Sunday, July 14, 2024
Homeराजनीति'हालेलुइया... मैं गरीब थी अब MLA बन गई हूँ': जो पादरी रेप के आरोप...

‘हालेलुइया… मैं गरीब थी अब MLA बन गई हूँ’: जो पादरी रेप के आरोप में हुआ था गिरफ्तार, उसके पैरों में झुकी कॉन्ग्रेस की महिला विधायक; Video वायरल

वायरल वीडियो में कॉन्ग्रेस विधायक रेप के आरोप में गिरफ्तार हो चुके बजिंदर सिंह को पप्पा जी कहकर संबोधित कर रही हैं। बता रहीं हैं कि उनके ही आशीर्वाद से वह विधायक बनी हैं। उन्होंने कहा, "पप्पा जी (बजिंदर सिंह) ने कहा कि बेटी तू चिंता मत कर। 2023 में प्रभु तुझे बहुत बड़ा पद देने जा रहे हैं।"

छत्तीसगढ़ में जब भूपेश बघेल के नेतृत्व में कॉन्ग्रेस की सरकार चल रही थी तो उस पर ईसाई धर्मांतरण को बढ़ावा देने के आरोप लगते रहते थे। अब बीजेपी ने एक वीडियो जारी कर इसे उस सरकार की करतूतों का प्रमाण बताया है। इस वीडियो में कॉन्ग्रेस की महिला विधायक रेप के आरोप में गिरफ्तार हो चुके पादरी बजिंदर सिंह के पैरों में झुकती दिखाई पड़ रही हैं। साथ ही मंच से कह रही हैं कि पादरी बजिंदर की कृपा से ही वह विधायक बनी हैं।

यह वायरल वीडियो किसी चंगाई सभा का बताया जा रहा है। इसमें MLA कविता प्राण लहरे हालेलुइया कहते हुए पादरी बजिंदर सिंह के पैर छूती दिखाई दे रहीं हैं। सफाई में कॉन्ग्रेस विधायक ने कहा है कि यह वीडियो जालंधर का है और भाजपा उनके खिलाफ साजिश रच रही है।

वायरल वीडियो 5 मिनट का है। इसमें पादरी बजिंदर सिंह मंच पर छत्तीसगढ़ की बिलाईगढ़ विधानसभा से विधायक कविता प्राण लहरे को ‘शाबाश’ कह कर बुलवाता है। तभी भीड़ से हालेलुइया के नारे लगने लगते हैं। बजिंदर सिंह ने कविता का परिचय करवाते हुए कहा कि परमेश्वर ने उनका आदर बढ़ाया है। कविता ने मंच पर आकर बजिंदर सिंह के पैर छुए। बजिंदर ने यह भी दावा किया कि उसने कविता के विधायक बनने की भविष्यवाणी पहले ही कर दी थी।

कविता प्राण लहरे ने मंच पर अपने सम्बोधन की शुरुआत भी हालेलुइया शब्द से की। फिर उन्होंने जय मसीह और यीशु मसीह की जयकार की। कविता ने बताया कि वो 11 दिसंबर 2022 को पादरी बजिंदर के पास गईं थीं। कविता बजिंदर सिंह को प्रभु का दास बताती हैं। उन्होंने ऑटो वालों से भी सिर्फ बजिंदर सिंह के पास छोड़ कर आने की अपील की थी। कविता ने खुद को बेहद गरीब परिवार की बेटी बताते हुए कहा, “तब पप्पा जी (बजिंदर सिंह) ने कहा कि बेटी तू चिंता मत कर। 2023 में प्रभु तुझे बहुत बड़ा पद देने जा रहे हैं।”

बजिंदर सिंह को पप्पा जी कहते हुए कविता ने आगे खुद को उनकी बेटी बताया और कहा कि उनके ही आशीर्वाद से आगे सब ठीक होता चला गया। इस दौरान बजिंदर ने कविता लहरे के सिर पर हाथ फेरा और भीड़ ने जोर-जोर से फिर से हालेलूइया का नारा लगाया। कविता ने भविष्य में भी पादरी बजिंदर का आशीर्वाद खुद पर बने रहने की इच्छा जताई। फिर कविता ने सबके आगे बजिंदर सिंह के पैरों पर अपना सिर रख कर उन्हें प्रणाम दिया। महिला विधायक का उदाहरण देते हुए बजिंदर सिंह ने बाकी लोगों से भी उनकी ही तरह परमेश्वर पर विश्वास रखने की अपील की।

बजिंदर ने 2022 की वो वीडियो भी लोगों को दिखाई जब कविता प्राण लहरे पहली बार उनके पास आईं थीं। तब मास्क पहने बजिंदर ने उनके सिर पर हाथ फेरा था और किस्मत बदलने का श्रेय खुद को दिया। इस दौरान भीड़ ने आमीन, आमीन का नारा लगाया। अंत में पीछे से गाने की आवाज आने लगती है और कविता लहरे अपने पति सहित पादरी का आशीर्वाद ले कर मंच से उतर जाती हैं।

इस वीडियो को शेयर करते हुए छत्तीसगढ़ भाजपा ने लिखा, “ये हैं बिलाईगढ़ की विधायक कविता प्राण लहरे। एक समुदाय ने इनका ही माइंड वॉश कर दिया। कह रही पप्पा ने मेरा सब कुछ किया है। 5 साल के शासनकाल में कॉन्ग्रेस की सरकार ने एक समुदाय और धर्मांतरण को इतना बढ़ावा दिया ये उसका साक्षात उदाहरण है। ऐसी कृत्यों की कड़ी भर्त्सना करनी चाहिए। बिलाईगढ़ की जागरूक जनता, देख लीजिए अपने विधायक को।”

कॉन्ग्रेस विधायक ने वीडियो को माना सही

वायरल वीडियो कब का है, इसकी जानकारी अभी तक नहीं मिल पाई है। वीडियो सामने आने के बाद कॉन्ग्रेस विधायक ने भारतीय जनता पार्टी पर खुद के खिलाफ साजिश रचने का आरोप लगाया है। उन्होंने इसे जालंधर में पादरी बजिंदर सिंह के कार्यक्रम का वीडियो बताते हुए चुनाव जीतने के बाद वहाँ जाना स्वीकार किया है। कविता ने वीडियो सामने लाने पर भाजपा को धन्यवाद दिया। हालाँकि उन्होंने भाजपा से सवाल किया कि उन्होंने उनकी वो वीडियो क्यों नहीं दिखाई जिसमें वो कई हिन्दू मंदिरों में पूजा करती दिख रही हैं।

रेप केस में गिरफ्तार हुआ था बजिंदर

गौरतलब है कि सूट-बूट वाला पादरी कहा जाने वाला बजिंदर सिंह रेप का आरोपित भी रह चुका है। साल 2017 में यह आरोप उसकी ही अनुयायी ने लगाया था। तब पुलिस ने पादरी बजिंदर सिंह पर रेप करने की धारा 376, 420, 354, 294, 323, 506, 147, 149 व 67 आईटी एक्ट की धारा के तहत केस दर्ज किया था। वह 21 जुलाई 2018 को दिल्ली अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे से लंदन भागने की फिराक में था, तभी पुलिस ने उसे धर दबोचा था।

बजिंदर सिंह कॉन्ग्रेस विधायक कविता की तरह सलमान खान जैसे तमाम अन्य नामचीन लोगों के बारे में भी भविष्यवाणी करने का दावा करता है। चंगाई सभाओं के दौरान उसकी नजर सुंदर लड़कियों पर होती है जिन्हे वो अपनी स्पेशल टीम में शामिल करने की कोशिश करता है। मूलतः बजिंदर उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर का निवासी बताया जाता है, लेकिन उसका पासपोर्ट राजस्थान से बना हुआ है।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

जिसने चलाई डोनाल्ड ट्रंप पर गोली, उसने दिया था बाइडेन की पार्टी को चंदा: FBI लगा रही उसके मकसद का पता

पेंसिल्वेनिया के मतदाता डेटाबेस के मुताबिक, डोनाल्ड ट्रंप पर हमला करने वाला थॉमस मैथ्यू क्रूक्स रिपब्लिकन के मतदाता के रूप में पंजीकृत था।

डोनाल्ड ट्रंप को मारी गई गोली, अमेरिकी मीडिया बता रहा ‘भीड़ की आवाज’ और ‘पॉपिंग साउंड’: फेसबुक पर भी वामपंथी षड्यंत्र हावी

डोनाल्ड ट्रंप की हत्या के प्रयास की पूरी दुनिया के नेताओं ने निंदा की, तो अमेरिकी मीडिया ने इस घटना को कमतर आँकने की कोशिश की।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -