Saturday, May 18, 2024
Homeराजनीतिजिनको 4 निकाह की इजाजत उनके लिए खजाना खोलेगी कॉन्ग्रेस? बोले मनमोहन की सरकार...

जिनको 4 निकाह की इजाजत उनके लिए खजाना खोलेगी कॉन्ग्रेस? बोले मनमोहन की सरकार में मंत्री रहे भूरिया- 1 बीवी पर ₹1 लाख, 2 पर ₹2 लाख…

रतलाम से कॉन्ग्रेस प्रत्याशी कांतिलाल भूरिया कहते हैं- "कॉन्ग्रेस हर महिला को एक लाख रुपए देगी। सरकार आते ही एक लाख देगी।जिस व्यक्ति की दो पत्नियाँ हैं, उसे दो लाख रुपए सालाना दिए जाएँगे।"

कॉन्ग्रेस ने अपने घोषणा पत्र में हर महिला को जो 1 लाख रुपए देने का वादा किया है, उसके पीछे मंशा क्या है इसका खुलासा हाल में कॉन्ग्रेस प्रत्याशी कांतिलाल भूरिया के बयान से हुआ। मध्य प्रदेश के पूर्व केंद्रीय मंत्री और रतलाम के कॉन्ग्रेस अध्यक्ष कांतिलाल भूरिया ने यहाँ जनसभा को संबोधित करते हुए ऐलान किया कि कॉन्ग्रेस बाकी महिलाओं को 1 लाख रुपए देगी और दो बीवी वाले लोगों को 2 लाख रुपए देगी।

उनकी यह वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल है। इस वीडियो में वह कहते दिखाई पड़ रहे हैं कि कॉन्ग्रेस हर महिला को एक लाख रुपए देगी। सरकार आते ही एक लाख देगी। इसके बाद मुँह पर हँसते हुए बोले जिस व्यक्ति की दो पत्नियाँ हैं, उसे दो लाख रुपए सालाना दिए जाएँगे। इसके अलावा कॉन्ग्रेस ने चुनावी घोषणापत्र में सभी महिलाओं के खातों में एक-एक लाख रुपये देने की बात कही है।

बताया जा रहा है कि जिस रैली में कॉन्ग्रेस प्रत्याशी ने ऐसी बात कही है उस रैली में पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह और कॉन्ग्रेस प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी भी मौजूद थे। मंच पर बैठकर इन लोगों ने भूरिया की बात पर न केवल उनका समर्थन किया था बल्कि ये तक कहा था कि जिसकी दो पत्नियाँ, उसको डबल।

गौरतलब है कि कांतिलाल भूरिया की बात सुनने के बाद जहाँ कॉन्ग्रेस के नेता उनको समर्थन करने से पीछे नहीं हट रहे। वहीं दूसरी ओर सोशल मीडिया यूजर्स इस बयान को सुनने के बाद कह रहे हैं कि क्या कॉन्ग्रेस अप्रत्यक्ष रूप से यह कहना चाह रही है कि वो मुस्लिमों को (जिन्हें इस्लाम में 4 निकाह करने की इजाजत है) उन्हें चार लाख रुपए तक देगी।

कुछ तो यह भी कह रहे हैं कि इस तरह की स्कीमें सिर्फ मुस्लिमों को ज्यादा निकाह करने में बढ़ावा देंगी, इसके अतिरिक्त और कुछ नहीं। वहीं कुछ स्पष्ट पूछ रहे हैं कि आखिर हिंदू जब दो शादी कर नहीं सकते तो ये पार्टी इस स्कीम के जरिए किस समुदाय तक पहुँचने के लिए अपना प्रचार कर रही है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

जिसे वामपंथन रोमिला थापर ने ‘इस्लामी कला’ से जोड़ा, उस मंदिर को तोड़ इब्राहिम शर्की ने बनवाई थी मस्जिद: जानिए अटाला माता मंदिर लेने...

अटाला मस्जिद का निर्माण अटाला माता के मंदिर पर ही हुआ है। इसकी पुष्टि तमाम विद्वानों की पुस्तकें, मौजूदा सबूत भी करते हैं।

रोफिकुल इस्लाम जैसे दलाल कराते हैं भारत में घुसपैठ, फिर भारतीय रेल में सवार हो फैल जाते हैं बांग्लादेशी-रोहिंग्या: 16 महीने में अकेले त्रिपुरा...

त्रिपुरा के अगरतला रेलवे स्टेशन से फिर बांग्लादेशी घुसपैठिए पकड़े गए। ये ट्रेन में सवार होकर चेन्नई जाने की फिराक में थे।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -