Monday, July 22, 2024
Homeराजनीतिपंजाब चुनाव से पहले CM चन्नी के भतीजे के घर पड़ी ED रेड, अवैध...

पंजाब चुनाव से पहले CM चन्नी के भतीजे के घर पड़ी ED रेड, अवैध बालू खनन मामले में कॉन्ग्रेस विधायकों पर भी हैं आरोप

इस रेड से पहले कैप्टन अमरिंदर सिंहइ अपनी इस पुरानी पार्टी पर अवैध बालू खनन के कारोबार में शामिल होने का आरोप लगा चुके हैं। उन्होंने दावा किया था कि कॉन्ग्रेस के विध्याक गैर कानूनी ढंग से अवैध रेत खनन के कारोबार में संलिप्त हैं।

अवैध बालू खनन (Illegal sand mining) मामले में आज (18 जनवरी 2022) पंजाब मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी (CM Charanjeet singh) के भतीजे भूपिंदर सिंह हन्नी के घर में ईडी ने छापेमारी की। हन्नी के घर के अलावा 9-10 अन्य ठिकानों पर भी ईडी ने छापा मारा। ईडी ने धन शोधन निवारण अधिनियम के तहत मंगलवार की सुबह अपनी कार्रवाई की। सामने आई तस्वीरों में सीएम चन्नी के भतीजे का लुधियाना वाला घर नजर आ रहा है जिसके बाहर पुलिस बल तैनात है और अंदर ईडी की कार्रवाई की जा रही है।

ईडी की कार्रवाई को जहाँ कॉन्ग्रेस ने केंद्र सरकार का चुनावी दांव बताया है। वहीं कैप्टन अमरिंदर सिंह अपनी इस पुरानी पार्टी पर अवैध बालू खनन के कारोबार में शामिल होने का आरोप लगा चुके हैं। उन्होंने दावा किया था कि कॉन्ग्रेस के विध्याक गैर कानूनी ढंग से अवैध रेत खनन के कारोबार में संलिप्त हैं। पार्टी नेताओं पर आरोप मढ़ते हुए उन्होंने कहा था, “अगर मैं नाम बताना शुरू करूँ तो ऊपर से नाम बताना होगा।” अमरिंदर सिंह का यह दावा था कि उन्होंने इस संबंध में कॉन्ग्रेस अध्यक्ष सोनिया गाँधी को बताया था। 

इसी तरह आम आदमी पार्टी ने भी पंजाब में अवैध बालू खनन के आरोपों पर पंजाब कॉन्ग्रेस पर कई बार निशाना साधा था। उन्होंने कहा था, “सीएम चन्नी पर बालू चोरी के गंभीर आरोप हैं। पंजाब जानना चाहता है कि क्या वह अवैध रेत खनन के मालिक हैं, उनकी साझेदारी है या दूसरों को सुरक्षा प्रदान करते हैं।”

गौरतलब है कि विपक्षी पार्टियाँ लगातार अवैध बालू खनन मामले में सीएम चन्नी और कॉन्ग्रेस को घेरती रही हैं। बावजूद इन सबके पंजाब कॉन्ग्रेस ने ट्वीट करके इस छापेमारी पर अपनी नाराजगी दिखाई और कहा चुनाव के दौरान भाजपा सरकार सीबीआई, ईडी, आयकर रेड्स का प्रयोग करती है। अलका लांबा ने तो ये तक कहा कि भारतीय जनता पार्टी सीएम चन्नी की बढ़ती लोकप्रियता से डर गई है। इसलिए अब वह अपनी बी टीम (केंद्रीय एजेंसियाँ) के माध्यम से छापेमारी वाले काम करवा रही है।

बता दें कि सीएम चन्नी के भतीजे के घर पर रेड चुनावों से एक माह पहले पड़ी है। प्रदेश की 117 सीटों पर एक ही राउंड में 20 फरवरी को वोट डलेगा। पहले ये तारीख 14 फरवरी रखी गई थी मगर कॉन्ग्रेस समेत सभी दलों द्वारा चुनाव टालने की माँग के बाद इसे 20 फरवरी कर दिया गया ।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

आम सैनिकों जैसी ड्यूटी, सेम वर्दी, भारतीय सेना में शामिल हो चुके हैं 1 लाख अग्निवीर: आरक्षण और नौकरी भी

भारतीय सेना में शामिल अग्निवीरों की संख्या 1 लाख के पार हो गई है, 50 हजार अग्निवीरों की भर्ती की जा रही है।

भारत के ओलंपिक खिलाड़ियों को मिला BCCI का साथ, जय शाह ने किया ₹8.50 करोड़ मदद का ऐलान: पेरिस में पदकों का रिकॉर्ड तोड़ने...

बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने बताया कि ओलंपिक अभियान के लिए इंडियन ओलंपिक एसोसिएशन (IOA) को बीसीसीआई 8.5 करोड़ रुपए दे रही है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -