Monday, June 17, 2024
Homeराजनीतिरणदीप सुरजेवाला के खिलाफ इंदौर में शिकायत, BJP को वोट देने वालों को बताया...

रणदीप सुरजेवाला के खिलाफ इंदौर में शिकायत, BJP को वोट देने वालों को बताया था ‘राक्षस’: मंच से गाली देने का वीडियो भी वायरल

भाजपा को वोटरों और समर्थकों पर अपमानजनक टिप्पणी करने के बाद सुरजेवाला ने माफी माँगने के बजाय बीजेपी और पीएम मोदी पर हमला करते हुए उन्हें एक बार फिर 'असुर' कहा था। उन्होंने ट्वीट कर कहा था, "भरा नहीं जो करुणा से, जिसको जन-जन से प्यार नहीं। शासक नहीं वह असुर है, जिसे किसान, मजदूर, अबला, युवा से प्यार नहीं।"

कॉन्ग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने भाजपा को वोट देने वालों लोगों और उसके समर्थकों को राक्षस कहा था। इसके साथ ही उन्होंने श्राप भी दिया था। इसको लेकर भाजपा ने गुरुवार (17 अगस्त 2023) को मध्य प्रदेश के इंदौर में सुरजेवाला के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई।

मध्य प्रदेश भाजपा विधि प्रकोष्ठ के सोशल मीडिया प्रभारी गोविंद सिंह बैस ने इंदौर की जिला अदालत में शिकायत दायर की है। शिकायत में माँग की गई है कि रणदीप सुरजेवाला के खिलाफ धारा 290, 504, 505, 506 और 153 ए के तहत मामला दर्ज किया जाए। इस शिकायत पर अदालत ने पुलिस से जाँच कर 15 सितंबर तक रिपोर्ट देने के लिए कहा है।

मीडिया से बात करते हुए भाजपा नेता और पेशे से वकील गोविंद सिंह बैस ने कहा, “कॉन्ग्रेस नेता और राज्यसभा सांसद रणदीप सुरजेवाला ने हरियाणा में एक बयान दिया था। इसमें उन्होंने सार्वजनिक मंच से देश के सम्मानित मतदाताओं को राक्षस कहकर अपमानित किया था। रणदीप सुरजेवाला के बयान से देश में अशांति का माहौल पैदा हो सकता है। साथ ही लोग खुद को अपमानित महसूस कर रहे हैं। इसलिए उनके बयान के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धाराओं के अंतर्गत उनके खिलाफ आपराधिक मुकदमा दर्ज करने की माँग की है।”

हरियाणा के कैथल में 13 अगस्त 2023 को आयोजित एक जनसभा को संबोधित करते हुए कॉन्ग्रेस के राज्यसभा सांसद सुरजेवाला ने कहा था, “भारतीय जनता पार्टी और उसके समर्थक राक्षस हैं। जो बीजेपी को वोट देते हैं, वे भी राक्षस हैं। मैं महाभारत की इस भूमि से आज उन्हें श्राप देता हूँ।” बता दें कि कैथल वही निर्वाचन क्षेत्र है, जहाँ से सुरजेवाला ने साल 2019 में लोकसभा चुनाव लड़ा था। हालाँकि उन्हें 500 वोटों से हार मिली थी।

गौरतलब है कि भाजपा को वोटरों और समर्थकों पर अपमानजनक टिप्पणी करने के बाद सुरजेवाला ने माफी माँगने के बजाय बीजेपी और पीएम मोदी पर हमला करते हुए उन्हें एक बार फिर ‘असुर’ कहा था। उन्होंने ट्वीट कर कहा था, “भरा नहीं जो करुणा से, जिसको जन-जन से प्यार नहीं। शासक नहीं वह असुर है, जिसे किसान, मजदूर, अबला, युवा से प्यार नहीं।”

यही नहीं, रणदीप सुरजेवाला के एक और विवादित बयान का वीडियो वायरल हो रहा है। वीडियो में उन्हें महिलाओं को लेकर अपमानजनक टिप्पणी करते सुना जा सकता है। यह वीडियो शेयर करते हुए भाजपा आईटी सेल प्रमुख अमित मालवीय ने ट्वीट किया है।

उन्होंने लिखा, “भाजपा को वोट देने वाले 23 करोड़ देशवासियों को राक्षस कहने के बाद अब राहुल गाँधी के करीबी रणदीप सुरजेवाला ने अपने सार्वजनिक भाषणों में बहन-बेटियों को गाली देना भी शुरू कर दिया है। जिस पार्टी के नेता महिलाओं के लिए ऐसी अभद्र भाषा का इस्तेमाल करें, वो महिला सुरक्षा को लेकर कभी गंभीर नहीं हो सकती। इसका स्पष्ट उदाहरण राजस्थान में दिख रहा है।”

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

आकाश शर्मा 'नयन'
आकाश शर्मा 'नयन'
हिन्दू, हिन्दू भाई-भाई

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

ऋषिकेश AIIMS में भर्ती अपनी माँ से मिलने पहुँचे CM योगी आदित्यनाथ, रुद्रप्रयाग हादसे के पीड़ितों को भी नहीं भूले

उत्तराखंड के ऋषिकेश से करीब 50 किलोमीटर की दूरी पर स्थित यमकेश्वर प्रखंड का पंचूर गाँव में ही योगी आदित्यनाथ का जन्म हुआ था।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -