Thursday, July 25, 2024
Homeदेश-समाजगुजरात में कॉन्ग्रेस को झटका: BJP में शामिल हुईं पूर्व MLA, बताया- टिकट के...

गुजरात में कॉन्ग्रेस को झटका: BJP में शामिल हुईं पूर्व MLA, बताया- टिकट के बदले माँग रहे थे ₹1 करोड़

कामिनी बा ने बताया कि गुजरात प्रदेश कॉन्ग्रेस कमेटी के अध्यक्ष जगदीश ठाकोर के एक एजेंट ने उन्हें फोन किया और पार्टी टिकट के लिए 1 करोड़ रुपए की माँग की। पूर्व विधायक ने आगे दावा किया कि उन्हें यह भी कहा गया था कि अगर वह कीमत नहीं चुकाती हैं तो वह दहेगाम सीट से चुनाव नहीं लड़ पाएँगी।

गुजरात विधानसभा चुनाव से पहले कॉन्ग्रेस को तगड़ा झटका लगा है। देहगाम सीट से पूर्व विधायक कामिनी बा राठौड़ ने मंगलवार (22 नवंबर 2022) को कॉन्ग्रेस से इस्तीफा देकर बीजेपी का दामन थाम लिया। इसके साथ ही कामिनी बा (Kamini Ba Rathod) ने कॉन्ग्रेस के खिलाफ गंभीर आरोप भी लगाए हैं।

देहगाम की पूर्व विधायक ने आरोप लगाया है कि चुनाव में टिकट देने के लिए उनसे पैसे माँगे गए थे। गुजरात प्रदेश कॉन्ग्रेस कमेटी के अध्यक्ष जगदीश ठाकोर को लिखे पत्र में कामिनी ने कहा कि उन्होंने पार्टी के सभी पदों से इस्तीफा दे दिया है।

अपनी राजनीतिक पार्टी पर गंभीर आरोप लगाते हुए कामिनी बा ने रिपब्लिक टीवी को बताया कि गुजरात प्रदेश कॉन्ग्रेस कमेटी के अध्यक्ष जगदीश ठाकोर के एक एजेंट ने उन्हें फोन किया और पार्टी टिकट के लिए 1 करोड़ रुपए की माँग की। पूर्व विधायक ने आगे दावा किया कि उन्हें यह भी कहा गया था कि अगर वह कीमत नहीं चुकाती हैं तो वह दहेगाम सीट से चुनाव नहीं लड़ पाएँगी। कामिनी बा ने 2012 के विधानसभा चुनाव में दहेगाम सीट पर 2297 मतों के मामूली अंतर से जीत हासिल की थी। इसके बाद 2017 के चुनाव में उन्हें भाजपा के बलराजसिंह चौहान से करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा था।

उन्होंने कहा, “11 नवंबर को मुझे फोन आया। एक व्यक्ति ने मुझसे गुजराती में पूछा- कहाँ हो? कहाँ जा रही हो? क्यों भाग रही हो? टेंशन मत लो। टिकट मिल जाएगा। आपका सर्वे ठीक है। सभी स्थानीय पार्षद आपके साथ हैं। इस पर मैंने उनसे कहा कि मुझे पता चला है कि गुजरात प्रदेश कॉन्ग्रेस कमेटी के अध्यक्ष जगदीश ठाकोर अलग तरह से सोचते हैं और वो मुझे टिकट नहीं देना चाहते। सभी नेताओं ने मुझसे कहा था कि हर कोई आपके साथ है और आपको टिकट जरूर मिलेगा।”

कॉन्ग्रेस की पूर्व नेता ने आगे कहा, “इसके बाद मुझे 12 नवंबर को फोन आया कि आपको टिकट देने में दिक्कत आ रही है। उन्होंने मुझसे कहा कि अगर आपको टिकट चाहिए तो इसके लिए आपको एक करोड़ रुपए देने होंगे। बाद में, जो व्यक्ति मुझसे गुजराती में बात कर रहा था, वह व्हाट्सएप कॉल कर रहा था और मुझे अपना फैसला जल्दी बताने के लिए कह रहा था।”

बता दें कि गुजरात विधानसभा चुनाव में दो चरणों में 1 और 5 दिसंबर को मतदान होगा और मतगणना 8 दिसंबर 2022 को होगी। दो चरणों में 33 जिलों की सभी 182 सीटों पर वोट डाले जाएँगे।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

माजिद फ्रीमैन पर आतंक का आरोप: ‘कश्मीर टाइप हिंदू कुत्तों का सफाया’ वाले पोस्ट और लेस्टर में भड़की हिंसा, इस्लामी आतंकी संगठन हमास का...

ब्रिटेन के लेस्टर में हिन्दुओं के विरुद्ध हिंसा भड़काने वाले माजिद फ्रीमैन पर सुरक्षा एजेंसियों ने आतंक को बढ़ावा देने का आरोप लगाया है।

‘तुमलोग वापस भारत भागो’: कनाडा में अब सांसद को ही धमकी दे रहा खालिस्तानी पन्नू, हिन्दू मंदिर पर हमले का विरोध करने पर भड़का

आर्य ने कहा है कि हमारे कनाडाई चार्टर ऑफ राइट्स में दी गई स्वतंत्रता का गलत इस्तेमाल करते हुए खालिस्तानी कनाडा की धरती में जहर बोते हुए इसे गंदा कर रहे हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -