Saturday, July 13, 2024
Homeराजनीतिकॉन्ग्रेस की 'मोहब्बत की दुकान' से अब मतदाताओं को 'श्राप', बोले पार्टी सांसद सुरजेवाला-...

कॉन्ग्रेस की ‘मोहब्बत की दुकान’ से अब मतदाताओं को ‘श्राप’, बोले पार्टी सांसद सुरजेवाला- जो BJP को वोट देते हैं वे राक्षस हैं…

"बार-बार शहजादे को लॉन्च करने में असफल कॉन्ग्रेस पार्टी अब जनता-जनार्दन को ही गाली देने लगी। प्रधानमंत्री मोदी और भाजपा के विरोध में अंधेपन के शिकार हो चुके कॉन्ग्रेस पार्टी के नेता रणदीप सुरजेवाला को कह रहे हैं- भाजपा को वोट और सपोर्ट करने वाली देश की जनता ‘राक्षस’ है।”

कॉन्ग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गाँधी ने इन दिनों ‘मोहब्बत की दुकान’ खोल रखी है। इस दुकान से नफरत की बिक्री तेजी से हो रही है। पहले लोकसभा में ​अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान राहुल गाँधी ने खुद ‘भारत माता की हत्या’ जैसी भाषा बेची। अब उनकी राह पर चलते हुए उनके करीबी पार्टी नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने बीजेपी समर्थकों को राक्षस बता दिया है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, हरियाणा के कैथल में रविवार (13 अगस्त, 2023) को आयोजित एक जनसभा को संबोधित करते हुए कॉन्ग्रेस के राज्यसभा सांसद सुरजेवाला ने कहा, “भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) और उसके समर्थक राक्षस हैं। जो बीजेपी को वोट देते हैं वे भी राक्षस हैं। मैं महाभारत की इस भूमि से आज उन्हें श्राप देता हूँ।” 

सुरजेवाला के बयान को अपमानजनक बताते हुए बीजेपी ने पलटवार किया है। हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर ने कहा है, “केवल राक्षस प्रवृत्ति के परिवार में जन्मा व्यक्ति ही ऐसी अभद्र भाषा का इस्तेमाल करने के बारे में सोच सकता है। मुझे लगता है कि यह असंसदीय भाषा है। हम इस पर जरूर संज्ञान लेंगे।”

सुरजेवाला के बयान का वीडियो साझा करते हुए बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने ट्वीट कर कहा है, “बार-बार शहजादे को लॉन्च करने में असफल कॉन्ग्रेस पार्टी अब जनता-जनार्दन को ही गाली देने लगी। प्रधानमंत्री मोदी और भाजपा के विरोध में अंधेपन के शिकार हो चुके कॉन्ग्रेस पार्टी के नेता रणदीप सुरजेवाला को कह रहे हैं- भाजपा को वोट और सपोर्ट करने वाली देश की जनता ‘राक्षस’ है।”

उन्होंने लिखा है, “एक तरफ 140 करोड़ देशवासियों के प्रधानसेवक मोदी जी हैं, जिनके लिए जनता ही जनार्दन का स्वरुप है तो दूसरी ओर कॉन्ग्रेस पार्टी है जिसके लिए जनता राक्षस का रूप है। देश की जनता इस फर्क़ को बखूबी समझती है और देश की जनता खुद इनके नफरत की मेगा शॉपिंग मॉल पर ताला लगाने का काम करेगी।”

वहीं बीजेपी आईटी हेड अमित मालवीय ने ट्वीट कर कहा है, “राहुल गाँधी के खास सुरजेवाला भाजपा को वोट देने वालों को राक्षस कह रहे हैं। श्राप भी दे रहे हैं। कॉन्ग्रेस, उसके आलाकमान और दरबारियों की इसी मानसिक स्थिति की वजह से पार्टी और उसके नेता जनाधार खो चुके हैं। लेकिन अभी तो इन्हें जनता के दरबार में और जलील होना है।”

रणदीप सुरजेवाला के विवादित बयान पर हरियाणा बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष ओपी धनखड़ और प्रदेश प्रभारी बिप्लब देव की भी प्रतिक्रिया सामने आई है। ओपी धनखड़ ने कहा है, “शायद भगवान ने रणदीप सुरजेवाला की मति (बुद्धि ) हर ली है, जा को मैं दारूण दुख देऊ, ताकि मति पहले हर लेऊ। जनता जनार्दन ईश्वर का विराट रूप है। मतदाता ईश्वर को राक्षस प्रवृत्ति का कहना घोर अपमानजनक है।”

बिप्लव देव ने कहा, “कॉन्ग्रेस के लिए जनता उस समय राक्षस बन जाती है जब वह उसे वोट न दे। ऐसे अहंकार को कुरुक्षेत्र ने महाभारत में भी हराया था, अगले चुनाव में भी हराएगी।” 

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

महाराष्ट्र विधान परिषद चुनाव में NDA की बड़ी जीत, सभी 9 उम्मीदवार जीते: INDI गठबंधन कर रहा 2 से संतोष, 1 सीट पर करारी...

INDI गठबंधन की तरफ से कॉन्ग्रेस, शिवसेना UBT और PWP पार्टी ने अपना एक-एक उमीदवार उतारा था। इनमें से PWP उम्मीदवार जयंत पाटील को हार झेलनी पड़ी।

नेपाल में गिरी चीन समर्थक प्रचंड सरकार, विश्वास मत हासिल नहीं कर पाए माओवादी: सहयोगी ओली ने हाथ खींचकर दिया तगड़ा झटका

नेपाल संसद के निचले सदन प्रतिनिधि सभा में अविश्वास प्रस्ताव पर हुए मतदान में प्रचंड मात्र 63 वोट जुटा पाए। जिसके बाद सरकार गिर गई।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -