Monday, May 16, 2022
Homeराजनीतिकॉन्ग्रेस नेताओं ने ही पी चिदंबरम को दिखाए काले झंडे, बताया ममता सरकार का...

कॉन्ग्रेस नेताओं ने ही पी चिदंबरम को दिखाए काले झंडे, बताया ममता सरकार का ‘दलाल’: अपनी ही पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष के खिलाफ लड़ रहे केस

इस दौरान कॉन्ग्रेस के वकीलों ने उन्हें ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कॉन्ग्रेस का हमदर्द बताया। साथ ही उन्होंने पश्चिम बंगाल में पार्टी के खराब प्रदर्शन के लिए भी चिदंबरम को ही जिम्मेदार ठहराया।

देश की सबसे पुरानी राजनीतिक पार्टी कॉन्ग्रेस में आंतरिक गुटबाजी खत्म होने का नाम नहीं ले रही है। अब कॉन्ग्रेस नेता और वरिष्ठ वकील पी चिदंबरम (P. Chidambaram) को कोलकाता हाई कोर्ट (Kolkata High Court) के बाहर बुधवार (4 मई 2022) को कॉन्ग्रेस के वकीलों के विरोध का सामना करना पड़ा। रिपोर्ट्स के मुताबिक, चिदंबरम कोलकाता हाई कोर्ट में एक कानूनी मामले के संबंध में पहुँचे हुए थे। कोर्ट रूम के बाहर उनके खिलाफ नारे लगाए गए और उन्हें काले कपड़े भी दिखाए गए।

इस दौरान कॉन्ग्रेस के वकीलों ने उन्हें ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कॉन्ग्रेस का हमदर्द बताया। साथ ही उन्होंने पश्चिम बंगाल में पार्टी के खराब प्रदर्शन के लिए भी चिदंबरम को ही जिम्मेदार ठहराया। काफी देर तक कॉन्ग्रेस के वकील उनके खिलाफ नारेबाजी करते रहे। इस दौरान चिदंबरम अपने सुरक्षाकर्मियों की मदद से कार में बैठे और वहाँ से निकल गए। प्रदर्शनकारियों ने उन्हें ‘ममता बनर्जी सरकार का दलाल’ बताते हुए नारेबाजी की।

बताया जा रहा है कि चिदंबरम पश्चिम बंगाल प्रदेश कॉन्ग्रेस अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी (Adhir Ranjan Chowdhury) के खिलाफ मेट्रो डेयरी मामले में पश्चिम बंगाल सरकार का प्रतिनिधित्व करने के लिए अदालत पहुँचे थे।

बता दें कि बंगाल कॉन्ग्रेस प्रमुख अधीर रंजन चौधरी ने एक याचिका दायर की थी, जिसमें उन्होंने बंगाल सरकार पर मेट्रो डेयरी मामले में भ्रष्टाचार का आरोप लगाया था। इस मामले में उन्होंने कोलकाता हाईकोर्ट में सीबीआई जाँच की माँग भी थी। इसी केस में अपना बचाव करने के लिए ममता बनर्जी ने पी चिदबंरम को अपना वकील हायर किया है। यानी एक तरह से वह अपनी ही पार्टी के नेता अधीर रंजन के खिलाफ केस लड़ रहे। इसी वजह से पार्टी के कार्यकर्ता उनसे नाराज नजर आ रहे हैं।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

बॉलीवुड फिल्मों के फेल होने के पीछे कंगना ने स्टार किड्स को बताया जिम्मेदार, बोलीं- उबले अंडे जैसी शक्ल होती है इनकी, कौन देखेगा

कंगना रनौत ने एक बार फिर से स्टार किड्स को लेकर टिप्पणी की। उन्होंने कहा कि स्टार किड्स दर्शकों से कनेक्ट नहीं कर पाते। उनके चेहरे उबले अंडे जैसे लगते हैं।

चर्च में मौजूद थे 30-40 लोग, बाहर से चलने लगीं ताबड़तोड़ गोलियाँ: 1 की मौत, 5 घायल, दहशतगर्द हिरासत में

अमेरिका के कैलिफोर्निया के चर्च में गोलीबारी में 1 शख्स की मौत हो गई जबकि 5 लोग घायल हो गए। पुलिस ने संदिग्ध हमलावर को हिरासत में ले लिया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
185,988FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe