Thursday, May 23, 2024
Homeराजनीति'403 में कम से कम 325 सीटों पर जीतेगी बीजेपी': सीएम योगी ने की...

‘403 में कम से कम 325 सीटों पर जीतेगी बीजेपी’: सीएम योगी ने की भविष्यवाणी, कहा- मोदी सरकार ने किसानों को दिया उनका हक

“हमने उत्तर प्रदेश में पिछले पाँच वर्षों में देखा है कि एक सरकार को कैसे काम करना चाहिए, सरकार की नीतियों का लाभ बिना किसी भेदभाव के समाज के सभी वर्गों तक कैसे पहुँचना चाहिए।"

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राज्य में होने वाले विधानसभा चुनावों से पहले बड़ा दावा किया है। उन्होंने राज्य में फिर से बीजेपी के पूर्ण बहुमत के साथ वापसी की भविष्यवाणी करते हुए कहा कि आगामी विधानसभा चुनावों में 403 सीटों में से कम से कम 325 सीटों पर जीत दर्ज करेगी। इसको लेकर किसी को भी जरा भी संदेह नहीं होना चाहिए।

टाइम्स नाऊ नवभारत के कंसल्टिंग एडिटर सुशांत सिन्हा को दिए इंटरव्यू में सीएम योगी ने कहा कि इस बात में किसी को संदेह नहीं होना चाहिए। बीजेपी अपने काम के बल पर अगले चुनाव में शानदार जीत हासिल करेगी। उन्होंने कहा कि बीजेपी ने बीते पाँच साल में ये दिखाया है कि यूपी को कैसे चलाया जा सकता है। उन्होंने कहा, “हमने उत्तर प्रदेश में पिछले पाँच वर्षों में देखा है कि एक सरकार को कैसे काम करना चाहिए, सरकार की नीतियों का लाभ बिना किसी भेदभाव के समाज के सभी वर्गों तक कैसे पहुँचना चाहिए।”

कानून व्यवस्था पर बात करते हुए सीएम योगी ने कहा कि हमने ये दिखाया है कि राज्य में कानून व्यवस्था कैसी होनी चाहिए। उन्होने कहा कि सरकार अपनी उपलब्धियों के आधार पर ही जनता से वोट माँगेंगी। सीएम योगी के मुताबिक, गाँवों के लोगों का कहना है कि राशन, एलपीजी सिलेंडर, बिजली, कनेक्टिविटी में सुधार हुआ है, शिक्षा सुविधाएँ बेहतर हुई हैं। ये हमारी सरकार की उपलब्धियाँ हैं।

किसानों के मुद्दे पर बात करते हुए सीएम योगी ने कहा कि केंद्र में जब से मोदी सरकार सत्ता में आई है किसानों को उनका हक मिला है। उन्होंने कहा, “हम 2017 के बाद खरीद नीति लाए और गन्ना किसानों को उनके बकाया का भुगतान किया गया।”

विपक्ष पर तंज

मुख्यमंत्री ने विपक्ष के संभावित गठबंधनों पर तंज कसते हुए कहा, “दो लड़कों ने 2017 में गठबंधन किया था और भाई-बहन ने 2014 में हाथ मिलाया था। दोनों ही लोगों को जनता ने खारिज कर दिया था। लोगों ने 2019 में महागठबंधन को भी खारिज कर दिया था। अब उत्तर प्रदेश में कोई गठबंधन नहीं है।”

पीएम मोदी के साथ वायरल तस्वीर पर भी बोले

सीएम योगी आदित्यनाथ और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की एक तस्वीर हाल ही में वायरल हुई थी, जिसमें पीएम नरेंद्र मोदी उनके कंधे पर हाथ रखे कुछ गुफ्तगू करते नजर आए थे। हर कोई ये जानना चाहता है कि आखिर दोनों नेताओं के बीच क्या बात हुई।

इस सवाल पर सीएम योगी ने बताया कि उस दिन पीएम मोदी के साथ उनकी ‘राज्य के विकास और सुरक्षा के मुद्दे’ पर बातचीत हो रही थी।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘बाबरी का पक्षकार राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह में आ गया, लेकिन कॉन्ग्रेस ने बहिष्कार किया’: बोले PM मोदी – इन्होंने भारतीयों पर मढ़ा...

प्रधानमंत्री ने स्पष्ट ऐलान किया कि अब यह देश न आँख झुकाकर बात करेगा और न ही आँख उठाकर बात करेगा, यह देश अब आँख मिलाकर बात करेगा।

कॉन्ग्रेस नेता को ED से राहत, खालिस्तानियों को जमानत… जानिए कौन हैं हिन्दुओं पर हमले के 18 इस्लामी आरोपितों को छोड़ने वाले HC जज...

नवंबर 2023 में जब राजस्थान में विधानसभा चुनाव को लेकर सरगर्मी चरम पर थी, जब जस्टिस फरजंद अली ने कॉन्ग्रेस उम्मीदवार मेवाराम जैन को ED से राहत दी थी।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -