Thursday, August 5, 2021
Homeराजनीतिपहले घोषित किया भू माफिया गैंग का सरगना, अब हिस्ट्रीशीटर: सपा के पूर्व MLA...

पहले घोषित किया भू माफिया गैंग का सरगना, अब हिस्ट्रीशीटर: सपा के पूर्व MLA आरिफ अनवर हाशमी पर UP पुलिस सख्त

बलरामपुर जेल में बंद समाजवादी पार्टी के पूर्व विधायक आरिफ अनवर हाशमी और उनके चार भाइयों को हिस्ट्रीशीटर घोषित कर दिया गया है। कुछ दिन पहले प्रशासन ने आरिफ अनवर हाशमी को भू माफिया गैंग का सरगना घोषित किया था।

उत्तर प्रदेश की बलरामपुर जेल में बंद समाजवादी पार्टी के पूर्व विधायक आरिफ अनवर हाशमी और उनके चार भाइयों को हिस्ट्रीशीटर घोषित कर दिया गया है। कुछ दिन पहले जिला प्रशासन ने आरिफ अनवर हाशमी को भू माफिया गैंग का सरगना घोषित किया था। सादुल्लाह नगर थाने की पुलिस ने पूर्व विधायक और उनके चार भाइयों की हिस्ट्रीशीट खोल दी है।

बता दें कि समाजवादी पार्टी के पूर्व विधायक को दो महीने पहले हिरासत में लिया गया था। इस बीच उन पर धोखाधड़ी कर सरकारी व निजी जमीन हड़पने के नौ केस दर्ज हुए हैं।

आरिफ अनवर हाशमी को 5 सितंबर, 2020 को धोखाधड़ी मामले को लेकर जेल में डाल दिया गया था। जेल में रहने के दौरान उनके खिलाफ धोखाधड़ी के आठ नए मामले दर्ज किए गए। इन सभी मामलों में उन पर सरकारी और निजी भूमि पर अवैध रूप से कब्जा करने का आरोप लगाया गया था।

हाशमी के खिलाफ धोखाधड़ी का पहला मामला 2018 में रेहरा बाजार पुलिस स्टेशन में दर्ज किया गया था। उसके खिलाफ गोंडा के खोराडे पुलिस स्टेशन में जालसाजी का मामला भी दर्ज किया गया है।

इसी साल अक्टूबर में हाशमी भू-माफिया गिरोह का सरताज घोषित किया गया था। उसके भाई मरूफ अनवर हाशमी, आबिद अनवर हाशमी, फरीद हाशमी और निजामुद्दीन को उनके गिरोह के मुख्य सदस्यों में से थे । पुलिस अधीक्षक देवरंजन वर्मा ने मीडिया को जानकारी दी कि पूर्व विधायक और उनके चार भाइयों की हिस्ट्रीशीट सादुल्ला नगर पुलिस स्टेशन में खोली गई थी।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

अगर बायोलॉजिकल पुरुषों को महिला खेलों में खेलने पर कुछ कहा तो ब्लॉक कर देंगे: BBC ने लोगों को दी खुलेआम धमकी

बीबीसी के आर्टिकल के बाद लोग सवाल उठाने लगे हैं कि जब लॉरेल पैदा आदमी के तौर पर हुए और बाद में महिला बने, तो यह बराबरी का मुकाबला कैसे हुआ।

दिल्ली में कमाल: फ्लाईओवर बनने से पहले ही बन गई थी उसपर मजार? विरोध कर रहे लोगों के साथ बदसलूकी, देखें वीडियो

दिल्ली के इस फ्लाईओवर का संचालन 2009 में शुरू हुआ था। लेकिन मजार की देखरेख करने वाला सिकंदर कहता है कि मजार वहाँ 1982 में बनी थी।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
113,028FollowersFollow
395,000SubscribersSubscribe