Monday, July 22, 2024
Homeराजनीतिश्रीनगर के लाल चौक पर तिरंगा नहीं फहराएँगे राहुल गाँधी, कॉन्ग्रेस ने बताया RSS...

श्रीनगर के लाल चौक पर तिरंगा नहीं फहराएँगे राहुल गाँधी, कॉन्ग्रेस ने बताया RSS का एजेंडा: ‘भारत जोड़ो यात्रा’ की समाप्ति पर अब पार्टी कार्यालय में झंडोत्तोलन

गौरतलब है कि राहुल गाँधी ने 7 सितंबर 2022 को तमिलनाडु के कन्याकुमारी से यात्रा शुरू की थी। यह यात्रा तमिलनाडु, केरल, कर्नाटक, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, राजस्थान, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, हरियाणा, पंजाब होकर गुजर चुकी है।

भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra) पर निकले कॉन्ग्रेस (Congress) के पूर्व अध्यक्ष राहुल गाँधी (Rahul Gandhi) इसका समापन अब जम्मू-कश्मीर में पार्टी के ऑफिस में झंडा फहराकर करेंगे। इसके पहले पार्टी ने घोषणा की थी कि यात्रा का समापन कश्मीर के लाल चौक पर तिरंगा फहराकर किया जाएगा।

जम्मू-कश्मीर की कॉन्ग्रेस प्रभारी रजनी पाटिल ने कहा कि लाल चौक पर झंडा फहराना राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) का एजेंडा था। पाटिल ने कहा कि 30 जनवरी को यात्रा की समाप्ति पार्टी के जम्मू-कश्मीर कार्यालय में तिरंगा फहराकर किया जाएगा।

उन्होंने कहा, “हम लाल चौक पर तिरंगा फहराने के आरएसएस के एजेंडे में विश्वास नहीं करते हैं, जहाँ वह पहले ही फहरा चुका है। मुख्य समारोह श्रीनगर के शेर-ए-कश्मीर इंटरनेशनल कन्वेंशन सेंटर (SKICC) में आयोजित किया जाएगा।”

इस यात्रा में फारूक अब्दुल्ला, उमर अब्दुल्ला, शिवसेना के संजय राउत भी शामिल होंगे। राहुल गाँधी का भारत जोड़ो यात्रा 19 जनवरी 2023 को जम्मू में प्रवेश करेगी। पाटिल ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने कहा है कि वह अपनी माँ और बेटी के साथ शामिल होना चाहती हैं, लेकिन यह स्पष्ट नहीं है कि तीनों ऐसा कहाँ करेंगी।

गौरतलब है कि राहुल गाँधी ने 7 सितंबर 2022 को तमिलनाडु के कन्याकुमारी से यात्रा शुरू की थी। यह यात्रा तमिलनाडु, केरल, कर्नाटक, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, राजस्थान, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, हरियाणा, पंजाब होकर गुजर चुकी है।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

आम सैनिकों जैसी ड्यूटी, सेम वर्दी, भारतीय सेना में शामिल हो चुके हैं 1 लाख अग्निवीर: आरक्षण और नौकरी भी

भारतीय सेना में शामिल अग्निवीरों की संख्या 1 लाख के पार हो गई है, 50 हजार अग्निवीरों की भर्ती की जा रही है।

भारत के ओलंपिक खिलाड़ियों को मिला BCCI का साथ, जय शाह ने किया ₹8.50 करोड़ मदद का ऐलान: पेरिस में पदकों का रिकॉर्ड तोड़ने...

बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने बताया कि ओलंपिक अभियान के लिए इंडियन ओलंपिक एसोसिएशन (IOA) को बीसीसीआई 8.5 करोड़ रुपए दे रही है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -