुआ है कि वाकई  सुरेश चव्हाणके की पिटाई हुई है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
130,199FollowersFollow
411,000SubscribersSubscribe