Tuesday, June 25, 2024
Homeराजनीति'UP की 80% सीट जीत रही BJP': अंतिम चरण के मतदान से पहले CM...

‘UP की 80% सीट जीत रही BJP’: अंतिम चरण के मतदान से पहले CM योगी ने ‘मच्छर-माफिया’ का इलाज भी बताया

"माफिया का इलाज बेहतर कानून व्यवस्था के जरिए किया गया है। हमने अगर अपराध और अपराधियों के खिलाफ जीरो टॉलरेंस की नीति के तहत काम किया है।"

उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव के लिए आखिरी चरण के लिए प्रचार खत्म हो गया है। अब 7 मार्च 2022 को सातवें और अंतिम चरण के लिए मतदान होगा। इस बीच मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पूर्वान्चल के मुद्दे पर बात करते हुए कहा कि मच्छर और माफिया स्वस्थ समाज के सबसे बड़े कारकों में से एक हैं। मच्छर शरीर को और माफिया समाज को किसी लायक नहीं छोड़ता है।

न्यूज नेशन टीवी को दिए एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में मुख्यमंत्री ने कहा, “मच्छर और माफिया पूर्वी उत्तर प्रदेश के विकास में ये दो सबसे बड़े बाधक थे। मच्छर की जो समस्या थी उसका ‘स्वच्छ भारत मिशन’ से समाधान हो गया है। डबल इंजन की सरकार केंद्र और राज्य ने मिलकर इस समस्या का समाधान किया है। रहे माफिया तो उनका इलाज बेहतर कानून व्यवस्था के जरिए किया गया है। हमने अगर अपराध और अपराधियों के खिलाफ जीरो टॉलरेंस की नीति के तहत काम किया है। अगर कोई इस गफलत में है कि चुनाव आ गए हैं तो वो कुछ भी कर ले तो ये संभव नहीं है।”

मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि उत्तर प्रदेश में केवल कानून का राज होगा और इसके साथ खिलवाड़ करने की छूट किसी को नहीं दी जाएगी। इसके साथ ही सीएण योगी ने कहा कि ये एक कड़वा सच है कि साढ़े चार साल तक ये माफिया छुपे हुए थे और चुनाव का नोटिफिकेशन आते ही ये अपने बिलों से बाहर आते हुए दिखाई देते हैं। कई सारी जगहों से इनके धमकी देने वाले वीडियो वायरल हुए हैं। उसके चुनाव आयोग ने भी संज्ञान में लिया है। फिर भी अगर नहीं सुधरे तो व्यवस्था सुधार देगी। व्यवस्था खुद ही उनकी इस गर्मी को निकाल देगी।

सातवें चरण में 54 सीटों पर होंगे मतदान

गौरतलब है कि सोमवार को यूपी के आखिरी चरण में 9 जिलों की 54 सीटों पर मतदान होंगे। जिन जिलों में मतदान होने हैं उनमें आजमगढ़, मऊ, जौनपुर, गाजीपुर, चंदौली, वाराणसी, मिर्जापुर, भदोही और सोनभद्र शामिल हैं। सीएम योगी ने दावा किया है कि इस चुनाव में भाजपा उत्तर प्रदेश की 80% सीटें अपने नाम करने जा रही हैं।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

जूलियन असांजे इज फ्री… विकिलीक्स के फाउंडर को 175 साल की होती जेल पर 5 साल में ही छूटे: जानिए कैसे अमेरिका को हिलाया,...

विकिलीक्स फाउंडर जूलियन असांजे ने अमेरिका के साथ एक डील कर ली है, इसके बाद उन्हें इंग्लैंड की एक जेल से छोड़ दिया गया है।

‘जिन्होंने इमरजेंसी लगाई वे संविधान के लिए न दिखाएँ प्यार’: कॉन्ग्रेस को PM मोदी ने दिखाया आईना, आपातकाल की 50वीं बरसी पर देश मना...

इमरजेंसी की 50वीं बरसी पर पीएम मोदी ने कॉन्ग्रेस पर निशाना साधा। साथ ही लोगों को याद दिलाया कि कैसे उस समय लोगों से उनके अधिकार छीने गए थे।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -