Monday, June 24, 2024
Homeराजनीतिराहुल गाँधी ने 'आइटम' कमलनाथ की भाषा पर जताई आपत्ति, कमलनाथ ने कहा- 'माफ़ी...

राहुल गाँधी ने ‘आइटम’ कमलनाथ की भाषा पर जताई आपत्ति, कमलनाथ ने कहा- ‘माफ़ी नहीं माँगूँगा, ये राहुल के विचार हैं’

"ये तो राहुल गाँधी की राय है। उन्हें जो समझाया गया कि मैंने किस सन्दर्भ में ये कहा था। मैं तो साफ़ कर चुका हूँ कि मैंने किस सन्दर्भ में ये कहा था। मैं क्यों माफ़ी माँगूँगा?"

कॉन्ग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गाँधी ने ‘आइटम’ वाले बयान को लेकर अपनी पार्टी के वरिष्ठ नेता और मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ को फटकार लगाई, तो उन्होंने भी पलट कर जवाब दे दिया। अपने संसदीय क्षेत्र वायनाड के दौरे पर गए राहुल गाँधी ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि कोई भी महिलाओं के साथ अभद्र व्यवहार नहीं कर सकता है और वो कमलनाथ के बयान से सहमत नहीं हैं।

राहुल गाँधी ने कहा कि उन्हें व्यक्तिगत रूप से कमलनाथ द्वारा प्रयोग में लाई गई भाषा पसंद नहीं है। उन्होंने कहा कि वो इस चीज की प्रशंसा नहीं करते हैं और महिलाओं के साथ किए जाने वाले व्यवहार में सभी को सुधार लाने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा, “महिलाएँ हमारी शान हैं।” उन्होंने कमलनाथ की टिप्पणी को ‘दुर्भाग्यपूर्ण’ बताते हुए कहा कि वो सामान्य बयान दे रहे हैं कि इस देश में हर स्तर पर सभी को महिलाओं के साथ किए जाने वाले व्यवहार में सुधार लाने की ज़रूरत है।

वहीं अब कमलनाथ ने भी अपनी पार्टी के पूर्व-अध्यक्ष के बयान पर प्रतिक्रिया दी है। मध्य प्रदेश कॉन्ग्रेस कमिटी के अध्यक्ष कमलनाथ ने कहा, “ये तो राहुल गाँधी की राय है। उन्हें जो समझाया गया कि मैंने किस सन्दर्भ में ये कहा था। मैं तो साफ़ कर चुका हूँ कि मैंने किस सन्दर्भ में ये कहा था। मैं क्यों माफ़ी माँगूँगा?” उन्होंने कहा कि वो पहले ही खेद प्रकट कर चुके हैं, अगर कोई उनके बयान से अपमानित महसूस कर रहा है तो।

बता दें कि मध्य प्रदेश के डबरा में कॉन्ग्रेस प्रत्याशी सुरेंद्र राजेश के लिए प्रचार करने पहुँचे पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने मंच से भाषण देते वक्त कहा था,

“सुरेंद्र राजेश हमारे उम्मीदवार हैं, सरल स्वभाव के सीधे-साधे हैं। यह उसके जैसे नहीं है, क्या है उसका नाम? मैं क्या उसका नाम लूँ आप तो उसको मुझसे ज्यादा अच्छे से जानते हैं, आपको तो मुझे पहले ही सावधान कर देना चाहिए था, यह क्या आइटम है।”

इमरती देवी, उन पूर्व विधायकों में से एक हैं जिन्होंने कॉन्ग्रेस छोड़ भारतीय जनता पार्टी का दामन थाम लिया था। इमरती देवी को ज्योतिरादित्य सिंधिया का कट्टर समर्थक माना जाता है। भाजपा नेता इमरती देवी को आइटम बोलने के बाद कॉन्ग्रेस नेता व पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के कार्यालय से इस पर हास्यास्पद स्पष्टीकरण आया था। इसमें कहा गया था कि आइटम शब्द में कुछ भी आपत्तिजनक नहीं है। हर कोई ‘आइटम’ ही होता है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

बिहार में EOU ने राख से खोजे NEET के सवाल, परीक्षा से पहले ही मोबाइल पर आ गया था उत्तर: पटना के एक स्कूल...

पटना के रामकृष्ण नगर थाना क्षेत्र स्थित नंदलाल छपरा स्थित लर्न बॉयज हॉस्टल एन्ड प्ले स्कूल में आंशिक रूप से जले हुए कागज़ात भी मिले हैं।

14 साल की लड़की से 9 घुसपैठियों ने रेप किया, लेकिन सजा 20 साल की उस लड़की को मिली जिसने बलात्कारियों को ‘सुअर’ बताया:...

जर्मनी में 14 साल की लड़की का रेप करने वाले बलात्कारी सजा से बच गए जबकि उनकी आलोचना करने वाले एक लड़की को जेल भेज दिया गया।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -