Tuesday, July 16, 2024
Homeराजनीति'भारत जोड़ो यात्रा' से कोरोना फैलने का ख़तरा! केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री का राहुल गाँधी-अशोक...

‘भारत जोड़ो यात्रा’ से कोरोना फैलने का ख़तरा! केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री का राहुल गाँधी-अशोक गहलोत को पत्र – कोविड दिशानिर्देशों का पालन हो, या रद्द करें यात्रा

उन्होंने पत्र में आगे कहा कि अगर इन कोविड प्रोटोकॉल्स का पालन करवाना संभव नहीं है तो सार्वजनिक आपात स्थिति को ध्यान में रखते देश को कोरोना महामारी से बचाने के लिए देशहित में 'भारत जोड़ो यात्रा' को स्थगित कर देना चाहिए।

ठंड बढ़ते हीं दुनिया भर में कोरोना के मामले बढ़ने लगे हैं। चीन में तो कोरोना की वजह से स्थिति भयावह हो गई है। ऐसे में भारत सरकार ने भी अब एहतियाती कदम उठाने शुरू कर दिए हैं। इसी क्रम में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने कॉन्ग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गाँधी को पत्र लिखा है और ‘भारत जोड़ो यात्रा’ में कोविड प्रोटोकॉल का पालन करवाने के लिए कहा है।

दरअसल, कोरोना मामलों में तेजी की आशंका को देखते हुए राहुल गाँधी की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ पर सवाल उठाए जा रहे थे। राहुल गाँधी की यात्रा फ़िलहाल राजस्थान में है और वहाँ के कुछ सांसदों ने स्वास्थ्य मंत्री को यात्रा में कोरोना फैलने की आशंका को लेकर पत्र लिखा था। इन्हीं सांसदों को संदर्भित करते हुए मनसुख मांडविया ने राहुल गाँधी और राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को पत्र लिखा है।

पत्र में मनसुख मांडविया ने कहा है की राजस्थान में चल रही ‘भारत जोड़ो यात्रा में कोरोना सम्बन्धी सतर्कता दिशानिर्देशों का सख्ती से पालन करवाया जाना चाहिए। रैली में मास्क और सेनीटाइजर का इस्तेमाल सुनिश्चित कराया जाए। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने साथ ही यह भी आग्रह किया है कि जिन लोगों ने कोरोना वैक्सीन की खुराक ली है, उन्हें ही रैली में शामिल होने की अनुमति दी जाए। ये भी सलाह दी गई है कि रैली के बाद लोगों को आइसोलेट किया जाए।

उन्होंने पत्र में आगे कहा कि अगर इन कोविड प्रोटोकॉल्स का पालन करवाना संभव नहीं है तो सार्वजनिक आपात स्थिति को ध्यान में रखते देश को कोरोना महामारी से बचाने के लिए देशहित में ‘भारत जोड़ो यात्रा’ को स्थगित कर देना चाहिए। दरअसल, राजस्थान के भाजपा सांसदों पीपी चौधरी, निहाल चंद और देवजी पटेल ने राहुल गाँधी की यात्रा को लेकर आपत्ति जताई थी। उन्होंने यात्रा को लेकर 20 दिसंबर, 2022 को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री का पत्र लिखा था। सांसदों ने राजस्थान में चल रही ‘भारत जोड़ो यात्रा’ से कोरोना फैलने का आरोप लगाया था।

वहीं कॉन्ग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने स्वास्थ्य मंत्री के पत्र को पूरी तरह से राजनीतिक बताया और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि भारत जोड़ो यात्रा से मोदी सरकार बौखलाई हुई है। उन्होंने आरोप लगाया कि ध्यान भटकाने के लिए भाजपा इस तरह के सवाल उठा रही है। उन्होंने पूछा, “क्या गुजरात चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मास्क लगा कर और सारे प्रोटोकॉल्स का पालन करते हुए घर-घर गए थे?”

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

आज भी फैसले की प्रतीक्षा में कन्हैयालाल का परिवार, नूपुर शर्मा पर भी खतरा; पर ‘सर तन से जुदा’ की नारेबाजी वाले हो गए...

रिपोर्ट में यह भी कहा गया था कि गौहर चिश्ती 17 जून 2022 को उदयपुर भी गया था। वहाँ उसने 'सर कलम करने' के नारे लगवाए थे।

किसानों के प्रदर्शन से NHAI का ₹1000 करोड़ का नुकसान, टोल प्लाजा करने पड़े थे फ्री: हरियाणा-पंजाब में रोड हो गईं थी जाम

किसान प्रदर्शन के कारण NHAI को ₹1000 करोड़ से अधिक का नुकसान झेलना पड़ा। यह नुकसान राष्ट्रीय राजमार्ग 44 और 152 पर हुआ है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -